Create
Notifications

5 कारण क्यों न्यू डे को SmackDown टैग टीम चैंपियन बनाया गया

बिग ई
बिग ई
JITENDRA SINGH

WWE द्वारा हाल ही में आयोजित स्मैकडाउन का एपिसोड बहुत अच्छा था। इस एपिसोड में सभी प्रो रेसलिंग फैंस को अच्छे मैच और कुछ बेहतरीन सैगमेंट देखने को मिले। इसके साथ ही इस एपिसोड में फैंस को नए टैग टीम चैंपियंस भी देखने को मिले और कंपनी के इस फैसले ने सभी फैंस को चौंका दिया।

स्मैकडाउन के एपिसोड के मेन इवेंट में ट्रिपल थ्रेट सोलो मैच देखने को मिला था। इस मैच के अंदर जे उसो, द मिज़ और बिग ई हिस्सा लिया। इस मैच के अंदर द मिज़ ब्लू ब्रांड की टैग टीम चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड नहीं कर पाए। इस ट्रिपल थ्रेट सोलो मैच के अंदर बिग ई ने जीत हासिल की और इस प्रकार एक बार फिर न्यू डे टैग टीम चैंपियंस बन गई है।

यह भी पढ़ें: WWE न्यूज राउंडअप: जॉन सीना को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान, बड़े सुपरस्टार्स की कंपनी से छुट्टी

इस आर्टिकल में उन 5 बड़े कारणों पर बात करेंगे कि क्यों न्यू डे स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रही।

#5 इतिहास को फिर से लिखने के लिए

न्यू डे
न्यू डे

न्यू डे ने जब टैग टीम के रूप में मेन रोस्टर में डेब्यू किया था तब से लेकर अभी तक यह टैग टीम रेसलिंग बिजनेस में अपना नाम बनाने में कामयाब रही है। अपने बेहतरीन प्रदशर्न से अब यह टैग टीम कंपनी की सबसे बेहतरीन टैग टीम की लिस्ट में शामिल हो चुकी है। इस टैग टीम ने 2016 में कंपनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया जब इस टैग टीम ने कंपनी के इतिहास में सबसे लंबे समय तक टैग टीम चैंपियंस को अपने पास रखना का रिकॉर्ड बनाया।

अभी तक नई डे 8 बार टैग टीम चैंपियनशिप जीत चुकी है। वहीं दूसरे ओर कंपनी की सबसे बेहतरीन टैग टीम द डडली बॉयज ने WWE में अभी तक 9 बार टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। शायद कंपनी ने यह फैसला इस लिए ताकि वह न्यू डे को कंपनी के इतिहास में सबसे ज्यादा टैग टीम चैंपियनशिप जीतने वाली टीम बनाना चाहती है।

#4 बेबीफेस टैग टीम की कमी

लूचा हाउस पार्टी टैग टीम
लूचा हाउस पार्टी टैग टीम

पिछले कुछ समय महीनों से कंपनी की क्रिएटिव टीम स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन पर कुछ ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है और इस वजह से अब ब्लू ब्रांड के टैग टीम डिवीजन में कोई न्यू डे के अलावा कोई भी बड़ी बेबीफेस टैग टीम नहीं है। इस ब्रांड में कोई और बेहतरीन टैग टीम नहीं है जो हील टीम मिज़ और मॉरिसन के साथ स्टोरीलाइन में शामिल हो सके।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# 3 द उसोज को रॉ ब्रांड में ड्राफ्ट किया जा रहा है या यह टैग टीम कुछ समय के लिए टीवी पर दिखाई न दें

द उसोज टैग टीम
द उसोज टैग टीम

WWE शायद रोमन रेंस और द उसोज को एक साथ स्टोरीलाइन में शामिल करना चाहती थी लेकिन रोमन रेंस के अचानक से रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग के साथ होने वाले अपने मैच से नाम वापस लेने की वजह से कंपनी ने इस प्लान को बदल दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी के पास द उसोज टैग टीम की बहुत कम डेट है और इस वजह से वह इन्हें हर मैच में दिखा नहीं सकता है।

यह भी पढ़ें: 5 ऐतिहासिक WWE मैच जिनमें माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी

इस वजह से कंपनी ने इन्हें टैग टीम चैंपियनशिप जीतने नहीं दी और इसके अलावा इस टैग टीम को आने वाले समय में रॉ ब्रांड में भी ड्राफ्ट किया जा सकता है।

#2 हैवी मशीनरी को टैग टीम डिवीजन से बाहर किया जा रहा है

हैवी मशीनरी
हैवी मशीनरी

न्यू डे और द उसोज के अलावा ब्लू ब्रांड की हैवी मशीनरी टैग टीम ही मिज़ और मॉरिसन की टीम को कड़ी टक्कर दे सकती थी लेकिन वर्तमान समय में हैवी मशीनरी टैग टीम के सदस्य ओटिस मैंडी रोज़ के साथ स्टोरीलाइन में शामिल है। डॉल्फ जिगलर, मैंडी रोज़ और ओटिस की स्टोरीलाइन को फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं।

इस स्टोरीलाइन की वजह से ओटिस फैंस के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो चुके हैं और शायद इस वजह से कंपनी इस टैग टीम को कुछ समय तक टीवी पर एक साथ न दिखाए। टीवी पर एक साथ न आने की वजह से कंपनी ने न्यू डे को टैग टीम चैंपियंस बनाया।

# 1 मिज और मॉरिसन टैग टीम का अंत

मिज और मॉरिसन
मिज और मॉरिसन

WWE ने जब यह घोषणा कर बताया था कि जॉन मॉरिसन ने उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट कर लिया है और वह जल्द ही मेन रोस्टर में दिखाई देंगे। इस घोषणा के बाद से ही फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित थे और फैंस को लग रहा था कि कंपनी इन्हें मेन इवेंट मैच की स्टोरीलाइन में शामिल करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि कंपनी इन्हें एक बार फिर द मिज़ के साथ टैग टीम में शामिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराया और वो अब कहां है?

इस टैग टीम ने बहुत अच्छा काम किया। अब कंपनी शायद इस टैग टीम को फिर न्यू डे के साथ टैग टीम चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में शामिल करे ताकि सही मौका मिलने पर द मिज़ हील टर्न लेने के बाद अपने दोस्त जॉन मॉरिसन पर अटैक कर दें। रोमन रेंस कुछ महीनों तक टीवी पर दिखाई नहीं देने वाले और जॉन मॉरिसन आने वाले समय में ब्लू ब्रांड के फेस बन सकते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...