5 कारणों से Wrestlemania 36 में द फीन्ड के खिलाफ जॉन सीना को हार मिलेगी

जॉन सीना vs द फीन्ड
जॉन सीना vs द फीन्ड

16 बार के डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन जॉन सीना ने सुपर शोडाउन से अगले स्मैकडाउन एपिसोड में वापसी की थी। वो जब भी रिंग में आते हैं, फैंस का रिस्पांस देखने लायक होता है लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के कारण WWE को खाली एरीना में शोज़ का आयोजन करना पड़ रहा है।

कुछ समय पहले तक कयास लगाए जा रहे थे कि सीना रिटायरमेंट ले सकते हैं लेकिन इन रिटायरमेंट की खबरों के बीच वापसी कर उन्होंने सभी को चौंका दिया था। उन्हें द फीन्ड के साथ फ्यूड का हिस्सा बनने में भी ज्यादा देर नहीं लगी और अब रेसलमेनिया 36 में इन दोनों के बीच एक क्लासिक मैच सेट हो चुका है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें रेसलमेनिया में विंस मैकमैहन हमेशा पुश देते हैं

अब सवाल ये हैं कि इस मैच में किसे जीत मिलेगी। इसी सवाल को ध्यान में रख इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारण आपके सामने रख रहे हैं जिनसे रेसलमेनिया 36 में जॉन को द फीन्ड पर जीत नहीं मिलेगी।

# द फीन्ड को कुछ दिन पहले ही अपनी पहली बड़ी हार झेलनी पड़ी थी

द फीन्ड
द फीन्ड

जॉन सीना की वापसी से करीब 24 घंटे पहले ही सुपर शोडाउन में द फीन्ड को गोल्डबर्ग के साथ यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना था। गोल्डबर्ग के चैंपियन बनते ही सोशल मीडिया पर फैंस ने WWE को आलोचनाओं का शिकार बनाना शुरू कर दिया था।

ये द फीन्ड की पिन के जरिए आई पहली हार रही, इस कारण पिछले कई महीनों से चले आ रहे उनके शानदार मोमेंटम को ठेस पहुंची है। अब अगर उन्हें जॉन सीना के खिलाफ भी हार मिलती है तो उनके कैरेक्टर को और भी अधिक नुकसान पहुँच सकता है जिसकी भरपाई करना उनके लिए बहुत मुश्किल होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# जॉन सीना ने युवा सुपरस्टार्स को पुश दिलाने के लिए वापसी की है

पिछले कुछ सालों से लगातार देखने को मिल रहा है कि जॉन सीना अन्य सुपरस्टार्स को ताकतवर दिखाने के लिए हार भी झेलते आए हैं। फिर चाहे हम फिन बैलर की बात करें, शिंस्के नाकामुरा, रोमन रेंस या किसी अन्य सुपरस्टार की।

इस बीच जॉन कई NXT सुपरस्टार्स को भी ताकतवर दिखाने में मदद करते आए हैं। वहीं अब द फीन्ड की बारी है और ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि जॉन ने खुद की जीत के लिए नहीं बल्कि द फीन्ड के कैरेक्टर को सफल बनाने के लिए वापसी की है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो इस साल अपना रेसलमेनिया डेब्यू करने वाले हैं

# रेसलमेनिया 30 का बदला

एक प्रो रेसलिंग फ्यूड केवल एक मैच का नाम नहीं होता बल्कि उसका बिल्ड-अप होता है। अच्छी बात ये है कि जॉन सीना और ब्रे वायट के बीच दुश्मनी काफी पुरानी रही है और रेसलमेनिया 30 में इनका मुकाबला हो चुका है।

उस समय ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन के दखल के बाद भी वायट को जीत नहीं मिल पाई थी। एक प्रोमो के दौरान वायट उस हार का जिक्र कर चुके हैं और उन्होंने कहा था कि उस हार का बदला द फीन्ड जरूर लेगा।

# जॉन सीना पर जीत द फीन्ड को टॉप सुपरस्टार का दर्जा दिला सकती है

ब्रे वायट हमेशा से WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनने के हकदार रहे हैं और अब द फीन्ड कैरेक्टर उन्हें बड़ी चीजें हासिल करने में मदद कर रहा है। उन्हें अभी तक कई लैजेंड सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत मिल चुकी है लेकिन अभी भी वो टॉप सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त नहीं कर पाए हैं।

अब उनका 16 बार के चैंपियन से मैच हो रहा है और ये जीत उनके करियर को एक नई रफ्तार दे सकती है, जिससे उन्हें टॉप सुपरस्टार का दर्जा भी प्राप्त हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े कीर्तिमान जो ब्रॉक लैसनर रेसलमेनिया 36 में बना सकते हैं

# जॉन सीना को इस जीत की जरूरत नहीं है

youtube-cover

हालिया स्मैकडाउन एपिसोड में जॉन सीना ने कहा था कि इस बार वो ऐसा कुछ करने वाले हैं जो 6 साल पहले ही हो जाना चाहिए था। इस प्रोमो से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जॉन, द फीन्ड के अस्तित्व को ही समाप्त करने वाले हैं।

लेकिन आपको याद दिला दें कि जॉन इससे पहले रोमन के साथ भी ऐसा कर चुके हैं और नो मर्सी 2017 में उन्हें क्लीन हार मिली थी। वहीं जॉन को इस मैच में जीत की कोई जरूरत नहीं है।