5 कारण जो बताते हैं कि क्यों शील्ड का रीयूनियन एक बहुत बड़ी गलती होगी

Enter caption

इस हफ्ते का रॉ का एपिसोड इतने सारे सरप्राइज लेकर आया की सभी लोग हैरान हो गये। रोमन रेंस ने सभी को बताया की वे अब वो इन रिंग एक्शन करते हुए नज़र आने वाले हैं, रोंडा राउजी ने अपनी चैंपियनशिप गुस्से में छोड़ दी, बतिस्ता की हैरान कर देने वाली वापसी आदि कुछ ऐसे सरप्राइज थे जिनकी फैंस ने उम्मीद भी नहीं की होगी। सभी रोमन रेंस को देखने आए थे लेकिन उनके लिए ये पूरा रॉ का एपिसोड में बेहतरीन साबित हो गया।

इस रॉ का सबसे बड़ा सरप्राइज डीन एम्ब्रोज VS मैकइंटायर के बीच चल रहे मैच में सामने आया, जब रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस दोनों ही शील्ड के तीसरे और विश्वासघाती सदस्य की मदद करने के लिए रिंग में आए। यदि देखा जाए तो ये कंपनी की शायद सबसे बड़ी गलती थी।

आइए उन बातों पर गौर करते हैं जो बताती हैं की शील्ड का रीयूनियन एक बड़ी गलती होगी

#5) डीन एम्ब्रोज के पास कोई मोमेंटम नहीं होना

youtube-cover

डीन एम्ब्रोज का हील टर्न लेना शायद अब तक के WWE इतिहास का सबसे यादगार हील टर्न रहा होगा। डीन एम्ब्रोज ने उसी रात को अपने शील्ड के दोस्त सैथ रॉलिंस पर हील टर्न लिया था जिस दिन रोमन रेंस ने WWE यूनिवर्स को बताया था कि वे अपनी ल्यूकीमिया बीमारी के कारण अपना टाइटल छोड़ रहे हैं और रिंग से कुछ समय के लिए दूर हो रहे हैं। एम्ब्रोज का हील टर्न भी काफी चौकाने वाला था।

देखा जाए तो एम्ब्रोज के हील टर्न के बाद से ही कंपनी उसे अच्छी तरीके से बुक करने में नाकामयाब रही है और इस तरह से उनका पूरा हील टर्न बेकार बन गया है। सैथ रॉलिंस के साथ चली उनकी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप फ्यूड पूरी तरह से उबाऊ थी और डीन को हील टर्न के बाद से ही काफी नुक्सान उठाने पड़े हैं।

यदि देखा जाए तो शील्ड का रीयूनियन डीन एम्ब्रोज को ही फायदा पहुंचाएगा और इसका रोमन और सैथ के लिए कोई मतलब नहीं रह जाएगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4) डीन एम्ब्रोज कुछ ही दिनों बाद कंपनी से रिलीज होने वाले हैं

youtube-cover

इस बात को लेकर ज्यादा समय नहीं गुजरा होगा जब डीन एम्ब्रोज ने कंपनी से अपने रिलीज की मांग कर दी थी और इसके बाद कंपनी ने ही इस बात की पुष्टि की थी कि डीन रैसलमेनिया के बाद कंपनी में नहीं रहेंगे। इस तरह डीन एम्ब्रोज़ के पास अब कंपनी में काफी कम समय रह गया है और कंपनी को शील्ड में डीन एम्ब्रोज़ के इतने कम समय के रन की बजाय रोमन और सैथ पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

दर्शकों के बीच अब ये चर्चा का विषय बना हुआ है कि कंपनी रोमन को टाइटल शॉट कैसे देगी और रैसलमेनिया में किस तरह से उपयोग करेगी? कंपनी ने अभी इस रॉ में रोमन रेंस के लिए आगे के प्रोग्राम पर कोई भी हिंट नहीं दी है।

खैर, आप जानते हैं कि WWE इस बात से भली भांति वाकिफ रहती है कि वो क्या कर रही है। कंपनी बैकी लिंच के साथ बेहतरीन तालमेल बनाते हुए चल रही है। उम्मीद करते हैं कि कंपनी रोमन को बेहतरीन तरीके से बुक करेगी।

#3) सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ की हिस्ट्री अचानक कैसे बदली जाएगी

youtube-cover

सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के बीच रोमन के जाने के बाद जो कुछ हुआ वो काफी बुरा था। डीन एम्ब्रोज़ हर बार सैथ रॉलिंस के ऊपर अटैक करते रहे और सैथ रॉलिंस इस वजह से हर बार भावुक हुए। इसीलिए सैथ रॉलिंस के नजरिये से देखा जाए तो उनके लिए उस व्यक्ति के साथ दोबारा जुड़ना कोई अहमियत नहीं रखता जिसने उन्हें धोखा दिया था।

रोमन रेंस को भी इस बात से नाराजगी जतानी चाहिए थी कि उनके WWE छोड़ने के बाद जब सैथ इतने भावुक थे तो डीन ने इतना बुरा काम कैसे किया लेकिन नाराज़गी जताने के बजाय इन दोनों ने अपने इस विश्वासघाती दोस्त को बचाया।

इस वजह से रॉलिंस और एम्ब्रोज़ के बीच चली पुरानी दुश्मनी का भी कोई मतलब नहीं रह जाएगा और स्टोरीलाइन पर दर्शक शक करेंगे कि सैथ और एम्ब्रोज़ की दुश्मनी के बाद भी वे कैसे एक ही टीम में दोबारा शामिल हो गए और इस वजह से उनका स्टोरीलाइन से भरोसा उठ जाएगा।

हालांकि एम्ब्रोज ने फेस टर्न के संकेत दिए थे लेकिन अचानक ही उनका फेस बनना किसी को भी पसंद नहीं आएगा।

#2) डीन एम्ब्रोज हमेशा स्क्रिप्ट से बाहर चले जाते हैं

youtube-cover

रोमन रेंस ने एक बहुत ही बड़ी बीमारी से जूझ कर दोबारा अपने आप को इस लायक बनाया है कि वो रिंग में दोबारा परफॉर्म कर सकें। सैथ रॉलिंस भी इसी तरह कंपनी के लिए लगातार काम करने वाले सुपरस्टार रहे हैं और मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद से उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली है। लेकिन डीन एम्ब्रोज हमेशा से ही एक लापरवाह रैसलर के रूप में दिखाई दिए हैं और यहां तक कि वो स्क्रिप्ट के अनुसार तक नहीं चलते हैं।

आप भी इस बात को समझ सकते हैं कि जो रैसलर स्क्रिप्ट के अनुसार काम नहीं करेगा तो ऐसे में स्टोरीलाइन पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा और वैसे भी सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज की दोस्ती अब पुरानी जैसी नहीं रही तो ऐसे में ये साथ में एक टीम में काम नहीं कर पाएंगे और जब टीम के दो सदस्य अपनी पूरी मेहनत से काम कर रहे हों और तीसरा सदस्य जिसे इन सब से कोई मतलब ही नहीं तो ऐसे में टीम बनाने का कोई फायदा नहीं होगा।

#1) शील्ड के खिलाफ कोई दमदार विरोधी ना होना

आप सभी जानते हैं कि द न्यू डे स्मैकडाउन लाइव पर हैं, वायट फैमिली नज़र नहीं आ रही, बॉबी लैश्ले -मैकइंटायर-बैरन कार्बिन की हील टीम शील्ड के विरोधी बनने के लायक नहीं हैं। तो ऐसे में शील्ड वापस तो आ सकती है लेकिन शील्ड लड़ेगी किसके साथ?

यदि हम रॉ में मौजूद सदस्यों को शील्ड का सामना करते हुए देखें तो जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स की जोड़ी बनती है, इन्हें शील्ड ने कुछ मिनटों में ही ढेर कर दिया था।

इस तरह हम देखते हैं की शील्ड के खिलाफ लड़ने के लिए अभी कोई भी टीम रॉ में मौजूद नहीं है। शील्ड बनकर रॉ में करेगी क्या जब उसके खिलाफ कोई लड़ने वाला ही नहीं होगा।