Create

5 हैरान करने वाले पल जो 2019 में देखने को मिल सकते हैं

team shield in wwe

साल 2018 WWE के लिए और सभी WWE के दर्शकों के लिए हैरान कर देने वाला रहा। क्योंकि 2018 में जहां एक तरफ खराब स्टोरीलाइन के कारण WWE की रेटिंग लगातार गिरती गई, वहीं रोमन रेंस को भी अपनी बीमारी के कारण WWE छोड़ कर जाना पड़ा। जिससे रोमन रेंस के कई फैंस को झटका लगा। इस प्रकार देखा जाए तो 2018 WWE के लिए इतना भी कुछ अच्छा नहीं था। अब क्योंकि साल 2019 की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में WWE बिल्कुल भी यह नहीं चाहेगी कि लो रेटिंग के कारण जो नुकसान उसे 2018 में उठाना पड़ा, वह उसे 2019 में भी उठाना पड़े। इसलिए हमें 2019 के दौरान WWE काफी अच्छी स्टोरी बनाते हुए नजर आ सकती है और साथ में ही वह मैच के दौरान ऐसे कुछ मोमेंट दिखा सकती है जो कोई भी WWE दर्शक कभी ना भूल पाए। तो चलिए जान लेते हैं ऐसे ही 5 शॉकिंग मोमेंट के बारे में जो हमें 2019 में देखने को मिल सकते हैं।

न्यू डे टीम के सदस्यों का अलग होना

new day team

वैसे तो WWE में कई दिग्गज टैग टीम हुई है। लेकिन इनमें से भी न्यू डे इकलौती ऐसी टीम है जिसने WWE में सबसे अधिक समय तक टैग टीम टाइटल अपने पास रखा है। न्यू डे की टीम में हमें तीन रैसलर जेवियर वुड्स, कोफी किंग्स्टन और बिग ई देखने को मिलते हैं।

यह तीनों ही रैसलर कमाल की रिंग परफॉर्मेंस देने के साथ-साथ अच्छी कॉमेडी एक्टर भी हैं। यही कारण है कि पूरा WWE यूनिवर्स इस टीम को काफी पसंद करता है। फिलहाल यह टीम हमें स्मैकडाउन लाइव में देखने को मिल रही है, लेकिन यदि भविष्य में WWE इन तीनों रैसलर को अलग अलग कर दें तो यह काफी बड़ा शॉकिंग लम्हा बन सकता है। इसके बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यह तीनो रैसलर अलग-अलग होने पर भी इतने कामयाब हो पाएंगे जितने कि यह एक टैग टीम के रूप में है।

Get WWE News in Hindi Here

टीम शील्ड के नए मेंबर

wwe

22 अक्टूबर को रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ने के बाद हमें एक और शॉकिंग मोमेंट देखने को मिला जब डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस दोनों अलग अलग हो गए। और इसी के साथ ही WWE में टीम शील्ड पूरी तरीके से बिखर गई।

रोमन रेंस की बीमारी के कारण उन्हें रिकवर होने में कम से कम 1 साल लगने वाला है ऐसे में हमें टीम शील्ड फिर एक साथ नजर शायद ही आए साथ ही डीन एंब्रोज ने मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में टीम शील्ड की टीशर्ट जलाकर यह बतला दिया था कि वह अब टीम शील्ड का हिस्सा नहीं है। ऐसे में 2019 के दौरान हमें सैथ रॉलिंस नये रैसलर के साथ मिलकर फिर से टीम शील्ड को एक कर सकते है। इस टीम के दूसरे सदस्य फिन बैलर हो सकते हैं वहीं तीसरे सदस्य के रूप में एजे स्टाइल, ब्रॉन स्ट्रोमैन या फिर मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाला कोई अन्य रैसलर हो सकता है।

विमेंस टैग टीम टाइटल

smack down live

इस सप्ताह हुए मंडे नाइट रॉ में कंपनी के ऑनर विंस मैकमैहन ने यह बात कंफर्म कर दी है कि हमें 2019 में विमेंस टैग टीम चैंपियन टाइटल देखने को मिलने वाला है। लेकिन उन्होंने यह बात कंफर्म नहीं की कि यह टाइटल हमें कब तक देखने को मिलेगा। WWE ऐसा कर सकती है कि वह एक टूर्नामेंट आयोजित करें और इस टूर्नामेंट का फाइनल हमें रैसलमेनिया के दौरान देखने को मिले।

जहां पर जो भी टीम जीतेगी वह WWE के इतिहास में पहली बार विमेंस टैग टीम टाइटल अपने नाम करेगी। इसके अलावा यह भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या हमें सिर्फ एक विमेंस टैग टीम टाइटल देखने को मिलेगा या फिर मंडे नाइट रॉ के लिए अलग विमेंस टैग टीम टाइटल होगा और स्मैकडाउन लाइव के लिए अलग विमेंस टैग टीम टाइटल।आखिर पहली विमेंस टैग टीम चैंपियन कौन सी टीम बनती है, यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है।

एजे स्टाइल्स नये यूनिवर्सल चैंपियन

aj style in wwe

इंम्पैक्ट रैसलिंग से WWE में अपना डेब्यू करने के पश्चात एजे स्टाइल्स हमें WWE चैंपियनशिप की होड़ में नजर आए हैं। मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव के अलग होने पर एजे स्टाइल्स को स्मैकडाउन लाइव में जाना पड़ा जहां वह एक से अधिक बार WWE चैंपियन बने रहे। WWE 2019 में एजे स्टाइल्स को स्मैकडाउन लाइव से मंडे नाइट रॉ में पहुंचा सकती है। जहां पर हमें वे यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला लड़ते नजर आएंगे। वैसे मंडे नाइट रॉ में कई ऐसे सुपरस्टार हैं जिनके साथ एजे स्टाइल्स ने अभी तक मुकाबला नहीं लड़ा है और मंडे नाइट रॉ में एजे स्टाइल्स को लाना WWE के लिए काफी फायदेमंद भी हो सकता है।

वैसे तो हमने सर्वाइवर सीरीज के दौरान एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर के बीच मुकाबला देखा है। लेकिन यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इन दोनों रैसलर के बीच मुकाबला हर कोई देखना चाहेगा।

ब्रॉक लैसनर को कौन पिन करेगा

brock lesnar on raw

2018 को देखा जाए तो ब्रॉक लैसनर के फैंस के लिए कॉफी शॉकिंग रहा क्योंकि इस दौरान रोमन रेंस ने उन्हें पिन कर दिया था। लेकिन एक बार फिर ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं। अगले साल 2019 में ब्रॉक लैसनर को यूएफसी में फाइट करने जाना है। ऐसे में वे यूनिवर्सल चैंपियनशिप लेकर यूएफसी में लड़ने जाएंगे या नहीं? यह कंफर्म नहीं है, अगर ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़कर यूएफसी में लड़ने जाते हैं। तो यह सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर कौन उन्हें पिन करेगा ?

रॉयल रम्बल में वैसे तो हमें ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच एक मुकाबला देखने को मिलने वाला है। लेकिन वहां कम ही संभावना है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर को हरा पाए। ऐसे में कुछ ही दिनों में मेन रोस्टर में अपना डेब्यु करने वाले लार्स सुलिवन ब्रॉक लैसनर के लिए बड़ी चुनौती दे सकते हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment