WWE WrestleMania 36: 7 चीज़ें जो पूरी तरह से सही की गई

रेसलमेनिया 36
रेसलमेनिया 36

WWE द्वारा हर साल कई पीपीवी का आयोजन किया जाता है। कंपनी द्वारा आयोजित किए जाने वाला सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया है। इस इवेंट के अंदर सभी फैंस को कई दिग्गज रेसलर्स के बीच मैच देखने को मिलते हैं और इन सभी मैचों के लिए कंपनी की क्रिएटिव टीम स्टोरीलाइन पर बहुत ज्यादा ध्यान देती है ताकि फैंस को अच्छी स्टोरीलाइन के साथ अच्छे मैच भी देखने को मिले।

रेसलमेनिया 36 की पहली रात को बहुत से अच्छे मैच देखने को मिले। रोमन रेंस पहले इस पीपीवी का हिस्सा बनने वाले थे लेकिन बाद में कोरोना वायरस की वजह वह खुद इस इवेंट से बाहर हो गए। कंपनी ने रोमन रेंस का मैच इस पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए गोल्डबर्ग के साथ बुक किया था। इसके बाद गोल्डबर्ग का मैच ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ बुक किया गया और इस मैच में गोल्डबर्ग अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड नहीं कर पाए। इस मैच को ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जीत लिया और अब वह नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

इस आर्टिकल में हम उन 7 चीजों के बारें में बात करेंगे जो WWE ने रेसलमेनिया 36 की पहली रात को सही की।

#7 नई विमेंस टैग टीम चैंपियन

youtube-cover

कबुकी वॉरियर्स कंपनी की सबसे बेहतरीन टैग टीम में से एक है। इस टैग टीम ने पिछले साल विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। रेसलमेनिया 36 में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए कबुकी वॉरियर्स बनाम एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस का मैच बुक किया गया था। इस मैच के अंदर कबुकी वॉरियर्स अपनी विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड नहीं कर पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: 5 बार जब रेसलर्स किसी बड़े पीपीवी में अपनी बीमारी की वजह से हिस्सा नहीं ले पाएं

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस ने सभी को चौंकाते हुए विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीत ली। यह टैग टीम ने पिछले कुछ समय से अच्छा काम कर रही थी और कंपनी ने इस टैग टीम को नया चैंपियन बनाकर बहुत अच्छा काम किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# 6 अनोखा टैग टीम ट्रिपल थ्रेट मैच

youtube-cover

रेसलमेनिया 36 में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच बुक किया गया था। इस मैच के अंदर जॉन मॉरिसन, मिज अपनी टैग टीम चैंपियनशिप को न्यू डे और द उसोज खिलाफ डिफेंड करने वाले थे लेकिन इस पीपीवी से कुछ घंटे पहले ही WWE ने ट्वीट कर यह बता दिया था कि मिज अपनी इंजरी की वजह से इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जो अपने रिटायरमेंट से बाहर आने के बाद इन बड़े सुपरस्टार्स का सामना करना चाहते हैं

इसके बाद यह मैच जॉन मॉरिसन, कोफी किंग्सटन और जिमी उसो के बीच बुक किया गया। टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हो रहे मैच केवल टीम के सदस्य के हिस्सा लेने की वजह से फैंस की बीच इस मैच को उत्साह बढ़ गया। यह मैच बहुत अच्छा था और इस मैच में जॉन मॉरिसन ने टैग टीम चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

#5 बैकी लिंच का मैच जीतना

youtube-cover

रेसलमेनिया 36 में बैकी लिंच ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप को शायना बैजलर के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड किया। कंपनी द्वारा लिया गया यह फैसला बिजनेस के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि शायना बैजलर रॉ ब्रांड के मेन रोस्टर में नई है। वहीं दूसरी ओर बैकी लिंच इस समय कंपनी के मेन रोस्टर की सबसे टॉप विमेंस रेसलर्स में से एक है।

ये भी पढ़ें- WrestleMania 36 में होने वाले SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए 5 संभावित अंत

# 4 सैमी जेन ने अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया

youtube-cover

सैमी जेन ने मेन रोस्टर में आने से पहले NXT ब्रांड में बहुत अच्छा काम किया था लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद कंपनी ने इस सुपरस्टार पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं दिया और इस वजह फैंस बहुत नाराज थे। इस वजह से कंपनी ने हाल ही इस सुपरस्टार को बड़ा पुश दिया और वह इस समय आईसी चैंपियन हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 के बाद 5 सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस के साथ जुड़कर अपने करियर को बचा सकते हैं

सैमी जेन इस हील की भूमिका निभा रहे हैं और रेसलमेनिया 36 में उन्होंने आईसी चैंपियनशिप को डेनियल ब्रायन के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड किया। कंपनी द्वारा लिया गया यह फैसला सैमी जेन के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि अधिक समय तक चैंपियन बने रहने से उनके रेसलिंग करियर को भी फायदा होगा और इसके साथ फैंस को अच्छे मैच भी देखने को मिलेंगे।

#3 सैथ रॉलिंस को हार का सामना करना पड़ा

रेसलमेनिया 36 में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के बीच सिंगल मैच बुक किया गया था। सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस कंपनी के उन टॉप रेसलर्स में से एक है जिन्होंने हील एवं बेबीफेस की भूमिका को बहुत अच्छे से निभाया है। यही वजह है कि द आर्किटेक्ट ने एक बार फिर हील टर्न लिया ताकि केविन को कंपनी के टॉप बेबीफेस की लिस्ट में शामिल किया जा सके। इसके लिए केविन का रेसलमेनिया 36 में मैच जीतना बहुत जरूरी था और इस वजह से कंपनी द्वारा सैथ रॉलिंस को मैच हारने के लिए बुक करना सही फैसला था।

ये भी पढ़ें: ब्रॉन स्ट्रोमैन के नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद ट्विटर पर फैंस की प्रतिक्रियाओं का सैलाब आया

# 2 ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपना पहला बड़ा टाइटल मैच जीता

youtube-cover

WWE ने अभी तक ब्रॉन स्ट्रोमैन को कई बार बड़े चैंपियनशिप मैच और पीपीवी के मेन इवेंट मैच लिए बुक किया लेकिन वह किसी भी मैच में कभी भी WWE या यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीत नहीं पाए लेकिन इस बार कंपनी द्वारा आयोजित रेसलमेनिया 36 पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में उन्होंने सभी को चौंकाते हुए कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार गोल्डबर्ग को हरा दिया।

ये भी पढ़ें:- 5 सबसे बड़े दुश्मन जो WWE के बाहर असल जीवन में बहुत अच्छे दोस्त हैं

रोमन रेंस के इस मैच से बाहर होने की वजह से स्ट्रोमैन पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे और कंपनी इस सुपरस्टार को आने वाले समय में भी ऐसा ही पुश दे तो यह कंपनी के सबसे टॉप रेसलर्स की लिस्ट में शामिल हो जाएगा।

#1 बोनयार्ड मैच

youtube-cover

WWE यह बात अच्छे से जानती है कि किसी भी पीपीवी को सफल बनाने के लिए उस इवेंट के अंदर ऐसा मैच बुक किया जाए। जिसके बारें में फैंस को ज्यादा कुछ पता न हो और रेसलमेनिया 36 द अंडरटेकर बनाम एजे स्टाइल्स के बीच हुआ बोनयार्ड एक ऐसा ही मैच था। इस मैच की मदद से कंपनी अपनी रेटिंग बढ़ाने में सफल रही।

ये भी पढ़ें: 11 रेसलिंग कपल्स जिनकी उम्र के बीच कई सालों का अंतर है

रेसलमेनिया 36 द अंडरटेकर बनाम एजे स्टाइल्स के बीच हुआ बोनयार्ड मैच फैंस को बहुत पसंद आया और इस मैच को जिस तरह से सभी प्रो रेसलिंग फैंस के सामने पेश किया गया वह तरीका भी बहुत ही लाजवाब था।