Create
Notifications

5 कारण क्यों विंस मैकमैहन ने कोफी के खिलाफ चाल चलते हुए डेनियल ब्रायन को गौंटलेट मैच में शामिल किया

Enter caption
Neeraj sharma
visit

कोफ़ी किंग्सटन ने खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस हफ्ते स्मैकडाउन में उन्होंने गौंटलेट मैच में एक नहीं, दो नहीं बल्कि पांच अन्य रैसलर्स को एक ही मैच में हराया है। कोफ़ी किंग्सटन ने बिना बिग ई और ज़ेवियर वुड्स की सहायता से यह कारनामा किया है, जो उन्हें WWE चैंपियनशिप का सबसे अहम दावेदार बनाता।

मैच के बाद खुद विंस मैकमैहन, कोफ़ी को मैच जीतने की बधाई देने के लिए बाहर आये। आपको बता दें कि इसी के साथ कोफ़ी किंग्सटन ने रैसलमेनिया 35 के लिए WWE चैंपियनशिप मैच में अपना स्थान पक्का कर लिया था।

लेकिन इस बारे में किसी को जानकारी नहीं थी कि डेनियल ब्रायन भी इस मैच का हिस्सा बनने वाले हैं। आपके सवालों के जवाब देने के लिए हम ऐसे कुछ कारणों पर चर्चा करने वाले हैं, दर्शाते हैं कि आख़िर डेनियल ब्रायन का नाम गौंटलेट मैच में क्यों जोड़ा गया।

#5 अगले सप्ताह की तैयारी

kofi kingston will now compete in wrestlemania for wwe championship

हम सभी यहां इसलिए मौजूद हैं, क्योंकि हम सभी रैसलिंग के फैन्स हैं और कभी-कभी ऐसा लगता है कि WWE एक टेलीविजन शो है ही नहीं। हम इसमें रची जा रही स्टोरीलाइन्स में इतने खो जाते हैं कि हमें अपनी ही सुध नहीं रहती।

इस बात पर विश्वास करना थोड़ा कठिन है कि कोफ़ी किंग्सटन अब रैसलमेनिया में WWE चैंपियनशिप मैच लड़ने वाले हैं। आप विश्वास करें या ना करें, यही सच है।

जो भी पिछले कुछ सप्ताह से WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को फॉलो कर रहे हैं। वे सभी जानते हैं कि कोफ़ी किंग्सटन के लिए यह जीत कितनी मायने रखती है। इसलिए इसमें मौजूदा WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन की मौजूदगी लाजमी है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 जिससे लोगों के मन में डेनियल ब्रायन के प्रति नफ़रत पैदा हो

daniel bryan

आपको याद दिला दें कि डेनियल ब्रायन ने जब वापसी की थी, तो उनसे कहा गया था कि वो कभी मैच नहीं लड़ पाएंगे। इसके बावजूद डेनियल ब्रायन ने न केवल रिंग में मैच लड़े हैं बल्कि उनका हील टर्न भी सफल रहा है। विश्वास करना थोड़ा कठिन है कि कैसे इस तरह गंभीर चोट से वापसी करने के बाद भी कोई WWE सुपरस्टार इतने बेहतरीन तरीके से हील सुपरस्टार की भूमिका निभा रहा है।

इस बात से हम सभी वाकिफ़ हैं कि पिछले कुछ महीनों में कोफ़ी किंग्सटन की लोकप्रियता चरम पर जा पहुंची है। इसी कारण WWE फैन्स उम्मीद लगाये बैठे हैं कि किसी भी तरह डेनियल ब्रायन को रैसलमेनिया में हार मिले।

डेनियल ब्रायन ने हील सुपरस्टार की भूमिका निभाकर ऐसी चीज कर दिखाई है, जो असंभव सी दिखाई पड़ रही थी।

#3 विंस मैकमैहन लगातार कोफ़ी किंग्सटन को कर रहे टेस्ट

klofi kingston vs the bar at fastlane

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह कोई मिड कार्ड डिवीज़न चैंपियनशिप मैच नहीं होने वाला है। साथ ही साथ रैसलमेनिया का दबाव झेलना हर किसी के बस की बात नहीं है। इसलिए इस WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के लिए विंस मैकमैहन ने खुद अपने हाथों में बागड़ोर संभाली है। विंस मैकमैहन लगातार कोफ़ी की परीक्षा ले रहे हैं और यह सब तब शुरू हुआ जब फास्टलेन में उन्होंने कोफ़ी की जगह केविन ओवेंस को दी।

फास्टलेन में मिस्टर मैकमैहन ने कोफ़ी से वादा किया था कि उन्हें टाइटल शॉट मिलेगा। लेकिन हुआ क्या, कोफ़ी को 'द बार' के साथ हैंडीकैप्ड मैच लड़वाया गया।

डेनियल ब्रायन और कोफ़ी किंग्स्टन के बीच स्टोरीलाइन को जारी रखने के लिए इसमें अब डेनियल ब्रायन का दखल जरुरी हो गया था। क्योंकि रैसलमेनिया 35 अब कुछ ही सप्ताह दूर रह गयी है।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार जिनका चेस्ट साइज़ सबसे बेस्ट है

#2 कोफ़ी किंग्सटन को और अच्छा दिखाने के लिए

kofi kingston and daniel bryan for wrestlemania 35

WWE के क्राउड पर हमेशा विश्वास बनाये रखना अच्छी बात नहीं है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बहुत बार ऐसा देखा गया है कि जिस सुपरस्टार को WWE पुश देने की कोशिश कर रही होती है, क्राउड उसे ही बू करने लगता है। विंस मैकमैहन बिल्कुल नहीं चाहते थे कि कोफ़ी किंग्सटन के साथ भी वही हो, जो कुछ समय पहले रुसेव के साथ हुआ था।

यह साफ है कि WWE यह तो बिल्कुल नहीं चाहती कि रैसलमेनिया 35 से पहले पूरी रणनीति ही उलट पड़ जाये। कोफ़ी किंग्सटन की लोकप्रियता का इस समय पूरा प्रयोग किया जा रहा है।

इसलिए इस हफ्ते डेनियल ब्रायन की वापसी से कोफ़ी को और भी अच्छा दिखाने की कोशिश की गयी और ब्रायन को और भी अधिक बुरा।

यह भी पढ़ें: 5 कारण जो बताते हैं, क्यों नहीं हो रहा Wrestlemania 35 में जॉन सीना बनाम कर्ट एंगल मैच

#1 क्या यह 'द न्यू डे' का अंत है ?

the new day

'द न्यू डे' की पूरी टीम ने कुछ सप्ताह पहले ही भारत का दौरा किया था और हमें पता चला कि कोफ़ी किंग्सटन, ज़ेवियर वुड्स और बिग ई, असल जिंदगी में एक दूसरे के कितने करीब हैं।

तीनों में काफी समानताएं हैं और इसलिए वो पिछले छह वर्षों से एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं। कोफ़ी के अलग होने के बाद इस टीम ने एक वीडियो जारी कर उस ओर संकेत दिए थे कि हम WWE छोड़ सकते हैं।

उन्होंने WWE की टैग टीम डिवीज़न के ढ़ेरों रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। साथ ही साथ WWE के इतिहास की सबसे लम्बे समय तक रही टैग टीम चैंपियन भी 'द न्यू डे' ही है। यदि 'द न्यू डे' के WWE छोड़ने की बात सच है, तो उनके लिए अलग अलग स्टोरीलाइन तैयार करना WWE की मजबूरी बन जाती है।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now