Create
Notifications

5 कारणों से TLC 2020 के लिए रोमन रेंस vs केविन ओवेंस के मैच को बुक किया गया

रोमन रेंस vs केविन ओवेंस
रोमन रेंस vs केविन ओवेंस
Neeraj sharma

TLC 2020 पीपीवी धीरे-धीरे पास आता जा रहा है, जो साल 2020 का WWE का आखिरी पीपीवी होगा जिसके लिए हालिया स्मैकडाउन एपिसोड में कई बड़े मुकाबलों की पुष्टि की गई है। इन्हीं में रोमन रेंस को भी अगले पीपीवी के लिए अपना अगला प्रतिद्वंदी मिल गया है।

मैच कार्ड में अभी तक कुल 5 मुकाबलों को जोड़ा गया है, जिनमें से 4 में किसी ना किसी टाइटल को डिफेंड किया जाएगा। इन दिनों केविन ओवेंस, रोमन रेंस के सबसे बड़े दुश्मन बने हुए हैं और TLC 2020 में हेड ऑफ द टेबल को उन्हीं के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है।

ये भी पढ़ें: 7 सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते TLC मैच लड़ चुके हैं

पिछले हफ्ते ओवेंस ने कहा था कि उन्हें रोमन से डर नहीं लगता। वहीं इस हफ्ते इस स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप ने नया मोड़ लिया और मेन इवेंट मैच में भी कई दिलचस्प चीजें देखने को मिलीं। खैर इस आर्टिकल में हम उन कारणों को आपके सामने रखने वाले हैं कि क्यों TLC 2020 के लिए रोमन vs ओवेंस मैच को बुक किया गया है।

ये भी पढ़ें: TLC 2019 पीपीवी का हिस्सा रहे 4 सुपरस्टार्स जो अब WWE छोड़ चुके हैं

रोमन रेंस के लिए फिलहाल सबसे मजबूत प्रतिद्वंदी केविन ओवेंस हैं

इस बात में कोई संदेह नहीं कि रोमन रेंस के विलन किरदार ने दुनिया भर से सुर्खियां बटोरी हैं और फैंस को भी उनका नया कैरेक्टर बहुत पसंद आया है। ये स्थिति भी साफ हो चली है कि जे उसो के साथ उनकी स्टोरीलाइन लंबी चलने वाली है।

जिमी उसो की वापसी जरूर इस फ्यूड में नए रंग भरेगी। लेकिन उससे पहले उन्हें टॉप लेवल के प्रतिद्वंदियों का सामना करने की जरूरत है। जिससे ना केवल वो बड़े हील सुपरस्टार बन सकें बल्कि बेहतर चैंपियन भी बनें।

स्मैकडाउन के कुछ टॉप लेवल के सुपरस्टार्स ब्रेक पर हैं, वहीं कुछ अपनी-अपनी स्टोरीलाइंस में व्यस्त हैं। इसलिए मौजूदा परिस्थितियों के हिसाब से ओवेंस ही रोमन के सबसे बेहतर प्रतिद्वंदी नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मैच जो TLC पीपीवी में होने चाहिए और 3 जो नहीं होने चाहिए

केविन ओवेंस को पूरे साल अच्छा काम करने का फल मिला

केविन ओवेंस साल 2020 में केवल 3 बड़ी स्टोरीलाइंस का हिस्सा बने हैं। पहले सैथ रॉलिंस के फैक्शन के खिलाफ मजबूती से डटे रहे, फिर एलिस्टर ब्लैक को चुनौती दी और अब रोमन रेंस के सबसे बड़े दुश्मन बने हैं।

दुर्भाग्यवश तीनों बड़ी स्टोरीलाइंस में उनके विपक्षी रेसलर को ही पुश देने का प्रयास किया गया है। ओवेंस ने भी अपने प्रतिद्वंदियों को पुश दिलाने में बहुत मदद की है। संभव है कि 2020 में अच्छा काम करने के कारण ही अब उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बनने का अवसर मिला है।

दोनों के बीच पिछली स्टोरीलाइन शानदार रही

साल 2016-2017 के समय में केविन ओवेंस, रोमन रेंस के सबसे बड़े दुश्मन हुआ करते थे। उस समय और फिलहाल के समय में फर्क इतना है कि तब ओवेंस हील हुआ करते थे और रोमन रेंस बेबीफेस, लेकिन अब स्थिति उलट है।

करीब 4 साल पहले उस स्टोरीलाइन को काफी पसंद किया गया था, जिसमें कई धमाकेदार चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिले।

अब एक बार फिर दोनों आमने-सामने हैं और कैरेक्टर्स में बदलाव यानी इस बार ये स्टोरीलाइन पहले के मुकाबले नई और बहुत दिलचस्प भी होने वाली है।

फैंस को धमाकेदार प्रोमो देखने को मिलेंगे

केविन ओवेंस की प्रोमो स्किल्स से हम सभी अच्छी तरह वाकिफ हैं। दूसरी ओर पॉल हेमन का साथ पाकर रोमन रेंस की माइक स्किल्स में भी बहुत सुधार आया है और उनके चेहरे के भाव क्षण भर में बदले हुए नजर आते हैं।

ओवेंस किसी स्टोरीलाइन को अपने प्रोमोज़ से दिलचस्प बनाना अच्छे से जानते हैं और दूसरी ओर पॉल हेमन पर भी ये बात पूरी तरह लागू होती है। बिना कोई संदेह इस स्टोरीलाइन का विल्ड-अप शानदार रहने वाला है।

केविन ओवेंस काफी समय से किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं रहे

केविन ओवेंस और रोमन रेंस
केविन ओवेंस और रोमन रेंस

इतने प्रतिभा के धनी होने के बाद भी केविन ओवेंस को पिछले कई महीनों से किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर ही रखा गया है। ये भी बड़े दुर्भाग्य की बात है कि जनवरी 2020 में वो रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहे, उसके बाद उन्होंने किसी चैंपियन को चैलेंज नहीं किया है।

ओवेंस पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रहे हैं, इसलिए रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन ओवेंस के करियर को नई राह दिखा सकती है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...