Create
Notifications

5 संकेत जो बताते हैं कि द लास्ट राइड के अंतिम एपिसोड में WWE दिग्गज अंडरटेकर रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर
JITENDRA SINGH

WWE नेटवर्क पर रिलीज की गई डॉक्यूमेंट्री सीरीज "अंडरटेकर: द लास्ट राइड" सभी प्रो रेसलिंग फैंस को बहुत पसंद आ रही है। इसके साथ ही यह डॉक्यूमेंट्री क्रिटिक्स और द अंडरटेकर (The Undertaker) के साथी WWE सुपरस्टार्स को भी बहुत पसंद आ रही है। इस सीरीज में द अंडरटेकर यानि मार्क विलियम कैलावे ने अपने रेसलिंग करियर के बारें में बात की है।

WWE ने अपनी शुरुआत से लेकर अभी तक बहुत से अच्छे गिमिक दिए है और इन गिमिक की लिस्ट द अंडरटेकर का नाम भी शामिल है। मार्क कैलावे इस गिमिक को 30 वर्षों से निभाते हुए आ रहे हैं और इन्होंने अपने गिमिक को वास्तविक दिखाने के लिए बहुत कुछ किया। यही वजह है कि इनका गिमिक अभी भी फैंस के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय है।

ये भी पढ़ें: 9 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

इस आर्टिकल में हम उन 5 चीजों के बारें में बात करेंगे जो बताती हैं कि द लास्ट राइड के अंतिम एपिसोड में WWE सुपरस्टार अंडरटेकर अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

5. पूरी सीरीज में द अंडरटेकर के आखिरी मैच के बारे में बात की जा रही है

इस सीरीज के पहले एपिसोड से लेकर चौथे एपिसोड तक द अंडरटेकर इस बारे में बात कर रहे हैं कि यह मैच या वह मैच उनका आखिरी मैच हो सकता है। रेसलमेनिया 33 में रोमन और द अंडरटेकर के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में अंडरटेकर को हार का सामना करना पड़ा था। यह अंडरटेकर की रेसलमेनिया में दूसरी हार थी और इस मैच में हार के बाद अंडरटेकर ने अपने रेसलिंग गियर रिंग में छोड़ दिए थे।

इसके बाद बहुत फैंस को लग रहा था कि अंडरटेकर ने रेसलिंग से रिटायरमेंट ले ली है लेकिन ऐसा नहीं था क्योंकि अंडरटेकर ने रेसलमेनिया 34 में जॉन सीना के साथ मैच के लिए वापसी की थी। सऊदी अरब में टैग टीम डी-जनरेशन एक्स और गोल्डबर्ग के साथ हुए मैच के बाद भी अंडरटेकर ने रेसलिंग से रिटायरमेंट लेने के बारे में बात की थी।

4. अंडरटेकर ने आखिरकार अब WWE कैमरों को उन्हें शूट करने की अनुमति दे दी है

WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर ने अपने रेसलिंग करियर में अपने गिमिक को वास्तविक दिखाने के लिए बहुत कुछ किया है। इन्होंने अपने गिमिक को वास्तविक दिखाने के लिए कई साल तक सार्वजनिक, फैन कैमरा, सोशल मीडिया और व्हाट्सएप से दुरी बनाई रखी ताकि उनका गिमिक वास्तविक दिखें लेकिन अंडरटेकर अब सोशल मीडिया की मदद से अपने रेसलिंग से सम्बंधित यादों को शेयर कर रहे हैं। इन सब चीजों को देखकर लगता है कि अंडरटेकर अब जल्द ही रिटायरमेंट लेने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

3- अंडरटेकर ने इस सीरीज में बताया है कि वह अपना रिटायरमेंट खुद तय करेंगे

पूर्व WWE सुपरस्टार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को दिए अपने इंटरव्यू में अंडरटेकर ने बताया था कि वह अपने रेसलिंग करियर के अंत की स्टोरी खुद लिखना चाहते हैं। इसलिए ही कहीं उन्होंने गिमिक के बाहर आकर इंटरव्यू देना तय किया ताकि वह अपनी मर्जी से रिटायरमेंट ले सकते हैं।

2. WWE सुपरस्टार अंडरटेकर को अच्छे मैच की तलाश है

पिछले कुछ साल से अंडरटेकर अपने उम्र की वजह से अच्छे मैच नहीं दे पा रहे हैं। रेसलमेनिया 36 में एजे स्टाइल्स के साथ हुआ मैच बहुत अच्छा था और इस मैच की सभी फैंस ने बहुत तारीफ भी की थी। अगर अंडरटेकर किसी बेहतरीन मैच के बाद रेसलिंग से रिटायरमेंट लेना चाहते हैं तो एजे स्टाइल्स के साथ उनका मैच आखिरी हो सकता है।

1. अंडरटेकर के लिए WWE यूनिवर्स को विदाई देने का यह एकदम सही तरीका है

द लास्ट राइड WWE द्वारा बनाई गई सबसे बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री है और इस डॉक्यूमेंट्री को सभी लोगों ने बहुत पसंद भी किया है। इस पूरी डॉक्यूमेंट्री में अंडरटेकर ने बताया कि किस प्रकार उन्होंने अपने गिमिक को निभाया और उन्हें अब इस उम्र में रेसलिंग करने में भी बहुत दिक्कत होती है। इस वजह से क्या इस सीरीज के फाइनल एपिसोड में अंडरटेकर अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...