Create
Notifications

5 कारण क्यों NXT को WWE Survivor Series में शामिल नहीं किया गया

finn balor
फिन बैलर
Neeraj sharma
visit

पिछले साल WWE ने सर्वाइवर सीरीज में NXT को शामिल कर इतिहास रच दिया था। कंपनी की तीनों ब्रांड्स के सुपरस्टार्स के बीच एक से बढ़कर एक मुकाबले लड़े गए थे। फैंस को उम्मीद थी कि इस साल भी उन्हें सर्वाइवर सीरीज में NXT सुपरस्टार्स के कुछ धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलेंगे।

लेकिन हाल ही में पुष्टि की गई है कि इस साल केवल रॉ और स्मैकडाउन ब्रांड्स ही शो का हिस्सा बनने वाली हैं। इसका एक कारण COVID-19 को भी कहा जा सकता है क्योंकि NXT सुपरस्टार्स को स्टोरीलाइंस में शामिल करने के लिए पर्याप्त समय ना होने और परिस्थितियों के अनुकूल ना होने के कारण NXT को शो से नहीं जोड़ा गया।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो विंस मैकमैहन WWE कमेंट्री के दौरान सुनना पसंद नहीं करते

खैर कारण जो भी रहा हो लेकिन इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 संभावित वजहों से आपको अवगत कराने वाले हैं कि सर्वाइवर सीरीज 2020 में NXT को क्यों नहीं जोड़ा गया है।

WWE सर्वाइवर सीरीज की समयसीमा को घटाने के लिए

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि WWE ने पिछले कुछ महीनों से पीवीवी की समयसीमा को कम कर दिया है। WWE पेबैक में केवल 7 मैच हुए, क्लैश ऑफ चैंपियंस के मैच कार्ड में चैंपियंस के अलावा अन्य सुपरस्टार्स को जगह नहीं मिली और हैल इन ए सैल के लिए भी केवल 5 मैचों की पुष्टि की गई थी, हालांकि शो के दिन कार्ड में 2 अन्य मुकाबलों को भी जोड़ दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें सर्वाइवर सीरीज में सबसे ज्यादा जीत मिली हैं

इस साल रेसलमेनिया 36 की समयसीमा को भी घटाने के लिए उसे 2 दिन में बांट दिया गया था। इसी तरीके से सर्वाइवर सीरीज 2020 की समयसीमा को इस बार कम किया जा सकता है।

पिछले साल तीनों ब्रांड्स के बीच हुए दोनों 5-ऑन-5 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच करीब आधे-आधे घंटे तक चले थे। लेकिन इस बार शो में तीसरी ब्रांड का सम्मिलित ना होना दर्शाता है कि WWE सर्वाइवर सीरीज को कम समय के अंदर खत्म करने का प्लान तैयार कर रही है।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब डबल्यूडबल्यूई सुपरस्टार्स ने अन्य रेसलर्स को डरा दिया

कोरोनावायरस के कारण NXT को बाहर रखा गया है

इस बात में कोई संदेह नहीं कि COVID-19 महामारी के समय में WWE ने सावधानी बरतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पिछले महीने कहा गया था कि NXT से जुड़े कुछ स्टार्स कोरोनावायरस के लिए बनाए गए नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

WWE अधिकारियों ने उस स्थिति को बहुत गंभीरता से लिया था। इसलिए हो सकता है कि लापरवाही बरतने वाले सुपरस्टार्स को इस साल सर्वाइवर सीरीज से दूर ही रखा गया है।

NXT UK सुपरस्टार्स शो का हिस्सा बनने में फिलहाल सक्षम नहीं हैं

COVID-19 महामारी के कारण कुछ सुपरस्टार्स अपने-अपने देश की सरकार द्वारा लगाई गई विदेश यात्रा करने पर पाबंदी के कारण शोज का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। वहीं कुछ अपने बचाव के लिए ब्रेक पर चले गए हैं।

इसका सीधा असर NXT UK इवेंट्स पर भी पड़ा है। विदेश यात्रा पर लगी पाबंदियों की वजह से NXT UK के सुपरस्टार्स अमेरिका में हो रहे शोज का हिस्सा बनने में सक्षम नहीं हैं और शायद इसी कारण पूरे NXT रोस्टर को सर्वाइवर सीरीज से अलग रखा गया है।

फिन बैलर की चोट का प्लांस पर पड़ा है असर

View this post on Instagram

CHAMPION

A post shared by Finn Bálor Forever (@finnbalor) on

NXT में वापसी के बाद फिन बैलर WWE की तीसरी ब्रांड के सबसे बड़े सुपरस्टार बनकर उभरे हैं और मौजूदा चैंपियन भी हैं। काइल ओ'राइली के खिलाफ टाइटल डिफेंड करते हुए उन्हें जबड़े में चोट आ गई थी और इसी कारण फिलहाल वो रिंग से दूरी बनाए हुए हैं।

संभव ही फिन बैलर की सर्वाइवर सीरीज में मौजूदगी तहलका मचा सकती थी। लेकिन ब्रांड के सबसे बड़े सुपरस्टार के चोटिल होने के कारण शायद WWE ने NXT को सर्वाइवर सीरीज से दूर रखा है।

WWE असुका vs इयो शिराई मैच को बड़े इवेंट के लिए बचा रही है

इयो शिराई मौजूदा NXT विमेंस चैंपियन हैं और असुका मौजूदा रॉ विमेंस चैंपियन। सर्वाइवर सीरीज में इनके बीच मुकाबला किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होता। WWE, सर्वाइवर सीरीज में पहले भी कई ड्रीम मैचों को करवा चुकी है।

लेकिन इस समय दोनों ही सुपरस्टार्स बेबीफेस किरदार में हैं, वहीं अगर साशा बैंक्स को भी इस स्टोरीलाइन में शामिल किया जाता, तो भी प्लान सफल नहीं हो पता। क्योंकि साशा भी फिलहाल बेबीफेस सुपरस्टार हैं। शायद WWE इस मैच को किसी अगले बड़े इवेंट के लिए बचाकर रख रही है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now