Create
Notifications

गोल्डबर्ग के WWE में 5 सबसे ज्यादा चौंकाने वाले पल

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure
visit

गोल्डबर्ग (Goldberg) WWE में वापसी कर चुके हैं। समरस्लैम (SummerSlam 2021) में उनका एक बड़ा मैच देखने को मिल सकता है। उन्होंने अपने रिटर्न से सभी फैंस को सरप्राइज कर दिया था। गोल्डबर्ग ने WWE में काम करते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। उन्होंने WCW में काम करते हुए करियर की शुरुआत की थी और WWE में भी वो काफी सफल रहे।

गोल्डबर्ग ने अपने WWE करियर में कई सारे दिग्गजों का सामना किया है। वो 2003 से 2004 तक WWE का हिस्सा थे और इसके बाद वो कंपनी छोड़कर चले गए। 2016 में उन्होंने WWE में अपनी वापसी की और इसके बाद से वो लगातार कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं। इस दौरान उन्होंने कुछ मौकों पर अपने फैंस को बड़ा सरप्राइज दिया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जब गोल्डबर्ग ने अपने सभी प्रशंसकों को चौंकाया।

5- गोल्डबर्ग का WWE में डेब्यू और द रॉक पर हमला

WrestleMania 19 में द रॉक ने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को पराजित करते हुए सभी को चौंका दिया था। इसके बाद Raw के एपिसोड में एक और बड़ा सरप्राइज देखने को मिल गया। द रॉक अपनी बड़ी जीत के बाद Raw में प्रोमो कट कर रहे थे। वो खुद की तारीफ कर रहे थे लेकिन इस दौरान अचानक से गोल्डबर्ग का थीम सॉन्ग बजा। गोल्डबर्ग का डेब्यू देखकर प्रशंसक सरप्राइज हो गए थे। गोल्डबर्ग ने सालों तक WCW में काम किया था और कोई सोच नहीं सकता था कि वो कभी WWE में कदम रखेंगे।

उन्होंने आकर द रॉक पर हमला किया और फैंस इससे काफी ज्यादा खुश दिखाई दिए। गोल्डबर्ग ने WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार को धराशाई करते हुए खुद को चर्चा का विषय बनाया था। इसके बाद उनका Backlash 2003 में द रॉक से मैच देखने को मिला था और इस मैच में गोल्डबर्ग का जबरदस्त प्रदर्शन रहा। उन्होंने मैच में जीत दर्ज की थी और अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया था। उस समय किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि गोल्डबर्ग WWE में कदम रखेंगे।

4- बॉबी लैश्ले को चैलेंज करना

Raw के अंतिम एपिसोड में गोल्डबर्ग ने वापसी करते हुए फैंस को बड़ा सरप्राइज दिया। बॉबी लैश्ले ने एक ओपन चैलेंज रखा था। इसका जवाब कीथ ली ने दिया और उन्हें पूर्व NXT स्टार पर जीत मिली। मैच के बाद अचानक से गोल्डबर्ग ने वापसी की। उन्होंने आकर बॉबी लैश्ले को WWE टाइटल के लिए चुनौती दी।

गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले दोनों ही बड़े साइज के सुपरस्टार्स हैं। उनके बीच हर कोई मैच देखना पसंद करेगा। गोल्डबर्ग को Royal Rumble 2021 में ड्रू मैकइंटायर ने हरा दिया था। ऐसे में लग रहा था कि अब शायद ही वो 2021 नजर आएंगे। उन्होंने Raw में वापसी करके बॉबी लैश्ले को चुनौती देकर सभी प्रशंसकों को सरप्राइज किया।

3- द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतना

गोल्डबर्ग और द फीन्ड के बीच Super ShowDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। उस समय द फीन्ड का गिमिक काफी फेमस था और कोई भी सुपरस्टार उन्हें हरा नहीं पा रहा था। इस वजह से सभी को लग रहा था कि फीन्ड को गोल्डबर्ग पर भी आसानी से जीत मिल जाएगी।

इसके बावजूद मैच में गोल्डबर्ग ने उन्हें को पराजित कर दिया। उनके बीच मैच काफी छोटा रहा और इस मैच के अंत ने सभी को चौंका दिया। गोल्डबर्ग की जीत से फैंस खुश नहीं थे और यह चीज़ साफ तौर पर दिखाई दे रही थी। हालांकि, गोल्डबर्ग का फीन्ड को हराना सही मायने में 2020 का सबसे बड़ा सरप्राइज रहा था।

2- गोल्डबर्ग का WCW चैंपियन बनना

गोल्डबर्ग ने WCW में अपनी जीत की एक लंबी स्ट्रीक कायम की थी। इस दौरान उन्होंने दिग्गज को हराकर सभी को सरप्राइज कर दिया था। काफी समय तक धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद 6 जुलाई 1998 को WCW Nitro के दौरान गोल्डबर्ग का सामना WCW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हल्क होगन से देखने को मिला था।

इस मैच में गोल्डबर्ग ने हल्क होगन की बुरी हालत कर दी थी और जीत दर्ज करते हुए टाइटल पर कब्जा कर लिया था। गोल्डबर्ग की यह जीत काफी ज्यादा शॉकिंग रही थी। उस समय हल्क होगन जबरदस्त काम कर रहे थे और उन्हें पराजित करना आसान नहीं था। हालांकि, गोल्डबर्ग ने दिग्गज को हराकर वर्ल्ड टाइटल जीता था।

1- गोल्डबर्ग का ब्रॉक लैसनर को आसानी से हराना

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच Survivor Series 2016 में मैच देखने को मिला था। गोल्डबर्ग लगभग 12 साल बाद WWE की रिंग में वापसी कर रहे थे और उनके सामने लैसनर के रूप में बड़ी चुनौती थी। उन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस को सरप्राइज कर दिया था। सभी को लग रहा था कि यह मैच लंबा चलेगा और दोनों एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगे।

इसके बावजूद गोल्डबर्ग ने लैसनर की बुरी हालत कर दी। उनके बीच मैच सिर्फ 1 मिनट 24 सेकंड्स तक चला था और इस दौरान गोल्डबर्ग का पलड़ा भारी रहा। लैसनर जैसे बड़े स्टार को इतनी जल्दी पराजित करना काफी बड़ी बात थी। यह प्रशंसकों के लिए एक बड़ा सरप्राइज रहा था।

Edited by Ujjaval Palanpure

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now