Create
Notifications

4 कारण जो बताते हैं कि ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनाएंगे विंस मैकमैहन

A summary of Braun Strowman's 2019
Ankit Kumar

रॉ के इस हफ्ते के शो में ब्रॉन स्ट्रोमैन का मुकाबला सैमी जेन से हुआ। इस मुकाबले में हार के साथ ब्रॉन स्ट्रोमैन मनी इन द बैंक लैडर मुकाबले से बाहर हो गए हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन के फैंस के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 13 मई, 2019

यह कहना गलत नहीं होगा कि ब्रॉन स्ट्रोमैन का WWE में साल 2017 और 2018 जितना शानदार रहा उतना साल 2019 नहीं। फैंस को उम्मीद थी कि इस साल ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को हराएंगे।

लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। ब्रॉन स्ट्रोमैन को न तो रॉयल रंबल और न ही रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मौका मिला। इन सबके अलावा अब वह उन्हें मनी इन द बैंक लैडर मुकाबले से भी बाहर कर दिया गया है। इन सारी चीजों को देखते हुए एक बात साफ है कि विंस मैकमैहन कभी भी ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनने देंगे।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 4 कारणों पर जो साबित करते हैं कि विंस मैकमैहन कभी भी ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनने देंगे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन को अब पहले जैसा पुश नहीं मिल रहा है

Braun Strowman doesn't have the same momentum as before

यह कहना गलत नहीं होगा कि ब्रॉन स्ट्रोमैन जिस तरह से साल 2017 में नज़र आ रहे थे वैसे अब बिल्कुल भी नहीं है। हालांकि इसमें स्ट्रोमैन की गलती नहीं है। क्योंकि उन्हें कंपनी की बुकिंग के हिसाब से ही काम करना है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन कभी यूनिवर्सल टाइटल के प्रबल दावेदार थे लेकिन आज वह टाइटल से काफी दूर कर दिए गए हैं। इसकी वजह यह भी है कि उन्हें पहले जैसा पुश नहीं मिल रहा है। हालांकि एक फैन होने के नाते हम कहना चाहेंगे कि ब्रॉन स्ट्रोमैन जल्द ही यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम करे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

विंस मैकमैहन को लगता है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल टाइटल की जरूरत नहीं है

Is Braun Strowman a character that doesn't need a title?

WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस यह काफी अच्छी तरह से जानते हैं कि विंस मैकमैहन को लंबे-चौड़े शरीर वाले रैसलर्स काफी पसंद हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन भी उनमें से एक है। विंस मैकमैहन को कहीं न कहीं यह लगता है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन इतने लंबे-चौड़े सुपरस्टार हैं उन्हें टाइटल की क्या जरूरत है।

विंस शायद यह सोचते हैं कि ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने लंबे चौड़े शरीर की बदौलत फैंस को अपनी ओर लाने में सफल रहते हैं ऐसे में उन्हें टाइटल देकर समय बर्बाद करने की क्या जरूरत है।

दूसरे सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन का इस्तेमाल

Braun Strowman has been used to elevate other stars

एक समय कंपनी में ब्रॉन स्ट्रोमैन ऐसे सुपरस्टार बन गए थे जिन्हें सबसे ज्यादा पुश मिल रहा था और कंपनी के दूसरे सबसे बड़े फुल टाइमर सुपरस्टार बन गए थे। लेकिन चीजें अचानक से ऐसे बदलीं की फैंस को इस बात का जरा सा भी अंदाजा नहीं हुआ कि उनके पसंदीदा सुपरस्टार्स को टाइटल से काफी दूर कर दिया है।

विंस मैकमैहन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन का ज्यादातर इस्तेमाल दूसरे सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने के लिए किया है। अगर आप ब्रॉन स्ट्रोमैन के रोमन रेंस, अंडरटेकर, ब्रॉक लैसनर, बैरन कॉर्बिन के साथ हुए मुकाबलों को देखे तो यह साफ दिखता है कि बाकी सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने के लिए स्ट्रोमैन का इस्तेमाल हुआ है।

रोस्टर में टैलेंट की भरमार है

Ricochet is just one of many superstars on the growing WWE roster

वर्तमान में अगर आप WWE रोस्टर पर नज़र डालें तो इस समय सबसे ज्यादा यंग टैलेंट इसमें शामिल हैं। कंपनी ने NXT के कई सुपरस्टार्स को मेन इवेंट में शामिल किया है। कई सारे टैलेंट के आ जाने से WWE के पास बुकिंग को लेकर काफी समस्या खड़ी हो गई है।

WWE इस दुविधा में है कि वह पुराने सुपरस्टार्स को मौका दे या फिर यंग टैलेंट को। फिलहाल कंपनी के अभी तक के फैसले तो इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं वह यंग टैलेंट को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं। ऐसे में स्ट्रोमैन को अपनी जगह बनाए रखना आसान नहीं होगा।

Edited by Ankit Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...