WWE Royal Rumble मैचों में हुई 5 चीजें जो आपको चौंका सकती हैं

WWE
WWE

रॉयल रंबल (Royal Rumble) का सीजन शुरू हो गया है। WWE का अगला पीपीवी Royal Rumble रहने वाला है। WWE के 4 सबसे अहम इवेंट्स में से एक Royal Rumble है। इस पीपीवी में मुख्य रूप से Royal Rumble मैच का आयोजन होता है। 1988 में पहली बार इस मैच का आयोजन हुआ था और इसके बाद से ही फैंस को ये मैच पसंद आया है।

WWE ने इसके बाद से लगातार Royal Rumble मैचों का आयोजन किया है। WWE अपने इस इवेंट में गिमिक मैच के अलावा कुछ सिंगल्स और टाइटल मैच भी तय करता है। इसके साथ ही कई मौकों पर शो को खास बनाने के लिए WWE ने कुछ शॉक्स और सरप्राइज भी दिए हैं। Royal Rumble पीपीवी का इतिहास काफी बड़ा रहा है और कई बड़े शॉक्स देखने को मिले हैं।

ये भी पढ़ें:- 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा Royal Rumble मैच जीते हैं

इसके बावजूद कुछ ऐसे सरप्राइज भी रहे हैं जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे। इसलिए हम 5 चौंकाने वाली चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं जो Royal Rumble इतिहास में देखने को मिली हैं।

5- जॉन सीना का Royal Rumble 2008 में वापसी करना और मैच में जीत दर्ज करना

2008 का Royal Rumble मैच काफी ज्यादा यादगार रहेगा। इस मैच में कई खास पल देखने को मिले थे। दरअसल, जॉन सीना उस दौरान बुरी तरह चोटिल थे और इसके चलते लग रहा था कि वो एक साल से ज्यादा समय तक WWE के एक्शन से बाहर रहेंगे। इसके बावजूद सीना ने बड़े मैच में तीसवें स्थान पर वापसी की।

ये भी पढ़ें:- 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Royal Rumble मैचों के इतिहास में 3 घंटे से ज्यादा का समय बिताया है

किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी और ये बड़ा शॉक था। फैंस की ओर से भी जबरदस्त वापसी पर उन्हें शानदार रिएक्शन मिला था। अंत में जाकर उन्होंने ट्रिपल एच को एलिमिनेट करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- ऐज की 9 सालों बाद वापसी

youtube-cover

ऐज ने पिछले साल Royal Rumble मैच में जबरदस्त वापसी की थी। किसी ने उनके रिटर्न की उम्मीद नहीं की थी लेकिन उन्होंने सबको सरप्राइज कर दिया था। वो लगभग 9 सालों बाद रिंग में फिर उतरे थे और उनके बड़े शॉक से फैंस काफी ज्यादा खुश हुए थे।

ऐज ने शानदार वापसी करने के साथ ही Royal Rumble मैच में कुछ एलिमिनेशन भी किये थे। इस दौरान वो मैच जीतने के करीब भी थे लेकिन उनकी धमाकेदार वापसी ने पूरे रेसलिंग जगत को हिलाकर रख दिया था।

3- Royal Rumble मैच में पहली बार किसी विमेंस स्टार का एंट्री करना

youtube-cover

1999 का Royal Rumble मैच काफी ज्यादा ऐतिहासिक था। 1988 से Royal Rumble मैचों का आयोजन हो रहा था और हमेशा ही मेंस सुपरस्टार्स इसमें हिस्सा लेते थे। इसके बावजूद 1999 के Royal Rumble मैच में बड़ा सरप्राइज देखने को मिला।

प्रसिद्ध विमेंस स्टार चायना ने मैच में एंट्री की थीं। वो इतिहास की पहली विमेंस स्टार थी जिन्होंने Royal Rumble मैच में एंट्री की थीं। उन्होंने यहां मार्क हेनरी को एलिमिनेट करते हुए अपनी ताकत का प्रदर्शन भी किया था। खैर, वो काफी जल्दी एलिमिनेट हो गई थीं।

2- विंस मैकमैहन का Royal Rumble मैच जीतना

youtube-cover

Royal Rumble मैच के इतिहास में सबसे शॉकिंग जीत मिस्टर मैकमैहन की थी। किसी ने नहीं सोचा था कि विंस मैकमैहन कभी Royal Rumble जैसा मुश्किल भी जीत पाएंगे। इसके बावजूद 1999 में उन्होंने ये कारनामा करते हुए सबको सरप्राइज कर दिया था।

कई इंटरफेरेंस देखने को मिली थी और इसके चलते स्टीव ऑस्टिन को मैकमैहन ने एलिमिनेट किया। साथ ही बड़ी जीत दर्ज की। कई लोगों के लिए ये बड़ी निराशा थी और इसने उनकी ऑस्टिन के साथ दुश्मनी ज्यादा रोचक बना दी थी।

1- एजे स्टाइल्स का डेब्यू

youtube-cover

Royal Rumble इतिहास में एजे स्टाइल्स का डेब्यू हमेशा ही याद रखा जाएगा। स्टाइल्स ने काफी सालों के इंतजार के बाद WWE में डेब्यू किया था। उनके इस डेब्यू की किसी को उम्मीद नहीं थी और कंपनी ने भी इसे काफी ज्यादा प्राइवेट रखा।

स्टाइल्स कई सालों से इंडिपेंडेंट सिन और इम्पैक्ट रेसलिंग में काम कर रहे थे। उन्हें पहली बार बड़ा मौका मिला था और उन्होंने अपने डेब्यू से लाखो फैंस को चौंका दिया था।

ये भी पढ़ें;- 6 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच में 1 घंटे से ज्यादा समय तक टिके रहे हैं