Create
Notifications

5 बड़े कारण जो बताते हैं कि 'द न्यू डे' का अंत नजदीक है

5 reasons why the new day must split now
Neeraj sharma
visit

इस बात में कोई दो राय नहीं कि 'द न्यू डे', WWE के इतिहास की सबसे बेहतरीन टैग टीमों में से एक रही है। जब इस टीम ने शुरुआत की थी, तो शायद ही किसी ने सोचा होगा कि ज़ेवियर वुड्स, कोफ़ी किंग्सटन और बिग ई इतने समय तक साथ रहने वाले हैं।

हालांकि बीते पांच साल के दौरान कई बार इस टीम को तोड़ने की भी कोशिश की गयी है। काफी बार आलोचकों ने भी 'द न्यू डे' को तोड़ने का सुझाव देकर सुर्खियां बटोरीं। परन्तु विंस मैकमैहन ने कभी ऐसा नहीं किया है।

लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि अब 'द न्यू डे' का अंत नजदीक है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही पाँच कारणों पर चर्चा करने वाले हैं जो दर्शाते हैं कि इस साल सुपरस्टार शेकअप में विंस मैकमैहन 'द न्यू डे' का अंत करने वाले हैं।

5) बिग ई का चोटिल होना

big e

WWE में बहुत ही कम ऐसे रैसलर रहे हैं, जिन्होंने हैवीवेट होने के बाद भी निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। चाहे हम रॉ की बात करें या फिर स्मैकडाउन की, बिग ई हमेशा उम्मीदों पर खरे उतरे हैं।

यह एक कड़वा सच है कि यदि इन तीनों में से कोई भी बाहर हुआ तो यह टीम सफल नहीं हो पाएगी। बिग ई चोटिल हैं और बार बार कोफ़ी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स को साथ में देखना, फैंस में संभव ही ऊब पैदा कर देगा।

हम आशा करते हैं कि बिग ई जल्द रिंग में वापस आए। क्योंकि जो पुश उन्हें मिला है, वह व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। साथ ही साथ WWE इस मौके का फायदा ज़ेवियर वुड्स को पुश देकर उठा सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

4) WWE चैंपियनशिप पर फ्री-बर्ड नियम नहीं होगा लागू

the new day

पिछले महीने 'द न्यू डे' की पूरी टीम ने भारत का दौरा किया था। Sportskeeda की तरफ से उनसे पूछा गया कि यदि कोफ़ी किंग्सटन चैंपियन बनते हैं, तो क्या टीम के बाकी दो सदस्य भी चैंपियन बनेंगे। तीनों में से किसी ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया।

यदि हम कुछ समय पहले की बात करें, तो इस टीम ने फ्री-बर्ड रूल के अंतर्गत कई बार टैग टीम चैंपियनशिप मैच लड़े हैं। फ्री-बर्ड यानी तीन में से कोई भी दो सदस्य टैग टीम टाइटल डिफेंड करने रिंग में उतर सकते थे।

लेकिन अब स्थिति अलग है, क्योंकि कोफ़ी किंग्सटन वर्ल्ड चैंपियन हैं। WWE चैंपियनशिप के साथ यह नियम लागू नहीं हो सकता। तो क्या फिर अन्य दो सदस्य कम प्रतिभाशाली हैं। अन्य सदस्यों को भी चैंपियन बनाने के लिए अब केवल एक ही विकल्प बचा है, वह है 'द न्यू डे' की समाप्ति।

यह भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार जिन्हें डीन एम्ब्रोज़ कभी हरा नहीं पाए

3) बाकी दो सदस्यों का भविष्य खतरे में

कोफ़ी किंग्सटन के रैसलमेनिया में चैंपियन बनने के सफर में बिग ई और ज़ेवियर वुड्स का प्रयोग केवल कोफ़ी को चैंपियन बनाने के लिए किया गया था। इसमें बिग ई और ज़ेवियर वुड्स को कोई निजी फायदा नहीं हुआ है।

कयास लगाए जा रहे थे कि रैसलमेनिया से अगली स्मैकडाउन में बिग ई हील टर्न लेने वाले हैं। सच तो यह है कि रोमन रेंस के आने से पहले बिग ई WWE के स्टार रैसलर बनने वाले थे। इसे रोमन रेंस की किस्मत कहें या फिर बिग ई की बदकिस्मती। आज रोमन रेंस कहां हैं और बिग ई कहां हैं।

वहीं 'द न्यू डे' के पूरे सफर में ज़ेवियर वुड्स की सबसे अधिक अनदेखी की गयी है। बेहतर होगा कि अब इन्हें अलग कर देना चाहिए, क्योंकि जो चीजें इन तीनों को सालों पहले मिलनी चाहिए थीं, वो अभी तक नहीं मिली हैं।

यह भी पढ़ें: 5 ऐसी चीजें जो सुपरस्टार शेकअप में बिलकुल नहीं होनी चाहिएं

2) कोफ़ी किंग्सटन की सफलता के लिए टीम का टूटना जरूरी

अब जब कोफ़ी किंग्सटन WWE चैंपियनशिप की राजगद्दी पर विराजमान हो गए हैं। यदि बिग ई और ज़ेवियर वुड्स अभी भी उसी किरदार में नजर आते हैं, जिसमें कुछ दिन पहले नजर आया करते थे। क्राउड़ को पैन केक्स बांटना और डांस करते हुए बैकस्टेज चले जाना।

चाहे ज़ेवियर वुड्स और बिग ई बेबीफेस किरदार में बने रहें या फिर हील किरदार में। इस टीम के एक साथ रहने से कोफ़ी किंग्सटन का चैंपियनशिप सफर सफल नहीं हो पाएगा।

1) टैग टीम डिवीज़न को अब नहीं है 'द न्यू डे' की जरूरत

एक समय होता था जब 'द न्यू डे' ही पूरी टैग टीम डिवीज़न को अपने मजबूत कंधों पर संभाले हुए थी। लेकिन पिछले कुछ समय में कुछ और बेहतरीन टैग टीमों का कंपनी में आगमन हुआ है।

'द उसोज़', द हार्डीज़, बॉबी रूड और चैड गेबल, साथ ही साथ मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियंस कर्ट हॉकिन्स और जैक रायडर। क्या ये सभी टैग टीम डिवीज़न को संभालने के लिए काफी नहीं हैं।

'द न्यू डे' के साथ रहने का अब शायद कोई मतलब नहीं बनता। इसीलिए हम सोचते हैं कि इन तीन साथियों को अब अलग हो जाना चाहिए।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now