5 बड़े दुखद पल जिन्होंने WWE को पूरी तरह हिला दिया

WWE
WWE

WWE ने अपनी शुरुआत से लेकर अभी तक फैंस का बहुत मनोरंजन किया है। विंस मैकमैहन की इस प्रो रेसलिंग कंपनी ने कई शानदार मैच और बहुत से दिग्गज रेसलर्स दिए है। इस समय कंपनी के पास रॉ, स्मैकडाउन और NXT जैसे तीन बड़े ब्रांड है। NXT ब्रांड ने पिछले कुछ साल से अपने बेहतरीन मैचों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बड़ा नाम किया है।

इन टीवी शो पर होने वाले सभी मैचों के लिए कंपनी की क्रिएटिव टीम स्टोरीलाइन तैयार करती है। इन स्टोरीलाइन में रोस्टर का कोई सुपरस्टार हील की भूमिका निभाता है तो कोई सुपरस्टार बेबीफेस की भूमिका निभाता है ताकि फैंस उनके मैच में दिलचस्पी दिखाए। अच्छी स्टोरीलाइन होने पर फैंस इन ब्रांड का अगला एपिसोड देखने के लिए बेसब्री से इंतजार करते है। रिंग में रेसलिंग करते समय कई बार रेसलर्स को चोट लग जाती है और अपनी चोट की वजह से उन्हें रेसलिंग से रिटायरमेंट लेना पड़ता है। कई बार रेसलर्स की रिंग में मैच लड़ते हुए मौत तक हो जाती है लेकिन अच्छी बात यह है कि WWE में इस प्रकार के पल बहुत कम है।

यह भी पढ़ें:रैसलमेनिया 36 के बाद होने वाले स्मैकडाउन के पहले चरण में 5 बड़े सैगमेंट देखने को मिल सकते हैं

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी घटनाओं और रेसलर्स को हुई इंजरी के बारे में बात करेंगे जिन्होंने WWE को पूरी तरह हिला दिया था।

# 5 डैरेन डॉरज़्डव की इंजरी

डैरेन डॉरज़्डव
डैरेन डॉरज़्डव

डैरेन ने WWE के अंदर 1998 में डेब्यू किया था। कंपनी में डेब्यू करने के कुछ समय बाद ही इन्होंने हील टर्न ले लिया था लेकिन इनका रेसलिंग करियर बहुत ज्यादा देर तक नहीं चला क्योंकि 1999 में स्मैकडाउन के एपिसोड की टेपिंग के दौरान इनकी गर्दन में चोट लग गई थी। इनकी गर्दन में हुई इस इंजरी की वजह से इनके गर्दन के नीचे के पूरे शरीर ने काम करना बंद कर दिया और अभी इनके शरीर का कुछ भाग काम कर रहा है लेकिन इन्हें व्हीलचेयर के साथ हर वक्त देखभाल की आवश्यकता होती है।

#4 एडी गुरेरो की मौत

एडी गुरेरो
एडी गुरेरो

एडी गुरेरो ने अपने रेसलिंग करियर में कई बड़ी प्रो रेसलिंग कंपनी जैसे WWE, WCW, और ECW में चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इस बेहतरीन सुपरस्टार की मौत 2005 में हो गई थी और उस समय इनकी उम्र केवल 38 साल थी। एडी गुरेरो की मौत WWE के लाइव इवेंट के दौरे के दौरान हार्ट फेल होने की वजह से हुई थी।

यही भी पढ़ें:WWE रेसलमेनिया 36: 7 चीजें जो पूरी तरह से सही है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# 3 9/11 आतंकवादी हमला

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

संयुक्त राज्य अमेरिका में 11 सितंबर 2001 को सबसे बड़ा आतंकवादी हमला हुआ था। इस आतंकवादी हमले में 25,000 लोगों को चोट लगी थी और इस अटैक में लगभग 3000 हजार लोगों की मौत हुई थी। इस अटैक के दो दिन बाद स्मैकडाउन का एपिसोड आने वाला था और कंपनी ने इस शो को कैंसल नहीं किया बल्कि इस एपिसोड में उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। जिन लोगों की इस अटैक में मौत हो गई थी और इस एपिसोड में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन एवं द रॉक जैसे बड़े रेसलर्स मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

#2 क्रिस बेन्वा

क्रिस बेन्वा
क्रिस बेन्वा

क्रिस बैन्वा कंपनी के बेहतरीन रेसलर्स में से एक थे लेकिन 2007 में उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे का कत्ल कर दिया था और उसके बाद बैन्वा ने अपनी जान भी ले ली थी। जब यह बात कंपनी के रेसलर्स को पता चली तो हर कोई बहुत हैरान था। शुरुआत में किसी को पता नहीं था कि इस सुपरस्टार ने ही अपने परिवार की हत्या की और इस दौरान रॉ ब्रांड के एपिसोड में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई थी लेकिन जब यह बात पता चली कि उन्होंने ही अपने परिवार के सदस्यों की जान ली है तो कंपनी ने उनके सभी मैच अपने पीपीवी से हटा दिए।

#1 ओवेन हार्ट

ओवेन हार्ट
ओवेन हार्ट

1999 में एक मेन इवेंट मैच के दौरान ओवेन हार्ट 78 फिट ऊपर से रिंग में आ रहे थे और अचानक से वह गिर गए। ज्यादा ऊंचाई गिरने के वजह से उनकी कुछ समय बाद ही मौत हो गई। इस सुपरस्टार की मौत के बाद हर कोई सदमे में था। इसके बाद रॉ के अगले एपिसोड में उन्हें सभी रेसलर्स ने मिलकर श्रद्धांजलि दी।

यही भी पढ़ें: WrestleMania 36 में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बोनयार्ड मैच में फैंस को 5 बड़ी चीजें देखने को मिली