Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा बार Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया है 

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

WWE अब 2021 में प्रवेश कर चुका है और अब हर कोई इस साल कंपनी से जबरदस्त एक्शन की उम्मीद कर रहा है। इस साल WWE का पहला पीपीवी रॉयल रंबल (Royal Rumble) रहने वाला है। इस इवेंट का आयोजन कई सालों से देखने को मिल रहा है। दरअसल, 1988 में पहली बार Royal Rumble मैच का आयोजन किया था था।

WWE का Royal Rumble मैच जबरदस्त प्रसिद्धि मिलने के बाद मुख्य हिस्सा बन गया है। दरअसल, इस मैच में 30 सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं। हर एक सुपरस्टार सिमित अंतराल में एंट्री करता है और टॉप रोप से अगर कोई स्टार रिंग के बाहर होता है तो उसे एलिमिनेट माना जाता है। अंत तक टिके रहने वाले सुपरस्टार को जीत मिलती हैं।

ये भी पढ़ें;- जॉन सीना के WWE में 4 सबसे बड़े दुश्मन जिनके साथ वो टैग टीम मैच में काम कर चुके हैं

साथ ही उसे रेसलमेनिया में चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका भी मिलता है। WWE में ढेरों Royal Rumble मैच हो चुके हैं। कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी है जो काफी सारे Royal Rumble मैचों का हिस्सा रहे हैं। इसलिए हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो सबसे ज्यादा Royal Rumble मैच लड़ चुके हैं।

5- WWE दिग्गज शॉन माइकल्स: 12 मैच

शॉन माइकल्स का Royal Rumble मैचों में हमेशा ही शानदार प्रदर्शन रहा है। वो पहली बार 1989 के दौरान इस मैच का हिस्सा बने थे। इसके बाद वो कई बार मैच में शामिल हुए वहीं 2010 में उन्होंने अपना अंतिम Royal Rumble मैच लड़ा था।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस के दुश्मन को लगी खतरनाक चोट, बड़े चैंपियनशिप मैच का ऐलान, WWE को मिला दूसरा ब्रॉक लैसनर?

शॉन माइकल्स का इस तरह के मैच में जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। दरअसल, उन्होने 1995 और 1996 में Royal Rumble मैच में जीत भी दर्ज की थी। इसके अलावा दो मौकों पर वो दूसरा स्थान भी प्राप्त कर चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

4- कोफी किंग्सटन: 13 मैच

कोफी किंग्सटन काफी कम ऐसे सुपरस्टार्स में से एक है जो लगातार 10 Royal Rumble मैचों में नजर आए हैं। दरअसल, कोफी ने 2009 में अपना पहला Royal Rumble मैच लड़ा था और इसके से लगातार वो हर एक Royal Rumble मैच में नजर आए हैं।

साथ ही उन्होंने कुछ बड़े एलिमिनेशन भी किये हैं। किंग्सटन हमेशा ही रंबल मैचों में अपने जबरदस्त कारनामों के लिए प्रसिद्ध है। वो हमेशा ही कुछ अनोखा और खास करते रहते हैं।

3- डॉल्फ ज़िगलर: 13 मैच

कोफी किंग्सटन की तरह ही डॉल्फ ज़िगलर भी लगातार कई सालों से Royal Rumble मैच में नजर आ रहे हैं। वो 2009 में पहली बार मैच का हिस्सा बने थे और इसके बाद से वो 2020 तक लगातार 13 मैचों का हिस्सा रहे हैं।

ज़िगलर का ये रिकॉर्ड अनोखा है। 2013 का रंबल उनके लिए खास था क्योंकि वो यहां लगभग 50 मिनट तक लड़े थे। इसके अलावा को कुछ बढ़िया एलिमिनेशन भी कर चुके हैं। इस साल भी वो Royal Rumble का हिस्सा रह सकते हैं।

2- गोल्डस्ट: 13 मैच

गोल्डस्ट ने WWE में काफी सालों तक काम किया है। इसके बावजूद वो कभी भी टॉप स्टार के रूप में सामने नहीं आए। इसके बावजूद Royal Rumble में उन्होंने काफी अच्छा काम किया है। वो 1997 में पहली बार Royal Rumble मैच का हिस्सा बने थे।

इसके बाद से वो 13 अलग-अलग मौकों पर मैच लड़ चुके हैं। कई मौकों पर गोल्डस्ट के Royal Rumble मैचों में यादगार पल देखे गए हैं। ये दिग्गज इस समय AEW में शामिल है और ऐसे में वो इस साल मैच में नजर नहीं आएंगे।

1- केन: 19 मैच

केन ने 19 Royal Rumble मैच लड़े हैं और उनके इस रिकॉर्ड को कोई शायद ही तोड़ पाएगा। इस दिग्गज ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्हें Royal Rumble का स्पेशलिस्ट कहा जा सकता है। दरअसल, केन के पास एक Royal Rumbleमें 53 मिनट तक टिके रहने का रिकॉर्ड है।

साथ ही उन्होंने 2001 के Royal Rumble मैच में 11 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। उन्होंने अपने पूरे करियर में 43 Royal Rumble एलिमिनेशन किये हैं। इन सब चीज़ों से साफ तौर पर कहा जा सकता है कि वो रंबल मैचों के बादशाह है।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े मौके जब द अंडरटेकर ने WWE में धमाकेदार वापसी करते हुए सबको चौंकाया था

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...