Create

7 सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते WWE TLC मैच में लड़ चुके हैं 

WWE के कई दिग्गज सुपरस्टार्स TLC मैच में हिस्सा ले चुके हैं
WWE के कई दिग्गज सुपरस्टार्स TLC मैच में हिस्सा ले चुके हैं

WWE TLC यानि टेबल, लैडर्स एंड चेयर्स पीपीवी WWE का साल 2020 का आखिरी पीपीवी होने जा रहा है और WWE इस पीपीवी को जरूर धमाकेदार बनाने की कोशिश करेगी। WWE TLC 2020 पीपीवी में कई स्टिपुलेशन मैच होने की संभावना है, खासकर इस पीपीवी में टेबल, लैडर्स और चेयर्स मैच देखने में फैंस को काफी मजा आने वाला है। आपको बता दें, हार्डी बॉयज, डडली बॉयज और ऐज & क्रिश्चियन द्वारा इस कॉन्सेप्ट को लोकप्रिय किये जाने के बाद इसे TLC नाम दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 शानदार चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw में देखने को मिली

पिछले कुछ सालों के दौरान द शील्ड, एजे स्टाइल्स, बैकी लिंच, असुका और शार्लेट फ्लेयर ने TLC मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आपको बता दें, TLC मैचों के दौरान टेबल, लैडर्स और चेयर्स का काफी इस्तेमाल होता है और इस तरह के मैच में फुर्तीले सुपरस्टार्स ज्यादा कामयाब हो पाते हैं। हालांकि, पिछले कुछ सालों में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स ने भी TLC मैच में हिस्सा लिया था जिनको इस मैच में शामिल करना काफी चौंकाने वाला फैसला था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो TLC मैच में लड़ चुके हैं।

7- ब्रे वायट vs डीन एम्ब्रोज (WWE TLC 2014)

WWE TLC 2014 में ब्रे वायट और डीन एम्ब्रोज के बीच मैच देखने को मिला। हालांकि, डीन एम्ब्रोज इस तरह के मैच लड़ने के लिए ही बने हैं लेकिन ब्रे वायट जैसे भारी-भरकम सुपरस्टार के लिए लैडर पर चढ़कर कुछ हासिल करना मुश्किल काम है। शायद यही कारण है कि वायट ने इस मैच में पिनफॉल के जरिए जीत दर्ज की और आपको बता दें, WWE इतिहास में केवल 5 ऐसे TLC मैच देखने को मिले हैं जिनका नतीजा पिनफॉल के जरिए निकला था।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर का अगला प्रतिदंद्वी बनाया गया

इस बात की संभावना काफी कम है कि ब्रे वायट आने वाले समय में किसी TLC मैच में लड़ते हुए दिखाई दें। इसके साथ ही यह देखना रोचक होगा कि WWE TLC 2020 पीपीवी में द फीन्ड किस स्टिपुलेशन मैच में लड़ने वाले हैं।

6- शॉन माइकल्स, 5 ट्रिपल एच, 4 बिग शो (WWE TLC 2009)

WWE TLC 2009
WWE TLC 2009

क्रिस जैरिको ने WWE TLC 2009 में बिग शो के साथ मिलकर ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स के खिलाफ अपना WWE टैग टीम टाइटल डिफेंड किया था। हालांकि, यह काफी शानदार मैच था लेकिन बिग शो जैसे भारी-भरकम सुपरस्टार को इस मैच में कम्पीट करते हुए देखना काफी अजीब था।

इस मैच के आखिर में रिंगसाइड पर केवल आधा लैडर बचा था इसलिए क्रिस जैरिको ने बिग शो के कंधे पर चढ़कर रिंग के ऊपर टंगे टाइटल को उतारने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद शॉन माइकल्स ने ट्रिपल एच की मदद से आधे लैडर पर चढ़कर टाइटल को हासिल करते हुए मैच जीत लिया।

3- रिक फ्लेयर (WWE TLC मैच vs ऐज)

रिक फ्लेयर vs ऐज
रिक फ्लेयर vs ऐज

रिक फ्लेयर ने 56 साल की उम्र में साल 2006 में Raw के एपिसोड के दौरान TLC मैच में ऐज का सामना किया था। यह काफी खतरनाक मैच था और रिक फ्लेयर ने इस मैच में ऐज को जबरदस्त फाइट दी थी। कई लोगों का मानना था कि फ्लेयर इस मैच में ऐज को हराकर WWE में अपना 17वां वर्ल्ड टाइटल जीतेंगे, हालांकि, ऐज इस मैच में फ्लेयर को हराकर अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे।

2- जैरी लॉलर (WWE TLC मैच vs द मिज)

जैरी लॉलर vs द मिज
जैरी लॉलर vs द मिज

WWE लैजेंड जैरी लॉलर ने आज से 10 साल पहले अपने 61वें जन्मदिन पर WWE चैंपियन द मिज को WWE TLC मैच के लिए चैलेंज किया था। लॉलर इस मैच में WWE चैंपियनशिप हासिल करने में लगभग कामयाब हो गए थे लेकिन वह माइकल कोल के दखल के कारण यह मैच हार गए। जैरी ने इस मैच में अपनी तरफ से मैच को सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगा दिया लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मैच TLC के स्तर का नही था।

1- द अंडरटेकर (WWE TLC मैच vs ऐज)

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

भले ही द अंडरटेकर WWE से रिटायर हो चुके हैं लेकिन आपको बता दें, वह अपने करियर के दौरान स्टोरीलाइन के कारण कई बार WWE छोड़ चुके हैं। कुछ ऐसा ही वाक्या साल 2008 में देखने को मिला जहां फिनोम ने वन नाईट स्टैंड में TLC मैच में ऐज का सामना किया और आपको बता दें, इस मैच में टेकर का करियर दांव पर था।

इस मैच के दौरान कई बार ऐज के साथियों द्वारा टेकर का ध्यान भटकाने की कोशिश की गई लेकिन फिनोम इन सभी परेशानियों से उबरते हुए मैच जीतकर नए वर्ल्ड चैंपियन बनें।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment