4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Royal Rumble मैच नहीं जीतना चाहिए था

WWE
WWE

WWE का रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी कुछ ही हफ्तों में आयोजित होने वाला है। इस इवेंट के लिए फैंस हर साल इंतजार करते हैं। 1988 में पहली बार Royal Rumble का आयोजन किया गया था। इसके बाद से हर साल ये बड़ा इवेंट देखने को मिल रहा है। ये WWE के 4 सबसे महत्वपूर्ण इवेंट्स में से एक है।

इस पीपीवी में WWE द्वारा Royal Rumble मैचों का आयोजन किया जाता है। इस अनोखे तरीके के बैटल रॉयल में अंत तक बचा रहने वाला सुपरस्टार जीत दर्ज करता है। साथ ही उसे WrestleMania में WWE या यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच लड़ने का मौका मिलता है। ये मैच WWE के लिए काफी अहम रहता है। कई सारे सुपरस्टार्स का करियर इस मैच की वजह से बेहतर बना है।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच में 2 या उससे कम सेकंड्स तक ही टिक पाए

WWE ने कई सुपरस्टार्स को इस मैच में जीत दिलाकर उन्हें कंपनी के शीर्ष पर पहुंचाया है। इस दौरान कुछ मौके ऐसे भी आए हैं जब WWE ने Royal Rumble मैच के लिए गलत विजेता चुना। इसलिए हम बात करने वाले हैं 4 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें Royal Rumble मैच नहीं जीतना चाहिए था।

4- रैंडी ऑर्टन (WWE Royal Rumble 2017)

2017 में Royal Rumble मैच कई मायनो में अच्छा साबित हो सकता था। इस मैच में द अंडरटेकर, गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर जैसे कई बड़े चेहरे मौजूद थे। साथ ही उस समय जॉन सीना WWE चैंपियन थे और केविन ओवेंस के पास यूनिवर्सल टाइटल मौजूद था। ऐसे में Royal Rumble से दोनों सुपरस्टार्स के लिए कई अच्छे ड्रीम मैच निकलकर आ सकते थे।

WWE यहां किसी नए स्टार को आगे आने का मौका दे सकता था। इसके बावजूद उन्होंने पूर्व Royal Rumble विजेता रैंडी ऑर्टन को जीत दिलाई। इसके बजाय WWE नए स्टार्स को मौका दे सकता था। बाद में रेसलमेनिया में उनका सामना ब्रे वायट से हुआ था और वो मैच किसी को पसंद नहीं आया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- ट्रिपल एच (WWE Royal Rumble 2016)

2016 में Royal Rumble मैच का विजेता काफी निराशाजनक था। दरअसल, ट्रिपल एच ने इस मैच में जीत दर्ज की थी। किसी को ये निर्णय पसंद नहीं आया था। इस मैच में विजेता को WWE चैंपियनशिप मिलती।

इस दौरान WWE के पास कई अच्छे विकल्प थे। एच के पास पहले ही कई बार वर्ल्ड टाइटल रह चुका था। उन्हें उस समय ऐसी किसी भी जीत की जरूरत नहीं थी। इस विजेता ने काफी निराश किया था और फैंस ने भी WWE के इस निर्णय पर काफी सवाल उठाए थे।

2- रोमन रेंस (WWE Royal Rumble 2015)

Royal Rumble इतिहास में 2015 के मैच को हमेशा ही सबसे नीचे रखा जाएगा। इस मैच में रोमन रेंस को जीत मिली थी और हर कोई इससे निराश था। रोमन रेंस को अपने सिंगल्स करियर की शुरुआत में जबरदस्त बू मिल रही थी।

इसके बावजूद वो बेबीफेस के रूप में काम कर रहे थे। उन्होंने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की लेकिन फैंस को ये चीज़ पसंद नहीं आई और उन्हें जबरदस्त बू मिली। इसके बाद द रॉक भी वहां आए लेकिन वो भी बू को नहीं रोक पाए। रोमन रेंस को करियर के शुरुआती समय में ही विजेता बनाने का निर्णय गलत था।

1- बतिस्ता (WWE Royal Rumble 2014)

Royal Rumble 2014 के पहले डेनियल ब्रायन के पास जबरदस्त मोमेंटम था। लग रहा था कि उन्हें मैच में जीत मिलेगी। साथ ही ब्रायन को उनके यस मूवमेंट ने फेमस बना दिया था। हर कोई उम्मीद कर रहा था कि ब्रायन एंट्री करेंगे और जबरदस्त जीत दर्ज करेंगे।

इसके बावजूद बतिस्ता ने 4 साल बाद अपनी वापसी की थी और Royal Rumble मैच में जीत दर्ज की थी। इतने बड़े रिटर्न के बाद उन्हें चीयर मिलनी चाहिए थी। इसके बावजूद फैंस की ओर से उन्हें जबरदस्त बू मिली और बाद में कई लोगों ने इस निर्णय की निंदा की। खैर, ब्रायन ने फैंस की ज़िद के चलते आखिर WrestleMania के मेन इवेंट में जगह बना ही ली।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा बार Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया है