Create

5 कारण क्यों रोमन रेंस को इस हफ्ते WWE से निकाला जा सकता है

Image result for wwe crown jewel cancelled

रोमन रेंस को कंपनी से निकाले जाने की खबर आने के बाद अटकलों का बाजार गर्म है कि ऐसा क्यों हो सकता है? इस समय वो कंपनी के सबसे ज़बरदस्त रैसलर हैं, जिन्होंने ब्लड कैंसर जैसी बीमारी को हराकर वापसी की है। उनके द्वारा फास्टलेन और रैसलमेनिया में लड़ा गया मैच फैंस को काफी पसंद आया है।

रैसलमेनिया के बाद हुए सुपरस्टार शेक-अप के दौरान रोमन रेंस स्मैकडाउन का हिस्सा बने और उन्होंने आते ही चेयरमैन पर वार कर दिया। इस समय कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर ये खबर साझा की है, जिसके आधार पर रोमन रेंस को स्मैकडाउन में फायर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज़: स्मैकडाउन लाइव में कंपनी ने निकाले जा सकते हैं रोमन रेंस

वैसे इसकी संभावनाएं कम है, लेकिन इन पांच कारणों के आधार पर ये सच हो सकता है:

#5 फिल्म के प्रमोशन के लिए

रोमन रेंस जल्द ही 'हॉब्स एंड शॉ' फिल्म में नज़र आएंगे, जिसमें उनके भाई द रॉक भी होंगे। इस फिल्म में इन दोनों के अलावा जेसन स्टैथम, इडरिस इल्बा के अलावा वैनेसा किर्बी मुख्य किरदार में होंगी। ये फिल्म 2 अगस्त 2019 को रिलीज़ होगी, और फिल्म के प्रमोशन में रोमन रेंस भी हिस्सा ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज़: अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद रोमन रेंस ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ये मुमकिन है कि इनका शेड्यूल कंपनी के शेड्यूल से मेल ना खा रहा हो, जिससे कंपनी ने उन्हें कुछ वक़्त के लिए प्रमोशन का मौका दिया हो ताकि ये ना सिर्फ फिल्म का प्रमोशन कर सकें बल्कि कंपनी के शेड्यूल से थोड़ा आराम भी पा लें। वैसे ये इकलौता कारण नहीं है, जिसकी वजह से उन्हें कंपनी निकाल सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 शरीर को आराम देने के लिए

Image result for roman reigns remission

रोमन रेंस ने बीमारी से वापसी करके फैंस को एक अच्छी खबर दी, जिसके मुताबिक वो अब ठीक होने की तरफ बढ़ चुके हैं। यहाँ ध्यान देने वाली बात ये है कि वो अब भी ठीक हो रहे हैं, पूरी तरह से ठीक हुए नहीं है। इसका मतलब है कि उन्हें बीच में आराम करने की ज़रूरत होगी, और इसके लिए उन्हें कंपनी से निकाला जाना सबसे आसान तरीका है।

वैसे भी कंपनी में काफी कहानियां चलती हैं, लेकिन उनमें से कितनी अच्छी और बुरी होती हैं ये अलग से बताने की ज़रूरत नहीं। अगर रोमन एक कहानी की वजह से जाते हैं, तो वो ना सिर्फ शो बल्कि कहानी को फायदा पहुचाएंगे, और कंपनी यही चाहती है।

#3 अच्छी कहानी का ना होना

Image result for roman reigns

विंस मैकमैहन के साथ एक कहानी होने का सीधा अर्थ है कि कहानी दमदार होगी, लेकिन ऐसा हर बार ज़रूरी नहीं है। हम ये पहले भी देख चुके हैं कि कंपनी कई कहानियों को शुरू करके एकदम से ही खत्म कर देती है या फिर एक बेकार सी कहानी में बदल देती है। ये कहानी ऐसी है जिसको बनाने के लिए एक अच्छे बिल्डअप की ज़रूरत है, और उसमें भी आप इस बात की गारंटी नहीं ले सकते कि कहानी अच्छी ही होगी।

इसलिए ये ज़रूरी है कि उन्हें कंपनी और शो से दूर रखकर इस कहानी को अच्छा किया जाए, क्योंकि इस समय सभी इस बात को लेकर हैरान हैं कि आखिरकार पिछले हफ्ते रोमन ने विंस पर अटैक क्यों किया और इसके क्या परिणाम हो सकते हैं।

#2 विंस मैकमैहन के साथ कहानी को आगे बढ़ाना

Enter caption

विंस मैकमैहन को सुपरमैन पंच मारने का अंजाम अच्छा नहीं हो सकता और ये बात रोमन रेंस भी जानते हैं। ये बात ठीक है कि कंपनी में रैसलिंग होती है लेकिन कोई भी चेयरमैन पर हाथ नहीं उठाता। रोमन रेंस ने विंस मैकमैहन पर वार करके ना सिर्फ अपने करियर में एक गलती की, बल्कि उसका खामियाज़ा भी उन्हें हो सकता है।

अब तक खबरों के मुताबिक, कंपनी उन्हें निकाल सकती है। लेकिन ये भी मुमकिन है कि ये सब उनके साथ कहानी को आगे बढ़ाने का एक तरीका हो। विंस मैकमैहन ने जिस रैसलर के साथ लड़ाई की, उसके करियर को बेहतर कर दिया।

रोमन रेंस एक ज़बरदस्त रैसलर हैं और फैंस के प्रिय भी हैं। इसकी वजह से ये मुमकिन है कि इस कहानी से वो विंस मैकमैहन के साथ अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाएं। वैसे इस कहानी का फायदा मनी इन द बैंक में हो सकता है।

#1 मनी इन द बैंक में सरप्राइज़ एंट्री

Image result for money in the bank roman reigns

आप किसी शो को अच्छा करना चाहते हैं तो क्या कर सकते हैं? एक सरप्राइज़ एंट्री से चीज़ें बेहतर हो सकती हैं, और वो रोमन रेंस हों तो और भी अच्छी बात है। रोमन फैन फेवरेट हैं और ये इस समय कंपनी से निकाल दिए जाने के बाद मनी इन द बैंक में सरप्राइज़ एंट्री करते हैं, तब फैंस के चीयर का आप और हम सिर्फ अंदाजा ही लगा सकते हैं।

ये अपनी कहानी के साथ-साथ, शील्ड के एक सदस्य के तौर पर भी काफी पसंद किए जाते हैं। मनी इन द बैंक में विंस किसी तरह से समस्या पैदा करते हैं, तब उस समय रोमन का आना ना सिर्फ सैगमेंट बल्कि शो को फायदा पहुँचाएगा।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment