Create
Notifications

WWE WrestleMania 36: 5 सबसे बड़े बदलाव जो अब पीपीवी में होंगे

ब्रॉक और ऐज
ब्रॉक और ऐज
Ujjaval Palanpure

फैंस रेसलमेनिया 36 के लिए काफी उत्साहित थे क्योंकि इस बार का मैच कार्ड काफी रोचक था जहां गोल्डबर्ग, जॉन सीना, अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स अहम मुकाबलों का हिस्सा थे। पिछले कुछ समय से रेसलमेनिया के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा था।

लग रहा था कि रेसलमेनिया को कैंसल कर दिया जाएगा या फिर उनकी तारीख आगे बढ़ा दी जाएगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। दरअसल, कुछ समय पहले ही WWE ने घोषणा करते हुए बताया है कि रेसलमेनिया को परफॉर्मेंस सेंटर ट्रांसफर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:-WWE WrestleMania 36 की नई जगह का हुआ ऐलान, बड़े बदलाव के साथ होगा शो

अब ये इवेंट उसी तारीफ को देखने को मिलेगा। WWE ने अपनी अहम स्टेटमेंट में कहा:

लोकल पार्टनर्स और गवर्मेंट अधिकारियों से सहमति के बाद टैम्पा बे में होने वाला रेसलमेनिया और सारे इवेंट नहीं होंगे। हालांकि, रेसलमेनिया को 5 तारीख को, WWE नेटवर्क और पे-पर-व्यू पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। सिर्फ जरूरी व्यक्ति ही रेसलमेनिया के दौरान ऑर्लैंडो, फ्लोरिडा में WWE के ट्रेनिंग सेंटर में नजर आएंगे।"

हर साल के बजाय इस साल रेसलमेनिया थोड़ी फीकी रहेगी क्योंकि बिना दर्शकों और चैंट्स के रेसलिंग देखने का मजा नहीं है। खैर, टैम्पा से परफॉर्मेंस सेंटर जाने पर रेसलमेनिया में जरूर कुछ बदलाव जरूर होंगे। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 बदलावों के बारे में जिनकी अब हम रेसलमेनिया से उम्मीद कर सकते हैं।

#5 WWE जरूर कुछ बड़ा करें

रेसलमेनिया को टैम्पा बे से परफॉर्मेंस सेंटर में लेकर जाने से उसके लिए उत्साह जरूर कम होगा लेकिन अगर कंपनी ने इतना बदल निर्णय लिया है तो वे कुछ रोचक जरूर करेंगे।

द अंडरटेकर का गिमिक बदलना इस बात का संकेत है कि रेसलमेनिया में भी कुछ बड़ी चीज़ो की उम्मीद की जा सकती है और जरूर कुछ सरप्राइज देखने को मिल सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 पायरो की कमी और एंट्रेंस का अलग अंदाज होगा

बड़ी बात यह है कि इस साल की रेसलमेनिया बंद जगह पर होगी इसलिए आतिशबाजी होना मुश्किल है। रेसलमेनिया में सुपरस्टार्स की एंट्री और जीत पर पायरो का उपयोग होता है।

इस साल WWE कम पायरो का उपयोग करेगा। इसके अलावा WWE अपनी बड़ी एंट्रेंस को छोड़कर कुछ अलग प्रकार का एंट्रेंस स्टेज बनाने के बारे में सोच सकता है जो एक बड़ा बदलाव रहने वाला है।

#3 पिछले 5 सालों की सबसे छोटी रेसलमेनिया होगी

हर साल WWE का रेसलमेनिया पीपीवी काफी बड़ा रहता है साथ ही ढेरों मैच भी देखने को मिलते हैं। इस साल रेसलमेनिया छोटी रहने वाली है। WWE ने समरस्लैम और रॉयल रंबल जैसे पीपीवी को छोटा किया था।

रेसलमेनिया को छोटा करना गलत रहता। हर साल 6-7 घन्टे का इवेंट देखने को मिलता है। WWE बदलाव को ध्यान रखते हुए पिछले सालों के मुकाबले, मैचों को छोटा रखने की कोशिश करेगा जिससे शो जल्दी खत्म होगा।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के 3 सबसे शानदार मैच

#2 कोई सरप्राइज या रिटर्न नहीं होगा

किसी बड़े स्टार की वापसी पर एरिना में बैठे दर्शक काफी ज्यादा चैंट्स करते हैं और ये सुपरस्टार्स की वापसी को रोचक बनाता है। अब रेसलमेनिया 36 के दौरान फैंस नहीं होंगे।

इस वजह से WWE शायद किसी स्टार का रिटर्न बुक न करें और सारी चीज़ें सही होने के बाद उनका रिटर्न तय करें। बिना फैंस के जैफ हार्डी का रिटर्न भी खराब ही गया और WWE नहीं चाहेगा कि ऐसा फिर हो।

#1 ब्रॉक संभावित रूप से टाइटल रिटेन कर लें

एक चीज़ जो हर फैन ने ध्यान दी है कि ब्रॉक लैसनर के साथ स्टोरीलाइन में आने के बाद ड्रू मैकइंटायर फैन फेवरेट बन गए हैं। हर एक फैन उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए देखना चाहता है।

अगर वे अच्छी ऑडियंस के सामने टाइटल जीतते हैं तो ये उनके लिए यादगार रहता लेकिन फैंस उपस्थित नहीं रहेंगे। ऐसे में WWE ड्रू की टाइटल जीत को आगे बढ़ा सकता है और लैसनर टाइटल रिटेन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में रोमन रेंस के 3 सबसे शानदार मैच

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...