Create

3 सुपरस्टार्स जो शायद फिर कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे

WWE
WWE

WWE में इस समय दो मुख्य चैंपियनशिप है और दोनों अलग-अलग ब्रांड पर मौजूद है। WWE चैंपियनशिप का काफी बड़ा इतिहास रहा है। कंपनी की ये चैंपियनशिप काफी सालों से मौजूद है और कई सारे बड़े स्टार्स इस टाइटल को जीत चुके हैं। इस चैंपियनशिप की वजह से कुछ स्टार्स को काफी ज्यादा फायदा हुआ और उन्हें टॉप स्टार बनने में मदद मिली।

कई सारे ऐसे सुपरस्टार्स है जो WWE की इस टॉप चैंपियनशिप को अलग-अलग मौकों पर जीत चुके हैं। इसके साथ ही कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स जिन्हें सिर्फ एक बार ही इस बड़े टाइटल को जीतने का मौका मिला है। WWE में इस समय काफी सारे पूर्व WWE चैंपियंस मौजूद है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी 2020 में वापसी ने काफी बड़ा धमाका कर दिया

इस दौरान कुछ ऐसे सुपरस्टार्स है जो भविष्य में जरूर ही एक बार फिर WWE चैंपियन बनेंगे। इसके साथ ही कुछ WWE सुपरस्टार्स को शायद ही फिर कभी चैंपियन बनने का मौका मिलेगा। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जो शायद फिर कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

3- WWE दिग्गज ट्रिपल एच

ट्रिपल एच WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक रहे हैं। इस स्टार ने 14 बार WWE की टॉप चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। वो काफी कम सुपरस्टार्स में से एक है जो 10 से ज्यादा बार इस टाइटल को जीत चुके हैं।

अंतिम बार वो रॉयल रंबल 2016 में चैंपियन बने थे। इसके कुछ महीनों बाद ही रेसलमेनिया में वो टाइटल हार गए थे। अब उनका चैंपियन बनना काफी मुश्किल है। WWE अब नए स्टार्स पर ध्यान दे रहा है। साथ ही ट्रिपल एच अब बैकस्टेज मैनेजमेंट में काफी ध्यान दे रहे हैं। इस वजह से उन्होंने मैच लड़ना भी कम कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE चैंपियनशिप जीतना डिजर्व करते हैं, लेकिन उन्हें सही से इस्तेमाल नहीं किया गया

2- WWE स्टार शेमस

शेमस का करियर काफी बढ़िया तरह से शुरू हुआ था। उन्होंने WWE में आते ही कुछ महीनों में मुख्य चैंपियनशिप जीत ली थी। वो 4 बार के WWE चैंपियन है और ये उनके सफल करियर को दर्शाने के लिए काफी है।

अब उनका फिर WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनना काफी ज्यादा मुश्किल रहने वाला है। शेमस एक टैलेंटेड स्टार है लेकिन पिछले कुछ सालों से उनकी बुकिंग देखकर साफ लग रहा है कि WWE ने उनपर से विश्वास खो दिया है।

1- जिंदर महल

जिंदर महल ने 2017 में सबको चौंका दिया था। वो 2016 तक ज्यादा प्रसिद्ध नहीं थे लेकिन अचानक से WWE ने उन्हें काफी बड़ा पुश दिया। इसके बाद बैकलैश पीपीवी में उन्होंने रैंडी ऑर्टन पर जीत दर्ज की।

साथ ही वो नए WWE चैंपियन बन गए। उन्होंने लंबे समय तक टाइटल को अपने पास रखा। फैंस को उनका चैंपियन बनना पसंद नहीं आया था। खैर, इसके बाद उनकी बुकिंग में गिरावट आयी और वो 24/7 चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में आने लग गए। यहां से साफ हो गया कि वो फिर कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस के करियर की 3 यादगार जीत जब उन्हें फैंस द्वारा बू किया गया

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment