5 कारण क्यों रोमन रेंस लंबे समय तक WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने रहेंगे

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस WWE पेबैक में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन कर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। हालांकि द फीन्ड को हार के लिए बुक करने के कारण भी WWE को आलोचनाओं में घिरे रहना पड़ा था, लेकिन इसी बीच रोमन का हील टर्न भी फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना था।

अभी इस बारे में कुछ कह पाना थोड़ा मुश्किल है कि आखिर WWE ने रोमन रेंस के लिए क्या फ्यूचर प्लांस तैयार किए हैं। लेकिन फैंस ये भी चाह रहे होंगे कि रोमन के हील कैरेक्टर को और भी सफल बनाने की ओर कदम उठाए जाएं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो क्लैश ऑफ चैंपियंस में वापसी कर सकते हैं

इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारण आपके सामने रख रहे हैं जो बताते हैं कि रोमन लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने वाले हैं।

जे उसो का रोमन रेंस का पहला प्रतिद्वंदी बनना

रोमन रेंस और जे उसो
रोमन रेंस और जे उसो

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में रोमन रेंस और जे उसो के मैच को काफी सारे फैंस एक गलत फैसले के रूप में देख रहे हैं। क्योंकि आगामी पीपीवी के बाद 2 भाइयों की ये दुश्मनी शायद ही WWE के लिए फायदेमंद साबित हो।

लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि रोमन के चैंपियनशिप सफर की ये एक शानदार शुरुआत है। क्योंकि अपने भाई को नीचा दिखाकर रोमन एक बड़े हील चैंपियन के रूप में अधिक सफलता हासिल कर पाएंगे और फैंस भी उन्हें ज्यादा नापसंद करने लगेंगे।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो शायद फिर कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे

द फीन्ड की जगह चैंपियन बनना

द फीन्ड और रोमन रेंस
द फीन्ड और रोमन रेंस

WWE पेबैक में चाहे रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन कर चैंपियन बने हों लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान द फीन्ड को झेलना पड़ा है। वहीं ये भी चौंकाने वाली बात रही कि फीन्ड को समरस्लैम में चैंपियन बनने के एक हफ्ते बाद ही टाइटल गंवाना पड़ा।

फिर भी इसे WWE द्वारा लिया गया एक अच्छा फैसला कहा जा सकता है, क्योंकि शायद विंस मैकमैहन किसी बड़े इवेंट के लिए फीन्ड vs रोमन मैच को बचाकर रखना चाह रहे हैं। लेकिन अंत में मौजूदा समय में WWE के सबसे दिलचस्प सुपरस्टार को हराकर चैंपियन बनने का एक ही मतलब है कि कंपनी ने रोमन रेंस के चैंपियनशिप सफर के लिए बड़े प्लांस तैयार किए हुए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी 2020 में वापसी के बहुत कम चांस हैं

कई ड्रीम मैच देखने को मिल सकते हैं

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक

रोमन रेंस के हील टर्न लेने के बाद WWE में कई ड्रीम मुकाबले होने के दरवाजे खुल चुके हैं। द रॉक से लेकर द फीन्ड या मैट रिडल के साथ फैंस जरूर रोमन को भिड़ते देखना चाहेंगे। इनके अलावा गोल्डबर्ग, कीथ ली या फिर ऐज के साथ दुश्मनी भी रोमन को काफी फायदा पहुंचा सकती है।

खास बात ये भी है कि फैंस उनके हील कैरेक्टर को काफी दिलचस्पी से फॉलो कर रहे हैं और WWE अगर स्मैकडाउन की व्यूअरशिप में बढ़ोतरी करना चाहती है तो इन ड्रीम मुकाबलों का होना बहुत जरूरी है।

नए बेबीफेस सुपरस्टार्स उभर कर सामने आ सकेंगे

रोमन रेंस
रोमन रेंस

एक समय रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे। इसलिए उनके हील टर्न लेने से कंपनी को बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स की जरूरत पड़ने वाली है। इसी बीच वो अन्य सुपरस्टार्स के रिकॉर्ड्स को तोड़कर अपने हील कैरेक्टर को और भी अधिक सफल बना सकते हैं।

स्मैकडाउन में फिलहाल बिग ई और मैट रिडल बेबीफेस सुपरस्टार बने हुए हैं और WWE भी उन्हें बड़ा पुश देने के लिए प्रयासरत हैै। इसलिए रोमन के लंबे समय तक चैंपियन बने रहने से ये नए बेबीफेस सुपरस्टार्स उभर कर सामने आ सकेंगे और भविष्य में नए चैंपियन भी बन पाएंगे।

रोमन रेंस WWE को फायदा पहुंचा सकते हैं

रोमन रेंस और पॉल हेमन
रोमन रेंस और पॉल हेमन

इस समय सबसे बड़ा सवाल यही है कि WWE आखिर भविष्य में रोमन रेंस के हील कैरेक्टर को किस तरह आगे बढ़ाएगी। सबसे खास बात तो ये है कि वापसी के तुरंत बाद उन्हें पॉल हेमन के साथ जोड़ दिया गया है जो पिछले 2 दशकों से WWE में बड़े-बड़े हील सुपरस्टार्स तैयार करते आए हैं।

रोमन चाहे हील हों या बेबीफेस, वो भविष्य में भी सबसे लोकप्रिय WWE सुपरस्टार्स में से एक बने रहने वाले हैं। वहीं मौजूदा चैंपियन इससे पहले कभी हील नहीं रहे हैं, इसलिए विंस मैकमैहन उनके साथ ऐसी चीजें कर सकते हैं जो इससे पहले अभी नहीं देखी गई हैं।

इससे फैंस भी रोमन के साथ होने वाली चीजों को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे और अगर ऐसा होता है तो संभव ही WWE स्मैकडाउन की रेटिंग्स में भी सुधार देखने को मिल सकेगा। खैर अब ये तो समय ही बताएगा कि WWE की क्रिएटिव टीम अपने सबसे बड़े हील सुपरस्टार के लिए किस तरह की स्टोरीलाइंस, सैगमेंट्स तैयार करती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now