Create

5 बार जब रेसलर्स किसी बड़े पीपीवी में अपनी बीमारी की वजह से हिस्सा नहीं ले पाएं 

रोमन रेंस हॉस्पिटल में
रोमन रेंस हॉस्पिटल में

इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने अपना आतंक मचा रखा है। इस खतरनाक संक्रमित वायरस से बचाव के लिए भारत की तरह सभी देश अपनी पूरी कोशिश कर रहे है और इस वजह से ही इस बार होने वाला WWE का सबसे बड़ा इवेंट रेसलमेनिया 36 बिना लाइव ऑडियंस के परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित होगा।

इस वायरस की वजह से प्रो रेसलिंग बिजनेस पर बहुत बुरा असर पड़ा है। इंडिपेंडेंट सर्किट में द्वारा आने वाले समय आयोजित किए जाने वाले सभी रेसलिंग मैचों को कैंसल कर दिया गया है। इस समय WWE और AEW बहुत बड़ी रेसलिंग कंपनी है।

इन कंपनी द्वारा अपने टीवी शो कैंसल करना उनके रेसलिंग बिजनेस के लिए अच्छा नहीं है और यही वजह है कि कंपनी अपने सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया 36के साथ ही अन्य ब्रांड के टीवी शो को बिना लाइव ऑडियंस के परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित कर रही है।

इन सभी शो में मेंस और विमेंस रेसलर्स दोनों ही हिस्सा ले रहे है ताकि वह फैंस को बिना लाइव ऑडियंस के भी एक अच्छा शो दे सके। जब किसी सुपरस्टार को इंजरी हो जाती है तो कंपनी उसे मैच लड़ने से रोक देती है ताकि वह सुपरस्टार जल्दी से ठीक हो जाए और इस वजह से कई बार बड़े मैच रद्द करने पड़ते है। इसके अलावा कुछ रेसलर्स ऐसे भी है जो बीमार होने की वजह से टीवी पर मैच लड़ते हुए नहीं दिखाई नहीं देते हैं।

यह भी पढ़ें:"मुझे भरोसा है कि मैं आने वाले समय में रोमन रेंस से बड़ा सुपरस्टार बन जाऊंगा"

इस आर्टिकल में हम उन उन 5 बड़े रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जो बीमार होने की वजह से मैच नहीं लड़ पाए।

#5 रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस कंपनी द्वारा सऊदी अरब में आयोजित किए जाने वाले क्राउन पीपीवी 2018 का हिस्सा थे। यह एक ट्रिपल थ्रेट मैच था और यह मैच यूनिवर्सल टाइटल के लिए होने वाला था। इस ट्रिपल थ्रेट मैच के अंदर रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन हिस्सा लेने वाले थे लेकिन इस मैच के होने से कुछ दिन पहले ही रोमन रेंस को इस मैच उनकी बीमारी की वजह से हटा दिया गया।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 में ये 3 बड़े मैच हो सकते हैं और ये 2 बड़े मैच रद्द हो सकते हैं

बहुत से फैंस रोमन रेंस की बीमारी के बारें में नहीं जानते थे और इस वजह से रोमन ने रॉ के एपिसोड में रिंग में आकर अपनी बीमारी ल्यूकीमिया के बारें में बताया। उन्होंने बताया था कि इस बीमारी की वजह से कुछ समय तक रेसलिंग से दूर रहा पड़ेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 फिन बैलर

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर और किंग कॉर्बिन की बीच 2018 में रॉ टीवी शो में एक मैच देखने को मिलने वाला था लेकिन अंतिम समय में उन्हें इस मैच में से हटा दिया गया। फिन बैलर को इस मैच से हटा देने के बाद बैरन कॉर्बिन ने रॉ के एपिसोड में सैथ रॉलिंस के साथ एक शानदार मैच लड़ा लेकिन WWE ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि किस वजह से आखिरी मिनट में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को शो से हटा दिया।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

रॉ के एपिसोड में फिन बैलर की हिस्सा नहीं लेने से फैंस को लग रहा था कि उन्हें कोई चोट लग गई और इस वजह से बह अब कुछ समय तक रेसलिंग से दूर रहेंगे लेकिन बाद में खबर निकलकर सामने आई कि उन्हें कोई अज्ञात बीमारी हो गई थी। इस बीमारी की वजह से वह टीवी पर दिखाई नहीं दिए और कुछ समय बाद ही उन्होंने अपनी वापसी की तथा ड्रू मैकइंटायर के साथ मैच लड़ा।

#3 मैंडी रोज

मैंडी रोज
मैंडी रोज

दिसंबर 2018 में स्मैकडाउन के एपिसोड में मैंडी रोज़ और नेओमी के बीच मैच होने वाला था लेकिन इस मैच को रद्द कर दिया गया था। इस मैच के कैंसल होने की वजह से फैंस बहुत ज्यादा नाराज हो गए थे क्योंकि उनके अनुसार कंपनी कई बड़े सैगमेंट और अच्छे मैच बुक करने के बाद उन्हें बिना बताए रद्द कर देती है।

यह भी पढ़ें: 5 बातें जो SmackDown में रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट साइन सैगमेंट से पता चली

इस मैच को कैंसल करने के बाद कंपनी ने बताया था कि मैच में हिस्सा लेने वाले रेसलर्स बीमार है और इस वजह से यह मैच नहीं हो सकता है। इसके बाद मैंडी रोज़ ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट की और इस पोस्ट के अदंर उन्होंने बताया कि वह बीमार है। इस वजह से वह मैच का हिस्सा नहीं बन पाई।

#2 रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस कंपनी के बहुत बड़े सुपरस्टार है और इस वजह से कंपनी उन्हें कई बड़े मेन इवेंट मैच बुक करती रहती है। टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स पीपीवी 2017 में रोमन रेंस हिस्सा लेने वाले थे लेकिन अंतिम समय वह बीमार हो गए थे। रोमन के बीमार होने की वजह से उन्हें मैच से हटा दिया। इस मैच के अंदर द शील्ड टैग टीम ने मिज़, केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना किया था।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 के बाद इन 5 बड़े रेसलर्स को पॉल हेमन Raw में भेज सकते हैं

रोमन को इस मैच से हटाने के बाद कर्ट एंगल ने इस मैच में हिस्सा लिया था और यह मैच बहुत अच्छा था क्योंकि कर्ट एंगल काफी समय बाद रेसलिंग करते हुए दिखने वाले थे।

#1 ब्रे वायट

ब्रे वायट
ब्रे वायट

टीएलसी पीपीवी 2017 के अंदर ब्रे वायट और फिन बैलर के बीच मैच देखने को मिलने वाला था। इस मैच की स्टोरीलाइन कंपनी की क्रिएटिव टीम ने बहुत ही अच्छे से तैयार की थी और इस वजह से हर कोई इस मैच का इंतजार कर रहा था लेकिन अंतिम समय में यह मैच नहीं हो पाया क्योंकि ब्रे वायट को वायरल इन्फेक्शन हो गया था।

यह भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार जिन्हें फैंस नापसंद करते हैं लेकिन विंस मैकमैहन इन पर बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं

ब्रे वायट के बीमार होने की वजह से फिन बैलर के साथ होने वाले मैच ब्रे की जगह एजे स्टाइल्स ने ली और कंपनी का यह फैसला बिल्कुल सही था क्योंकि इस वजह से फैंस को दो बेहतरीन रेसलर्स के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment