Create
Notifications

रोमन रेंस के इस हफ्ते Raw में मौजूद न होने के 5 बड़े कारण

Enter caption
Neeraj sharma
visit

इस हफ्ते रॉ शिकागो में आयोजित हुई और पूरी रॉ औसत ही रही। रैसलमेनिया 35 में अब केवल तीन सप्ताह बाकी हैं, इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि इस हफ्ते रॉ में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा।

रॉ में रोमन रेंस का न होना एक-दो नहीं बल्कि कई सवाल खड़े करता है। अभी उन्हें वापसी किए एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है और WWE नए-नए प्रयोग करने में लगी हुई है।

वापसी के बाद 'द बिग डॉग' को जो प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, उससे साफ है कि उनकी लोकप्रियता और भी बढ़ रही है। तो आख़िर क्यों इस हफ्ते रॉ में रोमन रेंस मौजूद नहीं रहे।

आइये ऐसे ही पांच कारणों पर चर्चा करते हैं, आख़िर क्यों रोमन रेंस इस रॉ में नजर नहीं आये।

#5 ड्रू मैकइंटायर का पुश

roman reigns didn't appear on this raw because of drew mcintyre

पिछले सप्ताह रॉ में रोमन रेंस और बैरन कॉर्बिन के बीच मैच होने वाला था। लेकिन इससे पहले कि मैच शुरू हो पाता कि मैकइंटायर ने रोमन रेंस की जमकर धुनाई कर दी। रोमन की वापसी के बाद यह पहला सिंगल्स मैच होने वाला था, परन्तु ड्रू मैकइंटायर की दखल के कारण यह संभव नहीं हो सका।

यदि रोमन रेंस इस रॉ में मौजूद होते, तो साफ हो जाता कि मैकइंटायर में उतना दम नहीं है। जिससे उन्हें WWE का एक मुख्य सुपरस्टार बनाया जा सके।

अब रोमन रेंस का इस रॉ में उपस्थित न होना, एक तरह से ड्रू मैकइंटायर के पुश के रूप में काम कर रहा है। इसी कारण 'द बिग डॉग' को एक सप्ताह के लिए रिंग से बाहर बैठाया गया है। संभव है कि रैसलमेनिया में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच ही मैच लड़ा जाये।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर की स्टोरीलाइन को आगे लाने के लिए

rollins and lesnar

फास्टलेन तक सभी का ध्यान 'द शील्ड' के इर्द-गिर्द ही रहा। परन्तु अब न तो फास्टलेन है और न ही 'द शील्ड'। 'द शील्ड' का दौर फास्टलेन में ही अंतिम रूप ले चुका है। इसलिए अब WWE पूरी तरह रॉलिंस बनाम लैसनर मैच पर अपना ध्यान केन्द्रित करना चाहती है।

यदि रोमन रेंस, रॉ में मौजूद होते तो सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच सैगमेंट का प्रभाव कम हो जाता। क्योंकि रोमन रेंस की लोकप्रियता इन दिनों चरम पर है और उसका सीधा प्रभाव सैथ रॉ लिंस और लैसनर पर पड़ने वाला था।

WWE को इस हफ्ते रॉ में इस स्टोरीलाइन को चर्चा का विषय बनाने में सफलता भी हासिल हुई है। लेकिन क्या आपको लगता है कि रॉलिंस और लैसनर को और भी बेहतर तरीके से एक दूसरे के सामने लाया सकता था।

#3 मैकइंटायर के लिए आगे क्या ?

roman reigns vs drew mcintyre can happen at wrestlemania 35

रॉ के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच लड़ा गया। ये दोनों उम्मीदों पर खरे भी उतरे हैं। मैच से पूर्व मैकइंटायर ने एक प्रोमो के दौरान रैसलमेनिया 35 के लिए रोमन रेंस को चुनौती दी थी।

विंस मैकमैहन के लिए जितने जरुरी रोमन रेंस हैं, शायद उतने ही जरुरी मैकइंटायर भी हैं। दोनों ही इतने प्रतिभावान हैं कि मिस्टर मैकमैहन की उम्मीदों पर खरे उतरने के काबिल भी हैं।

रोमन इस हफ्ते मैकइंटायर की चुनौती को स्वीकार कर सकते थे, परन्तु 'द बिग डॉग' तो यहाँ मौजूद ही नहीं थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हम सभी जानते हैं कि विंस मैकमैहन की चीजों को लम्बा खींचने की आदत है।

कयास लगाये जा रहे हैं कि अगले सप्ताह रोमन, मैकइंटायर की चुनौती को स्वीकार कर रैसलमेनिया मैच कार्ड में इस मैच के होने की पुष्टि कर सकते हैं।

#2 शिकागो के क्राउड से बचाने के लिए

chicago has never been a loyal place to wwe

आपको याद दिला दें कि ल्यूकीमिया की खबर से पहले रोमन रेंस को जमकर बू किया जा रहा था। विंस मैकमैहन भी नहीं चाहते होंगे कि जिस तरह का प्यार उन्हें अभी मिल रहा है, शिकागो का क्राउड उसे नफ़रत में तब्दील कर सारी मेहनत पर पानी फेर दे।

शिकागो के क्राउड से बचाने के लिए, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यहाँ के लोग WWE को कई बार मजबूर कर चुके हैं। किसी बेबीफेस सुपरस्टार को बू करना और हील सुपरस्टार को चीयर करना कोई शिकागो के लोगों से सीखें।

रोमन रेंस को रैसलमेनिया 35 के बाद भी एक बेबीफेस सुपरस्टार बनाये रखना ही WWE का मुख्य प्लान है। इसी कारण शिकागो से रोमन रेंस को बचाने के लिए इस सप्ताह वो रॉ में मौजूद नहीं रहे।

यह भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने Wrestlemania में लड़ा अपना आख़िरी मैच

#1 WWE में क्या है रोमन रेंस की हैसियत?

seth rollins a serious threat to roman reigns

इस तरह की काफी ख़बरें सुनने को मिल रही हैं कि रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर को पिन कर WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं। यदि रॉलिंस चैंपियन बनते हैं, तो रोमन का क्या होगा?

रोमन रेंस को WWE में अपनी जगह पक्की करने के लिए और भी पुख्ता प्रयास करने की जरुरत होगी। लेकिन उन्हें टीवी शो से दूर रखने में तो रोमन रेंस का नुकसान ही है। टीवी से महीनों महीनों दूर रहने का पैंतरा ब्रॉक लैसनर के लिए ठीक लगता है। यह मानने वाली बात है कि आख़िर क्यों लैसनर को इतने इतने महीने WWE रिंग से दूर रखा जाता है।

लेकिन रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर में शायद ही कोई समानता देखने को मिलती है। यह तो जाहिर है कि आने वाले समय में रोमन रेंस को अपने पूर्व साथी से कड़ी प्रतिद्वंदिता का सामना करना पड़ सकता है।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now