Create
Notifications

WrestleMania 36 में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बोनयार्ड मैच में फैंस को 5 बड़ी चीजें देखने को मिली 

रेसलमेनिया 36 में द अंडरटेकर जीत हासिल की
रेसलमेनिया 36 में द अंडरटेकर जीत हासिल की
JITENDRA SINGH

WWE ने इस बार रेसलमेनिया 36 पीपीवी में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच बोनयार्ड मैच बुक किया था। सभी प्रो रेसलिंग फैंस इस मैच को देखने के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित थे क्योंकि इस मैच के बारें फैंस को कुछ ज्यादा जानकारी नहीं थी। इस बोनयार्ड मैच को कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार अंडरटेकर ने जीत लिया और यह मैच सभी फैंस को बहुत पसंद आया।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 के बाद 5 सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस के साथ जुड़कर अपने करियर को बचा सकते हैं

इस बार का रेसलमेनिया पीपीवी कोरोना वायरस की वजह से परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित किया गया। इसके साथ ही यह पीपीवी इस बार दो दिन तक चलने वाला है। कंपनी ने पहले दिन के रेसलमेनिया 36 पीपीवी का सफलतापूर्वक आयोजन किया और पहले दिन के मैचों में बहुत से शानदार पल देखने को मिले। इसके अलावा द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच हुए बोनयार्ड मैच बहुत से ऐसे पल आए जिन्होंने फैंस को पूरी तरह चौंका दिया।

पहले की तुलना में अब कंपनी की हर बार यह कोशिश रहती है कि वह फैंस को अच्छी स्टोरीलाइन वाले मैच दे क्योंकि अब WWE के अलावा फैंस के देखने के लिए अन्य रेसलिंग टीवी शो भी उपलब्ध है।इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी चीजों के बारे में बात करेंगे जो द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच हुए बोनयार्ड मैच देखने को मिली।

#5 इस मैच में द अंडरटेकर के एक से अधिक गिमिक का मिला-जुला रूप देखने को मिला

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

इस मैच के होने से पहले सभी फैंस सोच रहे थे कि कंपनी इस मैच में द अंडरटेकर का कौनसा गिमिक दिखाएगी। इस मैच में द अंडरटेकर ने अपने पुराने बाइक वाले गिमिक के साथ एंट्री की और उनकी एंट्री को कंपनी ने बहुत अच्छे से दिखाया। मैच के दौरान जब एजे स्टाइल्स कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार को कब्र में गिरा दिया और उसे भरने की कोशिश कर रहे थे तब अचानक से डैडमैन पूर्व WWE चैंपियन स्टाइल्स के पीछे आ गए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी में द अंडरटेकर की जगह ले सकते हैं

अंडरटेकर का अचानक से पूर्व चैंपियन के पीछे आना उनके बाइक वाले गिमिक की नहीं बल्कि डैडमैन गिमिक की खासियत है। इस वजह से हम कह सकते है कि इस मैच के दौरान अंडरटेकर ने अलग-अलग गिमिक को एक साथ अच्छे से निभाया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 मैच के दौरान अंडरटेकर पूरी तरह फिट लगे और कई लोगों की पिटाई की

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

अंडरटेकर ने इस मैच के दौरान स्टाइल्स को कब्र में धक्का दे दिया और वह जब कब्र को भरने की कोशिश कर रहे थे। तब कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज अन्य कुछ लोगों के साथ पीछे से आकर अंडरटेकर पर अटैक कर देते हैं। इसके बाद अंडरटेकर इन सभी अनजान लोगों और ओसी टैग टीम पर अटैक कर देते हैं। मैच में इस पल को देखने बहुत ही मजेदार था और इस वजह से फैंस को यह मैच बहुत अच्छा लगा।

यह भी पढ़ें : 5 कारण क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WrestleMania 36 में गोल्डबर्ग के खिलाफ रोमन रेंस की जगह ली

अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच हुए मैच के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब स्टाइल्स कंपनी इस दिग्गज सुपरस्टार से उन्हें न दफनाने के लिए कहते है। इसके बाद द अंडरटेकर उन्हें गले लगाते हैं। इसके बाद ऐसा लगता है कि वह वहाँ से जा रहे हैं लेकिन वह फिर से स्टाइल्स से पर अटैक करते हैं और उन्हें कब्र में दफना देते है।

#3 अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स को मिडल फिंगर दिखाई

अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स को मिडल फिंगर दिखाई
अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स को मिडल फिंगर दिखाई

इस बात को सभी प्रो रेसलिंग फैंस अच्छे से जानते है कि कंपनी द्वारा आयोजित अब सभी टीवी शो पीजी होते हैं। इसका मतलब यह है कि अब सभी मैच और सैगमेंट को बच्चों के अनुसार बनाया जाते हैं। इस वजह से अब बहुत कम मैचों में ब्लीडिंग देखने को मिलती है और रेसलमेनिया 36 में बहुत ज्यादा ब्लीडिंग तो देखने को नहीं मिली लेकिन मैच के दौरान अंडरटेकर ने कई बार स्टाइल्स को गाली दी।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

मैच के दौरान अंडरटेकर बहुत नाराज थे क्योंकि स्टाइल्स ने अपने अब तक सभी प्रोमो में अंडरटेकर और उनकी पत्नी का मजाक बनाया। इस वजह से उन्होंने मैच के दौरान स्टाइल्स को मिडल फिंगर भी दिखाई जो एक गाली समझी जाती है। बहुत से फैंस को यह देखकर बहुत ज्यादा चौंक गए है क्योंकि कंपनी ऐसे सैगेमेंट बहुत कम बुक करती है। रेसलमेनिया जैसे बड़े इवेंट इस प्रकार के सैगमेंट बुक करना यह बताता है कि आने वाले समय में शायद कंपनी कुछ ऐसे सैगेमेंट और बुक कर सकती है।

#4 अंडरटेकर ने स्टाइल्स को उनके असली नाम से बुलाया

स्टाइल्स
स्टाइल्स

WWE और अन्य इंडिपेंडेंट सर्किट में काम करने वाले सभी रेसलर्स अपने असली नाम के साथ मैच नहीं लड़ते है बल्कि रिंग में अपने गिमिक के अनुसार नाम रखते है ताकि फैंस उनके किरदार से आसानी से जुड़ पाए। इसके अलावा बहुत कम बार WWE के टीवी शो पर रेसलर्स को उनके वास्तविक नाम से बुलाया जाता लेकिन आज हुए बोनयार्ड मैच में अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स उनके असली नाम से बुलाया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जो अपने रिटायरमेंट से बाहर आने के बाद इन बड़े सुपरस्टार्स का सामना करना चाहते हैं

मैच की शुरुआत में जब एजे स्टाइल्स दिग्गज सुपरस्टार अंडरटेकर से दूर भाग रहे थे तब अंडरटेकर ने स्टाइल्स को उनके वास्तविक नाम एलन कहकर बुलाया। शायद कंपनी ने यह निर्णय इसलिए लिया ताकि वह इस मैच की स्टोरीलाइन को और अच्छा दिखा सके। बहुत से फैंस को लग रहा था कि कंपनी स्टाइल्स को यह मैच जीतने देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि कंपनी के पास अभी भी अंडरटेकर के लिए बड़े प्लान मौजूद है।

#1 अंडरटेकर की पत्नी का नाम मैच के दौरान भी इस्तेमाल किया गया

अंडरटेकर
अंडरटेकर

अंडरटेकर ने अभी तक रेसलमेनिया में बहुत मैच लड़े हैं। इन मैचों के अंदर उन्हें केवल द बीस्ट और रोमन रेंस ने ही हराया है लेकिन इन सभी मैचों की स्टोरीलाइन अंदर कंपनी ने उनकी पत्नी मिशेल मैक्कूल नाम बहुत कम इस्तेमाल किया है। इस बार स्टाइल्स शुरुआत से ही अंडरटेकर की पत्नी मिशेल मैक्कुल पर तंज कस रहे थे ताकि फैंस को रेसलमेनिया 36 में होने वाले इस मैच की स्टोरीलाइन वास्तविकता नजर आए और कंपनी इस कामयाब भी रही।

ये भी पढ़ें- WrestleMania 36 में होने वाले SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए 5 संभावित अंत

इस मैच में स्टाइल्स ने अंडरटेकर की पत्नी मिशेल मैक्कुल का नाम लिया है और इसे देखकर लग रहा है कि कंपनी आने वाले समय में अंडरटेकर के किसी मैच की स्टोरीलाइन में उनकी पत्नी मिशेल मैक्कुल को भी शामिल कर सकती हैं। इसे फैंस को कुछ नई चीजें भी देखने को मिलेगी। स्टाइल्स को मिली इस मैच में हार के बाद कंपनी उन्हें किस बड़े मैच में शामिल करती हैं और अंडरटेकर इस मैच के बाद अब कब टीवी पर दिखाई देंगे यह दोनों देखना मजेदार होगा।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...