Create

5 ऐतिहासिक WWE मैच जिनमें माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी

माइक किओडा ने कई बड़े मैचों में रेफरी की भूमिका निभाई है
माइक किओडा ने कई बड़े मैचों में रेफरी की भूमिका निभाई है

WWE को पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस की वजह से बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा था क्योंकि कंपनी तीनों ब्रांड के टीवी शो रेसलर्स और फैंस की सुरक्षा के लिए बिना लाइव ऑडियंस के परफॉरमेंस सेंटर में आयोजित कर रही है। हाल ही में अपने नुकसान को कम करने के लिए कंपनी ने कई रेसलर्स, प्रोड्यूसर, कोच और रेफरी को रिलीज किया है।

इस लिस्ट में जब सभी प्रो रेसलिंग फैंस ने माइक किओडा का नाम देखा तो सभी चौंक गए क्योंकि माइक किओडा कंपनी में 31 साल से भी ज्यादा समय तक रेफरी की भूमिका निभा रहे थे। यह विंस मैकमैहन की कंपनी में पहली बार 1989 में नजर आए थे और तब से लेकर अभी तक यह कई बड़े ऐतिहासिक मैचों में रेफरी की भूमिका निभा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: WWE न्यूज राउंडअप: जॉन सीना को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान, बड़े सुपरस्टार्स की कंपनी से छुट्टी

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े मैचों के बारे में बात करेंगे जिसमें माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी।

#5 रेसलमेनिया 14 में हुए स्टीव ऑस्टिन बनाम शॉन माइकल्स के मैच में

दो दिग्गज रेसलर्स के बीच में मैच
दो दिग्गज रेसलर्स के बीच में मैच

रेसलमेनिया XIV में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और शॉन माइकल्स के बीच मैच देखने को मिला था। रेसलमेनिया XIV आयोजित होने से पहले 1998 में आयोजित रॉयल रंबल पीपीवी में शॉन माइकल्स और अंडरटेकर के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में शॉन माइकल्स की कमर में इंजरी हो गई थी।

रेसलमेनिया XIV में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और शॉन माइकल्स के बीच हुए मैच में रेफरी माइक किओडा थे।

youtube-cover

# 4 रेसलमेनिया 18 में हुए द रॉक बनाम हल्क होगन के मैच में

द रॉक
द रॉक

अगर रेसलमेनिया के इतिहास में सबसे बेहतरीन मैचों के बारे में बात की जाए तो इस लिस्ट में रेसलमेनिया 18 में द रॉक और हॉलीवुड हल्क होगन के बीच हुए मैच का नाम भी शामिल होगा। दोनों रेसलर्स उस समय प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बहुत बड़ा नाम थे और इन रेसलर्स के बीच हुए सिंगल मैच में हल्क होगन को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच के अंदर रेफरी की भूमिका माइक किओडा ने निभाई थी।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराया और वो अब कहां है?

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#3 स्मैकडाउन के अंदर हुए बिग शो और ब्रॉक लैसनर के मैच में

स्मैकडाउन
स्मैकडाउन

ब्रॉक लैसनर ने जब WWE के अंदर डेब्यू किया था तब वह कुछ समय बाद ही कंपनी के बड़े रेसलर्स की लिस्ट में शामिल हो गए थे। 2003 में स्मैकडाउन ब्रांड के एपिसोड में द बीस्ट और बिग शो के बीच एक यादगार मैच देखने को मिला था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने बिग शो को टॉप रोप से सुपरप्लेक्स मारकर रिंग को तोड़ दिया था। इस मैच में भी माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी।

यही भी पढ़ें: WrestleMania 36 में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बोनयार्ड मैच में फैंस को 5 बड़ी चीजें देखने को मिली

youtube-cover

# 2 रेसलमेनिया 23 में हुए जॉन सीना बनाम शॉन माइकल्स के मैच में

जॉन सीना बनाम शॉन माइकल्स
जॉन सीना बनाम शॉन माइकल्स

रेसलमेनिया 23 में WWE चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना और कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार शॉन माइकल्स के बीच सिंगल मैच देखने को मिला था। इस मैच में जॉन सीना जीत हासिल की थी। इस मैच में शॉन माइकल्स और जॉन सीना ने बहुत अच्छा काम किया था। कंपनी उस समय इन बड़े मैच के मदद से जॉन सीना को कंपनी का फेस बना रही थी और इसमें शॉन माइकल्स ने भी जॉन सीना की मदद की थी। इस मैच में माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी।

youtube-cover

# 1 रेसलमेनिया 28 में हुए जॉन सीना बनाम द रॉक के मैच में

जॉन सीना बनाम द रॉक
जॉन सीना बनाम द रॉक

रेसलमेनिया 28 में जॉन सीना और द रॉक के बीच मैच देखने को मिला था। जब कंपनी ने यह मैच बुक किया था तब उस समय जॉन सीना की पर्सनल लाइफ बहुत बुरे दौर से गुजर रही थी और इस मैच में जॉन सीना को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में रेफरी की भूमिका माइक किओडा ने निभाई थी।

यह भी पढ़ें: 5 कारण क्यों WWE चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस को मैकइंटायर का अगला प्रतिद्वंदी बनाया गया है

रेसलमेनिया 29 में फिर इन दिग्गज रेसलर्स के बीच मैच हुआ और इस मैच में जॉन सीना ने जीत हासिल की थी। माइक किओडा को WWE ने अपने बजट को कम करने के लिए रिलीज कर दिया लेकिन इन्हें फैंस हमेशा कंपनी के सर्वश्रेष्ठ रेफरी के रूप में याद रखेगी।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment