Create

5 सबसे बड़े दुश्मन जो WWE के बाहर असल जीवन में बहुत अच्छे दोस्त हैं

बड़े दुश्मन
बड़े दुश्मन

कभी-कभी बहुत अच्छे दोस्तों को टेलीविजन में दुश्मन बनने का मौका मिला है। WWE ने पिछले कुछ सालों में साशा बैंक्स और बेली, केविन ओवेंस और सैमी जेन जैसे अच्छे दोस्तों को टीवी पर एक-दूसरे का बड़ा दुश्मनी दिखाया है। किसी व्यक्ति को अच्छे से जानने का सीधा अर्थ है कि रेसलर्स उनके साथ रिंग में बढ़िया काम कर सकते हैं।

वो दोनों एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं और शानदार मैच देने की क्षमता रखते हैं। इसका सीधा अर्थ है वे अपने दोस्तों को रिंग में अपनी लिमिट तक धकेल सकते हैं। ये एक बड़ा कारण है क्यों WWE पहले दो स्टार्स को टीम में डालता है और बाद में उन्हें अलग करके दोनों को एक-दूसरे का बड़ा दुश्मन बनाता है।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के 3 सबसे शानदार मैच

इस दौरान प्रोमो भी काफी पर्सनल हो जाते हैं और इस दौरान परिवार के सदस्यों को भी बीच में लाया जाता है। पिछले सालों में असल जीवन के दो अच्छे दोस्तों ने टीवी पर बड़े दुश्मन बनकर काफी अच्छा काम किया है। हम इनमें से 5 दोस्तों के बारे में बात करने वाले हैं।

#5 साराह लोगन, लिव मॉर्गन और रूबी रायट

रायट स्क्वाड के डेब्यू की दिनांक

साराह, लिव और रूबी को स्मैकडाउन में एक साथ टीम के रूप में डाला गया था और इस दौरान मुश्किलों में उन्होंने एक-दूसरे की मदद भी की। इस समय ये तीनों स्टार्स एक स्टोरीलाइन में है।

इनकी दोस्ती का अंदाजा इस बात अब ही लगाया जा सकता है कि तीनों के पास एक जैसे टैटू है। उन्होंने अपने मेन रोस्टर डेब्यू की दिनांक का टैटू बनवाया है। अब ये तीनों साथ नहीं है लेकिन अब भी वो अच्छे दोस्त है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 डकोटा काई और टेगन नॉक्स

youtube-cover

दोनों ही काफी अच्छी दोस्त रही हैं। वो लंबे समय से NXT में है और उन्होंने यहां टीम किक नाम की टैग टीम जोड़ी बनाई थी। WWE ने भले ही इस टीम को पुश नहीं दिया हो लेकिन उनके बीच शानदार दोस्ती रही है।

NXT टेकओवर वॉरगेम्स में डकोटा ने हील टर्न लेते हुए अपनी दोस्त पर अटैक किया था। इस वजह से दोनों के बीच काफी बड़ी दुश्मनी देखने को मिली लेकिन टीवी के बाहर वे अच्छी दोस्त है।

ये भी पढ़ें:- 5 शानदार चीज़ें जो रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के WrestleMania 36 में होने वाले मैच में हो सकती है

#3 द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर को WWE के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक कहा जा सकता है। ये दोनों सुपरस्टार्स कई बार मैच लड़ चुके हैं और 2015 में उनकी दुश्मनी सबसे अच्छी साबित हुई थी। बहुत सारे लोग उन्हें असल जीवन में दुश्मन मानते हैं लेकिन ऐसा नहीं है।

वो रिंग के बाहर कई मौकों पर साथ नजर आए हैं और ये बताता है कि वो अच्छे दोस्त है। इसके अलावा डीन एम्ब्रोज़ ने स्टोन कोल्ड के पॉडकास्ट पर बताया था कि ब्रॉक लैसनर और उनकी दुश्मनी ने दोनों स्टार्स की बात नहीं होती थी लेकिन टेकर और लैसनर के साथ ऐसा नहीं था क्योंकि वे अच्छे दोस्त है।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36: 5 सबसे बड़े बदलाव जो अब पीपीवी में हों

#2 एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो

youtube-cover

दोनों स्टार्स के बीच कुछ महीनों पहले तगड़ी दुश्मनी दिखाई गई थी जब एंड्राडे को सस्पेंड कर दिया गया था। दोनों स्टार्स आपस में कजिन है और उससे बड़ी बात ये है कि वो बहुत अच्छे दोस्त है।

उन्होंने WWE के बाहर कई बार साथ काम किया है और उनकी एक फैक्शन भी थी जिसमें NXT स्टार केडन कार्टर भी शामिल थी। कारिलो का इंस्टाग्राम एकाउंट साफ तौर पर बताता है कि टीवी पर दिखाए जाने वाले ये दोनों दुश्मन असल जीवन में कितने अच्छे दोस्त है।

ये भी पढ़ें:-मैं मुकदमा करके WWE WrestleMania को रद्द करा दूंगा और कंपनी को बंद कर दूंगा'

#1 टॉमैसो सीएम्पा और जॉनी गर्गानो

youtube-cover

टॉमैसो सीएम्पा और जॉनी गर्गानो एक समय में टैग टीम पार्टनर्स थे और उनकी टीम का नाम DIY था। दोनों इतने अच्छे दोस्त थे कि वे एक समय में साथ रहते थे। सीएम्पा 2016 में जॉनी और कैंडिस लेरे की शादी में भी मौजूद थे।

2017 में सीएम्पा ने दोस्ती तोड़ने का निर्णय लिया और इसके बाद उनके बीच शानदार दुश्मनी देखने को मिली। लगभग 3 सालों बाद भी वो दोनों दोस्त फिर तगड़ी दुश्मनी में हैं।

ये भी पढ़ें:- 10 चौंकाने वाली चीज़ें जो साल 2020 में सभी WWE फैंस को चकित कर सकती है

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment