WWE WrestleMania 36 के बाद इन 5 बड़े रेसलर्स को पॉल हेमन Raw में भेज सकते हैं 

पॉल हेमन
पॉल हेमन

WWE का पूरा ध्यान इस समय अगले महीने आयोजित होने वाले रेसलमेनिया 36 पर है। इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए कंपनी ने बहुत अच्छे मैच और बेहतरीन स्टोरीलाइन तैयार की थी लेकिन पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस की वजह से इस बार यह पीपीवी परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित होगा। इस पीपीवी के आयोजन के दौरान लाइव ऑडियंस मौजूद नहीं होगी।

रेसलमेनिया जैसे बड़े पीपीवी के आयोजन के बाद होने वाले रॉ और स्मैकडाउन के एपिसोड बहुत ही जबरदस्त होते है क्योंकि इस पीपीवी के बाद नई स्टोरीलाइन शुरू होती है। वहीं दुसरे और कुछ रेसलर्स को इस पीपीवी के बाद बड़ा पुश मिल सकता है और इसके साथ ही इंजरी के कारण दूर रेसलर्स इस पीपीवी के बाद होने वाले टीवी शो में वापसी कर सकते है। पॉल हेमन इस समय रॉ ब्रांड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर है।

पॉल हेमन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनने से रॉ टीवी शो बहुत अच्छा हो गया है और रेसलमेनिया 36 के बाद पॉल हेमन मेन रोस्टर में मौजूद कुछ बेहतरीन रेसलर्स को बड़ा पुश दे सकते है ताकि फैंस को नई चीजें देखने को मिले। द बीस्ट के एडवोकेट को इस पीपीवी के बाद मिड-कार्ड रेसलर्स, विमेंस रेसलर्स और मेंस टैग टीम डिविजन को बड़ा पुश देना चाहिए क्योंकि कंपनी में इस समय बहुत से काबिल रेसलर्स मौजूद है जिन्हें अब तक कोई बड़ा पुश नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें:"मुझे भरोसा है कि मैं आने वाले समय में रोमन रेंस से बड़ा सुपरस्टार बन जाऊंगा"

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जिन्हें पॉल हेमन रेसलमेनिया 36 के बाद स्मैकडाउन ब्रांड से रॉ में ड्राफ्ट कर सकते है।

#5 द न्यू डे

youtube-cover

द न्यू डे ने अभी तक सात बार टैग टीम चैंपियनशिप जीती है और इस टैग टीम को 2017 में रॉ ब्रांड से स्मैकडाउन ब्रांड में ड्राफ्ट किया गया था। इस टैग टीम के स्मैकडाउन ब्रांड में आने से ब्लू ब्रांड का टैग टीम डिविजन बहुत ही शानदार हो गया था। इस नए ब्रांड में आने के बड़ा इनकी और द उसोज टैग टीम की स्टोरीलाइन फैंस ने बहुत ज्यादा पसंद किया था।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 में ये 3 बड़े मैच हो सकते हैं और ये 2 बड़े मैच रद्द हो सकते हैं

रेसलमेनिया 36 में द न्यू डे,द मिज़ और जॉन मॉरिसन की बीच स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच देखने को मिलने वाला है। इस मैच के अंदर हैवी मशीनरी टैग टीम भी हिस्सा लेने वाली है। द न्यू डे ने ब्लू ब्रांड में बहुत ही अच्छा काम किया और अब इस टैग टीम के लिए इस ब्रांड में कोई अच्छी स्टोरीलाइन नहीं है। इस वजह से कंपनी उन्हें रॉ ब्रांड में ड्राफ्ट कर सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 सोन्या डेविल

सोन्या डेविल
सोन्या डेविल

सोन्या डेविल स्मैकडाउन की उन काबिल रेसलर्स में से एक है जिन्हें कंपनी बड़ा पुश नहीं दे रही है। यह सुपरस्टार पूर्व MMA फाइटर है और इस वजह वह किसी भी एक अच्छी स्टोरीलाइन में एक बेहतरीन मैच दे सकती हैं। सोन्या ने मेन रोस्टर के अंदर डेब्यू 2017 में किया था लेकिन एक साल बाद ही इन्हें स्मैकडाउन ब्रांड में ड्राफ्ट कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

इस समय वह स्मैकडाउन ब्रांड में है और इस उनके लिए कंपनी के पास कोई बड़ा प्लान नहीं है। इस वजह से पॉल हेमन को सुपरस्टार सोन्या डेविल को रॉ ब्रांड में ड्राफ्ट करना चाहिए क्योंकि इस सुपरस्टार का लुक और पर्सनैलिटी बैकी लिंच के गिमिक के समान है। रॉ में ब्रांड में अगर उन्हें बड़ा पुश मिलता है तो यह युवा सुपरस्टार आने वाले समय में कंपनी में बड़ा नाम कर सकती है।

#3 मुस्तफा अली

मुस्तफा अली
मुस्तफा अली

मुस्तफा अली उन कुछ रेसलर्स में से एक जिनका मेन रोस्टर में डेब्यू बहुत शानदार हुआ। इन्होंने मेन रोस्टर के अंदर अपना डेब्यू साल 2018 में किया था। मुस्तफा अली ने स्मैकडाउन ब्रांड के मेन रोस्टर में डेब्यू करने से पहले 205 लाइव में बहुत ही अच्छा काम किया था और इस वजह से जब उन्होंने मेन रोस्टर में डेब्यू किया तो उनकी अपनी पहली फ्यूड डेनियल ब्रायन के साथ थी।

यह भी पढ़ें: 5 बातें जो SmackDown में रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट साइन सैगमेंट से पता चली

पिछले साल मुस्तफा अली अपनी इंजरी की वजह से WWE चैंपियनशिप के लिए तैयार की गई स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बन पाए और उनकी जगह कोफी किंग्सटन ने ली। कोफी किंग्सटन के लिए यह बहुत बड़ा मौका था और इस वजह से उन्होंने रेसलमेनिया 35 में सभी को चौंकाते हुए WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। जब मुस्तफा अली वापस स्मैकडाउन ब्रांड में आए तो उन्हें कोई बड़ा पुश नहीं मिला और इस वजह पॉल हेमन उन्हें रॉ ब्रांड में ड्राफ्ट कर सकते है ताकि फैंस को बेहतरीन मैच देखने को मिले।

#2 डेनियल ब्रायन

youtube-cover

डेनियल ब्रायन इस समय स्मैकडाउन के अंदर नई भूमिका निभा रहे हैं और इस नई भूमिका के तहत वह ड्रू गुलक को मेन रोस्टर का बड़ा सुपरस्टार बनाने में मदद कर रहे हैं। डेनियल ब्रायन ने हाल में दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि वह अब आने वाले समय में पार्ट-टाइमर के रूप में काम करना चाहते है ताकि वह अपने परिवार को समय दे सके।

ये भी पढ़ें: "WrestleMania में ट्रिपल एच के साथ हुए मैच के बाद 3 दिन तक रोता रहा"

इस वजह से पॉल हेमन इस पूर्व WWE चैंपियन को रॉ ब्रांड में ड्राफ्ट कर सकते है। इस ब्रांड में आने के बाद वह कुछ बड़े रेसलर्स के साथ ही मैच फाइट करें जैसे ऐज और सैथ रॉलिंस ताकि फैंस को अच्छे मैच देखने को मिल सके।

#1 बेली या साशा बैंक्स

बेली एवं साशा बैंक्स
बेली एवं साशा बैंक्स

रेसलमेनिया 36 में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को नेओमी, लेसी इवांस,साशा बैंंक्स, टमिना और डैना ब्रूक के खिलाफ डिफेंड करेंगी। इस मैच की घोषणा के बाद से ही फैंस इस मैच को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित है और अफवाहों के अनुसार इस टाइटल को बेली या साशा बैंक्स में से ही कोई एक जीत सकता है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े फैसले जो WWE WrestleMania 36 की पूरी तस्वीर बदल सकते हैं

बहुत से फैंस स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए बेली और साशा बैंक्स के बीच मैच देखना चाहते थे लेकिन यह हो नहीं सकता है क्योंकि इस समय दोनों ही रेसलर्स हील भूमिका में है। इस समय किसी को बेबीफेस बनाना कंपनी के लिए सही फैसला नहीं होगा क्योंकि दोनों ही हील के रूप में अच्छा काम कर रही है। जो भी स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच जीते उस सुपरस्टार को ब्लू ब्रांड में ही रखना चाहिए और अन्य सुपरस्टार को रॉ ब्रांड में ड्राफ्ट कर देना चाहिए ताकि अच्छे मैच देखने को मिले।