5 कारण क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WrestleMania 36 में गोल्डबर्ग के खिलाफ रोमन रेंस की जगह ली

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE ने इस बार रेसलमेनिया 36 में एक ड्रीम मैच बुक किया था। यह मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच होना था लेकिन रोमन अब इस मैच से बाहर हो गए है और उनकी जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन लेंगे। इस बात की जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर दे दी है।

पिछले कुछ दिनों से यह अफवाह निकलकर सामने आ रही थी कि रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग के साथ होने वाले मैच में हिस्सा नहीं ले रहे हैं क्योंकि रोमन पहले भी ल्यूकीमिया नामक ब्लड कैंसर बीमारी की वजह से टीवी से दूर रहे हैं और अब कोरोना वायरस की वजह से वह ऐसा कर रहे ताकि उनकी हेल्थ पर इस वायरस का कोई बुरा प्रभाव न पड़े। इस बारे में उन्होंने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया और इस वीडियो में रोमन ने बताया कि वह इस मैच से बाहर हो रहे हैं। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार यह पूर्व WWE चैंपियन परफॉर्मेंस सेंटर में स्मैकडाउन टीवी शो के एपिसोड की टेपिंग में अच्छा महसूस नहीं कर रहा था।

यह भी पढ़ें: 5 बार जब रेसलर्स किसी बड़े पीपीवी में अपनी बीमारी की वजह से हिस्सा नहीं ले पाएं

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों पर बात करेंगे कि क्यों रोमन के मैच से बाहर होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन को गोल्डबर्ग के साथ होने वाले मैच हिस्सा बनाया गया।

#5 यह सुपरस्टार अभी सबसे अच्छा विकल्प है

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

स्मैकडाउन ब्रांड के मेन रोस्टर में मौजूद अभी तक अधिकतर बड़े रेसलर्स के मैच रेसलमेनिया 36 के लिए बुक किए जा चुके हैं। वहीं दूसरे और कंपनी के पास इस समय ब्रॉन स्ट्रोमैन के अलावा अन्य कोई बड़ा सुपरस्टार मौजूद नहीं है। इस वजह से शायद उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस मैच का हिस्सा बनाया।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

2018 में बहुत से प्रो रेसलिंग फैंस को यह लग रहा था कि ब्रॉन स्ट्रोमैन रेसलमेनिया 34 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच में हिस्सा लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने इस इवेंट में टैग टीम चैंपियनशिप मैच के लिए 10 साल के बच्चे के साथ मिलकर टैग टीम बनाई और उन्होंने इस मैच में यह चैंपियनशिप जीत ली।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन को सही में बड़ा पुश देने के लिए

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय फैंस के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय है। इन्होंने मेन रोस्टर में डेब्यू से लेकर अभी तक प्रो रेसलिंग बिजनेस में बहुत अच्छा काम किया है लेकिन कंपनी ने इन्हें कभी भी बड़ा पुश नहीं दिया। वहीं दूसरे और एजे स्टाइल्स या ब्रॉक लैसनर जैसे बड़े सुपरस्टार को कंपनी बहुत कम समय में बड़ा पुश दे देती है और इस वजह से यह रेसलर्स 12 महीनों के अंदर ही WWE चैंपियनशिप जैसे बड़े टाइटल जीतने में कामयाब हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े संकेत जो बताते हैं कि द अंडरटेकर मैच में एजे स्टाइल्स को हरा देंगे

ब्रॉन स्ट्रोमैन को कई बार चैंपियनशिप मैच के लिए बुक किया गया लेकिन वह इन मैच के अंदर जीत नहीं पाए और इस वजह से शायद कंपनी उन्हें बड़ा पुश देना चाहती है। कंपनी के मेन रोस्टर में ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे बहुत से काबिल रेसलर्स मौजूद है लेकिन उन्हें बड़ा पुश नहीं मिल पाता है और इस वजह से बहुत से रेसलर्स WWE को छोड़कर AEW में जा रहे हैं।

#3 बिना स्टोरीलाइन के भी यह मैच फैंस को पसंद आएगा

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

कोरोना वायरस की वजह से इस बार का रेसलमेनिया इवेंट परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित किया जा रहा है। इसके कारण कंपनी ने बहुत से अच्छे मैच को रेसलमेनिया मैच कार्ड से हटा दिया ताकि आने वाले समय में जब सब कुछ सामान्य हो जाएगा तब इन मैच को कराया जाएगा। किसी भी बड़े इवेंट में कोई बड़ा मैच कराना होता है तब अच्छी स्टोरीलाइन की जरूरत होती ताकि सभी फैंस उस मैच से जुड़ पाए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जो अपने रिटायरमेंट से बाहर आने के बाद इन बड़े सुपरस्टार्स का सामना करना चाहते हैं

अगर अच्छी स्टोरीलाइन नहीं हो तो फैंस को मैच पसंद नहीं आते हैं लेकिन कुछ मैच इस प्रकार के भी होते हैं जिन्हें किसी स्टोरीलाइन की जरूरत नहीं होती है क्योंकि फैंस इन ड्रीम मैच को किसी भी हालत में देखना चाहते हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन और गोल्डबर्ग के बीच होने वाला मैच भी अधिकतर फैंस के लिए ड्रीम मैच है। यह बात कंपनी को अच्छे से पता है और इस वजह से शायद यह मैच बुक किया गया है।

#2 दूसरे दिन के मेन इवेंट मैच को बचाने के लिए

रोमन
रोमन

इस बार का रेसलमेनिया 36 कोरोना वायरस की वजह से दो दिन तक चलेगा और इस वजह से कंपनी के सबसे बड़े इवेंट में सभी प्रो रेसलिंग फैंस को दो मेन इवेंट मैच देखने को मिलेंगे। पहले रेसलमेनिया 36 केवल एक दिन के लिए होने वाला था। उस समय कंपनी का प्लान था कि इस इवेंट के अंदर मेन इवेंट मैच WWE चैंपियन ब्रॉक और ड्रू मैकइंटायर के बीच होगा।

ये भी पढ़ें- WrestleMania 36 में होने वाले SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए 5 संभावित अंत

रोमन रेंस का गोल्डबर्ग के साथ होने वाले मैच से अपना नाम वापस लेना कंपनी के लिए एक बड़ी प्रॉब्लम बन गई थी लेकिन WWE के लिए यह अच्छा हुआ कि उन्होंने स्ट्रोमैन को किसी बड़े मैच के लिए बुक नहीं किया। अगर कंपनी स्ट्रोमैन को रोमन रेंस की जगह इस मैच के लिए बुक नहीं करती तो दूसरे दिन होने वाले मेन इवेंट के लिए कोई अच्छा मैच नहीं होता। इस वजह से शायद कंपनी इन दोनों रेसलर्स के बीच मैच बुक किया है ताकि यह मैच उस मेन इवेंट की अच्छे से भरपाई कर सके।

#1 गोल्डबर्ग को अच्छा दिखाने के लिए

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

सुपर शोडाउन पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रे वायट बनाम गोल्डबर्ग का मैच देखने को मिला था और इस मैच में गोल्डबर्ग ने बहुत आसानी से जीत हासिल कर ली थी। इस मैच में मिली जीत के बाद वह स्मैकडाउन ब्रांड के नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

सुपर शोडाउन पीपीवी के बाद आयोजित हुए स्मैकडाउन के पहले एपिसोड में गोल्डबर्ग अपने अगले विरोधी की तलाश में थे। इस एपिसोड में रोमन रेंस ने गोल्डबर्ग के दिए यूनिवर्सल चैंपियनशिप के चैलेंज को स्वीकार कर लिया, लेकिन बहुत से फैंस इस बात से नाराज थे कि कंपनी ने ब्रे वायट जैसे बड़े सुपरस्टार को मैच न जीतने देकर एक पार्ट-टाइमर सुपरस्टार को मैच जीतने दिया।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 के बाद 5 सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस के साथ जुड़कर अपने करियर को बचा सकते हैं

इस वजह से कुछ फैंस को रोमन बनाम गोल्डबर्ग का यह मैच पसंद नहीं आ रहा था लेकिन अब रोमन के इस मैच से बाहर होने और ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस मैच शामिल करने से फैंस इस मैच लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित है। इसके साथ ही कंपनी ब्रॉन स्ट्रोमैन की मदद से गोल्डबर्ग को इस मैच में बेहतर दिखा पाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now