Create

4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें डीन एम्ब्रोज़ कभी नहीं हरा सके

dean ambrose
Neeraj sharma

जनवरी 2019 में डीन एम्ब्रोज़ द्वारा WWE छोड़ने की ख़बर पहली बार सामने आई। बस फिर क्या था, यह ख़बर पूरी दुनिया में आग की लपटों की तरह फैलती ही चली गई।

रैसलमेनिया से अगली रॉ में डीन एम्ब्रोज़ आख़िरी बार WWE रिंग में दिखाई दिए, जहां बॉबी लैश्ले ने उनकी जमकर धुनाई की। शो ख़त्म होने के बाद डीन एम्ब्रोज़ को उनके साथियों (रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस) ने नम आँखों से WWE से विदा भी किया।

एम्ब्रोज़ पिछले कुछ महीनों में ढ़ेरों मैच हार चुके थे, यहाँ तक कि उन्हें रैसलमेनिया 35 में भी जगह नहीं दी गई। हालांकि अभी भी कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने WWE के साथ नई डील साइन कर ली है और कुछ समय बाद वापसी करेंगे। साथ ही कुछ लोगों का यह भी मानना है कि अब डीन एम्ब्रोज़ का WWE सफर पूरी तरह समाप्त हो गया है।

खैर! इस सब से अलग हम आशा करते हैं कि 'द लूनाटिक फ्रिंज' की WWE में वापसी हो, जिससे उनके फैंस एक बार फिर खुशी से झूम उठें। इस आर्टिकल में हम ऐसे बड़े सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं, जिन्हें डीन एम्ब्रोज़ कभी हरा नहीं पाये हैं।

#4 ब्रॉक लैसनर

dean ambrose

साल 2016 की शुरुआत में इस फ्यूड की शुरुआत हुई। साथ ही साथ डीन एम्ब्रोज़ का किरदार इस फ्यूड को और भी दिलचस्प बना रहा था।

इनके बीच पहला मैच फास्टलेन 2016 में लड़ा गया, जिसका हिस्सा रोमन रेंस भी थे। रोमन रेंस इस मैच में चैंपियन बनकर रिंग से बाहर निकले। मगर डीन एम्ब्रोज़ और ब्रॉक लैसनर के बीच फ्यूड जारी रही और रैसलमेनिया 32 में नो होल्ड्स बार्ड स्ट्रीट फाइट मैच लड़ा गया। लैसनर ने एम्ब्रोज़ की किसी भी रणनीति को सफल नहीं होने दिया और जीत हासिल की।

आपको यह भी याद दिला दें कि एम्ब्रोज़ और लैसनर का सामना 2016 और 2017 रॉयल रम्बल मैचों में भी हुआ था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#3 इलायस

elias winning streak continues over dean ambrose

रैसलमेनिया 33 के बाद डेब्यू करने के बाद इलायस खुद को WWE का एक अभिन्न हिस्सा बनाने में सफल रहे हैं। 2017 समरस्लैम में सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ रॉ टैग टीम चैंपियन बने।

उससे करीब दो महीने पहले मंडे नाइट रॉ में इलायस और डीन एम्ब्रोज़ का एक दूसरे से सामना हुआ। चौंकाने वाली बात यह रही कि दोनों ही मौकों पर इलायस ने एम्ब्रोज़ पर चौंकाने वाली जीत दर्ज की।

इनके बीच आख़िरी मैच मार्च 2019 में लड़ा गया। बदकिस्मती से इस समय डीन एम्ब्रोज़ को लगातार मैचों में हार मिल रही थी। इसी का फायदा इलायस ने भी उठाया और उनकी एम्ब्रोज़ पर विनिंग स्ट्रीक भी जारी रही।


#2 फिन बैलर

youtube-cover

2017 सुपरस्टार शेकअप के बाद से ही फिन बैलर और डीन एम्ब्रोज़, रॉ का हिस्सा रहे हैं। हालांकि एम्ब्रोज़ चोट के कारण कुछ समय बाहर भी रहे। लेकिन चौंकाने वाली बात यह रही है कि पिछले दो वर्ष में फिन बैलर और डीन एम्ब्रोज़ के बीच एक भी सिंगल्स मैच नहीं लड़ा गया है।

इनके बीच एकमात्र मैच जनवरी 2019 में लड़ा गया। एम्ब्रोज़ हील किरदार में थे, इसीलिए उन्हें बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर का साथ सौंपा गया। इस मैच में उनका सामना सैथ रॉलिंस, जॉन सीना और फिन बैलर की टीम से हुआ। करीब 21 मिनट तक चले इस मुक़ाबले में बेबीफेस टीम को जीत हासिल हुई।

#1 विलियम रीगल

william regal and dean ambrose

डीन एम्ब्रोज़ जब 'द शील्ड' के सदस्य बने भी नहीं थे, विलियम रीगल को NXT का जनरल मैनेजर का पद सौंप दिया गया था। 2011 और 2012 के दौर में इनके बीच FCW (फ्लोरिडा चैंपियनशिप रैसलिंग) में दो मैच लड़े गए।

अक्टूबर 2011 में इनके बीच हुई पहली भिड़ंत में विलियम रीगल को पंद्रह मिनट तक चले मुक़ाबले में जीत हासिल हुई। एम्ब्रोज़ और रीगल के बीच दूसरा और आख़िरी मैच 2012 में लड़ा गया, संयोग से यह मैच भी पंद्रह मिनट तक चला, लेकिन बदकिस्मती से इस मैच का कोई रिज़ल्ट नहीं निकल सका।

विलियम रीगल के साथ दूसरे मैच का वह समय था। जब डीन एम्ब्रोज़ एक ऑटोग्राफ सेशन के दौरान मिक फोली से जा भिड़े। इसी कारण वो काफी समय तक चर्चाओं में भी घिरे रहे। मिक फोली को डॉक्टरों द्वारा रिंग में लड़ने की अनुमति न मिलने के कारण यह कंफ्रन्टेशन मैच में तब्दील नहीं हो सकी।

यह भी पढ़ें: 4 कारण, क्यों हो सकता है सैथ रॉलिंस बनाम कोफ़ी किंग्सटन मैच

Edited by विजय शर्मा

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...