Create

5 कारण क्यों सैथ रॉलिंस Raw को धोखा देकर फिर से NXT में जाएंगे

द आर्किटेक्ट
द आर्किटेक्ट
JITENDRA SINGH

सैथ रॉलिंस ने WWE में अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत NXT ब्रांड से की थी और द आर्किटेक्ट ने इस ब्रांड में बहुत ही अच्छा काम किया था। ट्रिपल एच उस समय NXT में किए जा रहे रॉलिंस के काम से इतने खुश थे कि उन्होंने कुछ समय तक इस ब्रांड का फेस द आर्किटेक्ट को ही रखा। NXT के बाद इस पूर्व चैंपियन ने मेन रोस्टर में भी बहुत लाजवाब काम किया।

WWE में इस समय मुख्य रूप से तीन ब्रांड है और इन ब्रांड में रॉ, स्मैकडाउन और NXT शामिल है। NXT को पहले सिर्फ नए रेसलर्स को तैयार करने वाले ब्रांड की तरह जाना था लेकिन पिछले कुछ साल में इस ब्रांड में इतना अच्छा काम हुआ है कि मेन रोस्टर के रेसलर्स जैसे फिन बैलर को वापस इस ब्रांड में भेजना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को WWE के इस बड़े सुपरस्टार ने दी धमकी

रॉ टीवी शो के इस सप्ताह के एपिसोड को देखकर लग रहा है कि द आर्किटेक्ट फिर से NXT ब्रांड में जा सकते हैं। इस एपिसोड के बाद फैंस की बीच सोशल मीडिया पर यह बहस हो रही है कि क्या द आर्किटेक्ट रॉ ब्रांड से NXT में जा सकते है।

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी वजह पर बात करेंगे कि क्यों द आर्किटेक्ट रॉ को धोखा देकर NXT में जाएंगे।

#5 उन्हें रोकने के लिए उनकी टीम ''शील्ड'' नहीं है

द शील्ड
द शील्ड

कुछ सालों से फैंस को मेन रोस्टर में इस प्रकार की स्टोरीलाइन देखने को मिली है कि द शील्ड हमेशा रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ (AEW में जॉन मोक्सली) को वापस एक साथ लाने में सक्षम रहा है जब भी कोई एक सदस्य दूर जाने के बारे में सोच रहा था। कुछ समय पहले ही एम्ब्रोज़ ने WWE छोड़कर इस साल शुरू हुई कंपनी AEW ज्वाइन की है और रोमन रेंस इस समय स्मैकडाउन का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: NXT की स्मैकडाउन में जबरदस्त एंट्री के बाद ट्रिपल एच ने कही बड़ी बात

द आर्किटेक्ट एक बार फिर NXT में जाकर अपने लिए नई टैग टीम बना सकते हैं क्योंकि अब शील्ड आने वाले समय में शायद ही दिखे।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# 4 सैथ रॉलिंस को नए सिरे से शुरुआत की जरूरत है

पूर्व चैंपियन
पूर्व चैंपियन

सैथ रॉलिंस ने मेन रोस्टर में अपने डेब्यू से लेकर अब तक वह हर चीज प्राप्त कर ली है जो किसी भी रेसलर का सपना होता है। वह एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन है और वह उस टीम के भी सदस्य रहे है जिसे पूरी दुनिया में फैंस बहुत पसंद करते है।

क्राउन ज्वेल पीपीवी में द आर्किटेक्ट और ब्रे वायट के बीच मैच हुआ था और इस मैच को वायट ने जीत लिया था। फैंस अब कुछ नया देखना चाहते हैं और इस वजह से उन्हें NXT में वापस जाना चाहिए ताकि फैंस को उनके गिमिक में कुछ नया देखने को मिले।

youtube-cover

#3 फिन बैलर

द आर्किटेक्ट और बैलर
द आर्किटेक्ट और बैलर

फिन बैलर और ब्रे वायट के नए गिमिक के बीच मैच समरस्लैम पीपीवी में हुआ था और इस मैच के अंदर फिन को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच के बाद WWE ने कुछ समय पहले यह घोषणा की थी कि फिन को मेन रोस्टर से NXT ब्रांड में भेजा जा रहा है ताकि वहां उनके गिमिक को और अच्छा किया जा सके।

द आर्किटेक्ट को भी अपने गिमिक को नए सिरे से तैयार करने के लिए NXT में जाना चाहिए। NXT में अपना फिर से डेब्यू कर वह फिन बैलर को बता देंगे कि वह NXT के असली फेस है और इस इसी के साथ द आर्किटेक्ट आने वाले अगले पीपीवी में हिस्सा लें।

youtube-cover

#2 NXT की रेटिंग बढ़ाने के लिए बड़े सुपरस्टार की जरूरत है

फिन और बैलर
फिन और बैलर

कुछ समय पहले ही कंपनी ने NXT को USA नेटवर्क पर लाइव प्रसारित करना शुरू किया है और इस शो का सामना AEW रेसलिंग कंपनी के साप्ताहिक शो डायनामाइट से हो रहा है। इसलिए WWE ने फिन बैलर को फिर से NXT में भेजने के साथ ही उन्हें हील टर्न भी दिला दिया है ताकि रेटिंग में बढोत्तरी हो सके लेकिन द आर्किटेक्ट इस शो में भेजने से इस शो की रेटिंग में जरुर बढोत्तरी होगी।

youtube-cover

#1 NXT अब विकासात्मक ब्रांड नहीं रहा है

NXT
NXT

शुरुआत में NXT ब्रांड को कंपनी ने इसलिए बनाया था कि नए रेसलर्स को मेन रोस्टर में लाने से पहले अच्छे से तैयार किया जा सके और इस ब्रांड की वजह से कंपनी को कई बड़े रेसलर्स मिले हैं। अब यह शो केवल विकासात्मक ब्रांड नहीं रहा है क्योंकि इस शो कंपनी ने अब लाइव प्रसारित करना शुरू कर दिया और इस वजह से इस शो को फैंस अब पहले से कई ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

youtube-cover
Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...