Create

5 कारण क्यों WWE चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस को मैकइंटायर का अगला प्रतिद्वंदी बनाया गया है 

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

पिछले सप्ताह आयोजित रॉ ब्रांड के एपिसोड में WWE चैंपियनशिप के लिए बिग शो और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में ड्रू मैकइंटायर ने जीत हासिल की थी। हालांकि वो रेसलमेनिया ऑफ एयर के बाद हुआ था और वो रॉ में दिखाया गया था। इस मैच के बाद सभी प्रो रेसलिंग फैंस की नजर आज के रॉ के एपिसोड पर थी क्योंकि सभी फैंस यह जानना चाहते थे कि रोस्टर का कौनसा सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर को WWE टाइटल के लिए चैलेंज करेगा।

रॉ के एपिसोड की शुरुआत में ड्रू मैकइंटायर ने प्रोमो कट किया। इस प्रोमो में उन्होंने बताया कि किस प्रकार उन्होंने द बीस्ट और बिग शो को हाल में हराया है। इसके बाद US चैंपियन एंड्राडे ने ड्रू मैकइंटायर के प्रोमो के दौरान इंटरफेयर किया और उन्हें मैच के लिए चैलेंज किया। इस बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच रॉ के मेन इवेंट में मैच देखने को मिला और इस मैच को ड्रू मैकइंटायर ने जीत लिया। चैंपियन बनाम चैंपियन मैच खत्म होने के बाद एंजल गार्जा ने ड्रू मैकइंटायर पर अटैक कर दिया और इसके बाद सैथ रॉलिंस ने भी आकर मैकइंटायर पर अटैक कर दिया। रॉलिंस के ड्रू मैकइंटायर पर अटैक करने से यह तय हो गया है कि पूर्व चैंपियन को WWE चैंपियनशिप के लिए मैच चाहिए।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े दुखद पल जिन्होंने WWE को पूरी तरह हिला दिया

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों के बारे में बात करेंगे कि क्यों कंपनी ने सैथ रॉलिंस को ड्रू मैकइंटायर का अगला WWE टाइटल चैलेंजर बनाया है।

# 5 अगले कुछ महीनों के लिए एक दिलचस्प स्टोरीलाइन

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ब्रॉक लैसनर कंपनी के टॉप रेसलर्स में से एक है लेकिन वह टीवी पर बहुत कम या किसी बड़े पीपीवी के लिए ही वापसी करते हैं और हाल ही में रेसलमेनिया 36 पीपीवी में मिली हार के बाद शायद वह कुछ महीनों तक टीवी पर दिखाई ना दें। इसलिए कंपनी ने WWE चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में सैथ रॉलिंस को हिस्सा बनाया है ताकि फैंस की उनके शो में दिलचस्पी बनी रहे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 सबसे प्रमुख सुपरस्टार अभी एक्शन से बाहर है

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

कोरोना वायरस की वजह से कंपनी के पास इस समय बहुत कम कर्मचारी है और बहुत से बड़े रेसलर्स भी इस समय काम नहीं करना चाहते हैं। रेसलमेनिया 36 के बाद मैकइंटायर के लिए अगले विरोधी के रूप में कंपनी एजे स्टाइल्स को बुक कर सकती थी और स्टाइल्स के साथ होने वाले मैच को फैंस भी पसंद करते लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार वह कुछ समय तक टीवी पर दिखाई नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 के बाद 5 सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस के साथ जुड़कर अपने करियर को बचा सकते हैं

एजे स्टाइल्स के अलावा इस समय रॉ ब्रांड में कोई भी बड़ा सुपरस्टार मौजूद नहीं है। इस वजह से सैथ रॉलिंस को मैकइंटायर का अगला प्रतिद्वंद्वी बनाया गया है।

#3 सैथ रॉलिंस इस समय सबसे बड़े हील सुपरस्टार है

द आर्किटेक्ट
द आर्किटेक्ट

मैकइंटायर इस समय कंपनी में बेबीफेस की भूमिका को निभा रहे हैं और कंपनी को उनके अगले विरोधी के रूप में किसी बड़े हील सुपरस्टार की जरूरत थी। पिछले कुछ समय से रॉलिंस हील की भूमिका में है और इस वजह से उन्हें मैकइंटायर के साथ WWE चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच की स्टोरीलाइन में शामिल किया गया है।

यही भी पढ़ें: WrestleMania 36 में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बोनयार्ड मैच में फैंस को 5 बड़ी चीजें देखने को मिली

#2 समरस्लैम तक स्टोरीलाइन चलाने के लिए

मैकइंटायर
मैकइंटायर

पिछले कुछ समय से यह खबर निकलकर सामने आ रही है कि इस समय पूरी दुनिया में फैली कोरोना वायरस की महामारी इस साल अगस्त महीने तक खत्म हो जाएगी। इस महामारी के खत्म होने के बाद सभी लाइव शो में ऑडियंस की वापसी देखने को मिलेगी और ऐसा समरस्लैम से पहले होता है तो इस इवेंट को देखने के लिए बहुत फैंस आएंगे।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

इसलिए कंपनी ने मैकइंटायर को द आर्किटेक्ट के साथ स्टोरीलाइन में शामिल किया है ताकि समरस्लैम पीपीवी तक फैंस को अच्छी स्टोरीलाइन और अच्छे मैच देखने को मिले। इसके बाद समरस्लैम पीपीवी में अगर ब्रॉक लैसनर वापसी करते हैं तो फैंस को एक बेहतरीन मैच देखने को मिल सकता है।

#1 रॉ ब्रांड का फेस बनाने के लिए

सैथ रॉलिंस के 2012 में मेन रोस्टर में डेब्यू से लेकर साल 2016 में चोट लगने से पहले तक वह टीवी पर हर एपिसोड में दिखाई देते थे। जब कंपनी रोमन रेंस को रॉ ब्रांड का फेस बनाने में कामयाब नहीं हुई तब कंपनी ने रॉलिंस को रॉ ब्रांड का फेस बनाने का फैसला किया और वह इसमें कामयाब रही।

यही भी पढ़ें:WWE रेसलमेनिया 36: 7 चीजें जो पूरी तरह से सही है

बहुत से फैंस रॉलिंस को हील होते हुए भी रॉ ब्रांड का फेस मानते हैं और इस वजह से कंपनी ने उन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए मैकइंटायर के साथ स्टोरीलाइन में शामिल किया है ताकि मैकइंटायर इस पूर्व चैंपियन को हराकर रॉ ब्रांड के फेस बन पाएं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment