6 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच में 1 घंटे से ज्यादा समय तक टिके रहे हैं

WWE
WWE

रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी अब करीब है और ये इवेंट हमेशा ही खास रहता है। हर साल WWE द्वारा Royal Rumble का आयोजन होता है। इस पीपीवी में कई जबरदस्त मैच होते हैं और इसके अलावा दो Royal Rumble मैचों का आयोजन भी किया जाता है। पिछले कुछ सालों में कुछ अच्छे मैच देखने को मिले हैं।

उम्मीद है कि 2021 के Royal Rumble मैच भी जबरदस्त साबित होंगे। WWE कई सालों से इस बड़े मैच का आयोजन करा रहा है और ऐसे में कई सुपरस्टार्स को यहां से बड़ा नाम बनाने का मौका मिला है। WWE में ऐसे कई सारे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने Royal Rumble मैच द्वारा अपने करियर को शीर्ष पर पहुंचाया है। कई सारे सुपरस्टार्स इस रंबल मैच में काफी ज्यादा समय बिताते हैं।

ये भी पढ़ें:- 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Royal Rumble मैचों के इतिहास में 3 घंटे से ज्यादा का समय बिताया है

साथ ही अपना जबरदस्त प्रदर्शन दिखाते हैं। WWE इतिहास में कई सारे सुपरस्टार्स ने Royal Rumble मैचों में काफी मिनट बिताए हैं। इसके बावजूद चुनिंदा सुपरस्टार्स ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने Royal Rumble मैच में 1 घंटे का समय बिताया है। आइए उन सुपरस्टार्स और उनके प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं।

6- WWE दिग्गज रिक फ्लेयर: Royal Rumble मैच में 1 घंटा 2 सेकंड

रिक फ्लेयर के लिए 1992 का Royal Rumble मैच हमेशा याद रहेगा। इस दिग्गज ने मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और अपना बड़ा नाम बनाया था। मैच में फ्लेयर ने तीसरे स्थान पर एंट्री की थी और सबको इसके बाद लग रहा था कि शायद ही वो मैच में जीत दर्ज कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें:- 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा Royal Rumble मैच जीते हैं

बड़ी बात ये थी कि 1992 का मैच WWE चैंपियनशिप के लिए था। फ्लेयर ने काफी सुपरस्टार्स को बाहर किया। इसके साथ ही अंत तक टिके रहे और उन्होंने एक घंटे का समय मैच में बिताया। खैर, सीड जस्टिस को एलिमिनेट करते हुए फ्लेयर ने बड़े मुकाबले में जीत दर्ज की।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

5- क्रिस जैरिको: Royal Rumble मैच में 1 घंटा 13 सेकंड्स

youtube-cover

क्रिस जैरिको के पास Royal Rumble इतिहास में सबसे ज्यादा समय बिताने का बड़ा रिकॉर्ड है। इसके साथ ही वो एक मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने वाले स्टार्स की सूची में भी शामिल है। दरअसल, जैरिको ने 2017 के दूसरे स्थान पर एंट्री की थी।

इस दौरान वो काफी समय तक टिके रहे और उन्होंने शेमस और सिजेरो को भी एलिमिनेट किया था। खैर मैच में लंबा समय बिताने के बाद आखिर उन्हें रोमन रेंस ने एलिमिनेट कर दिया।

4- ट्रिपल एच: Royal Rumble मैच में 1 घंटा 16 सेकंड्स

youtube-cover

ट्रिपल एच के लिए Royal Rumble 2006 हमेशा ही याद रहेगा। उन्होंने यहां अपने करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था। दरअसल, ट्रिपल एच ने 2006 के Royal Rumble मैच में 1 घंटे 16 सेकंड्स का समय बिताया था।

ट्रिपल एच ने पहले स्थान पर एंट्री की थी और अंत तक बचे रहे थे। अंत में जाकर रे मिस्टीरियो ने दिग्गज को एलिमिनेट किया था। साथ ही बड़े मैच में जीत भी दर्ज की थी।

3- बॉब बैकलन: Royal Rumble मैच में 1 घंटा 1 मिनट और 1 सेकंड्स

youtube-cover

बॉब बैकलन ने WWE में जबरदस्त काम किया है और Royal Rumble 1993 मैच उनकी शानदार रेसलिंग स्किल्स को दिखाने के लिए काफी है। दरअसल, उन्होंने Royal Rumble मैच में दूसरे स्थान पर एंट्री की थी और वो अंत तक मैच में बने रहे थे।

इस दौरान वो एक घंटे से ज्यादा समय तक लड़ते रहे। अंत में उन्हें योकोजूना ने एलिमिनेट कर दिया वरना उनकी जीत के बाद ज्यादा चांस लग रहे थे।

2- क्रिस बेनोइट: Royal Rumble मैच में 1 घंटा 1 मिनट 31 सेकंड्स

youtube-cover

क्रिस बेनोइट ने WWE में आने के बाद काफी कम समय में सफलता हासिल कर ली थी। साल 2004 की शुरुआत उनके लिए यादगार थी। दरअसल, क्रिस ने शुरुआत में एंट्री की थी। उस समय किसी ने नहीं सोचा था कि इस स्टार की जीत होगी।

इसके बावजूद उन्होंने लगातार सर्वाइव किया और शानदार प्रदर्शन करते हुई कुछ एलिमिनेशन भी किया। अंत में उन्होंने बिग शो को एलिमिनेट करते हुए बड़े मैच में जीत भी दर्ज की थी।

1- रे मिस्टीरियो: Royal Rumble मैच में 1 घंटा 2 मिनट और 15 सेकंड्स

youtube-cover

रे मिस्टीरियो ने अपने पूरे WWE करियर का सबसे यादगार प्रदर्शन 2006 के Royal Rumble मैच में किया था। इस मैच में दिग्गज ने शुरुआत में एंट्री की थी और लग रहा था कि इस स्टार को कोई भी तगड़ा सुपरस्टार्स उठाकर रिंग के बाहर पटक सकता है।

इसके बावजूद उन्होंने मैच में काफी समय बिताया और 6 एलिमिनेशन भी किया। इस दौरान अंतिम 3 सुपरस्टार्स को उन्होंने अकेले दम पर एलिमिनेट करते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें;- 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Royal Rumble मैच नहीं जीतना चाहिए था