Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं 

ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर & ब्रे वायट
ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर & ब्रे वायट

2020 की शुरुआत में जब WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीता तो ऐसा लगा कि वह लंबे वक़्त तक चैंपियन रहेंगे। हालांकि, चैंपियन बनने के 6 हफ्ते बाद ही एलिमिनेशन चैंबर में हुए 3-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में सैमी जेन के हाथों अपना टाइटल हार गए। टाइटल हारने के बाद ऐसा लग रहा था कि वह रेसलमेनिया 36 में जगह नहीं बना पाएंगे लेकिन तभी रोमन रेंस WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से बाहर हो गए और उनकी जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन को उस मैच में शामिल किया गया।

ये भी पढ़ें: 9 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रेसलमेनिया 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन, गोल्डबर्ग को हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे। चैंपियन बनने के बाद ब्रॉन अपना टाइटल शिंस्के नाकामुरा(स्मैकडाउन), ब्रे वायट(मनी इन द बैंक) और मिज & मॉरिसन( बैकलैश) के खिलाफ मैच में डिफेंड करने में सफल रहे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो कि ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

5.पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस मार्च 2020 के बाद से ही WWE में नजर नहीं आए हैं और आपको बता दें, रोमन रेंस ने हाल ही में एक कैमियो वीडियो में Fightful को बताया था कि इस वक्त वह क्वारंटीन में है और सबकुछ सामान्य होने का इंतजार कर रहे हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि रोमन रेंस रेसलमेनिया 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे इसलिए उनकी वापसी के तुरंत बाद उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल सकता है।

वैसे भी, रोमन रेंस ही वह सुपरस्टार हैं जिनके साथ फ्यूड करने के कारण स्ट्रोमैन को काफी फायदा हुआ था और फैंस को भी इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड काफी पसंद आया था।

4.WWE सुपरस्टार ओटिस

youtube-cover

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने टकर & ओटिस के साथ टीम बनाकर बैकलैश पीपीवी से पहले हुए स्मैकडाउन में डॉल्फ जिगलर, मिज और मॉरिसन का सामना किया था। हालांकि, यूनिवर्सल चैंपियन स्ट्रोमैन और मनी इन द बैंक विजेता ओटिस जिस तरह साथ मिलकर काम कर रहे हैं उससे यह अंदाजा लगा पाना मुश्किल हो गया है कि कब ओटिस, स्ट्रोमैन के खिलाफ अपना ब्रीफकेस कैश इन करने वाले हैं।

उम्मीद है कि ओटिस किसी सही समय का इंतजार कर रहे हो जब वह अपना ब्रीफकेस कैश इन कर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन पाए।

3.पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल चैंपियन बनने से करीब 3 साल तक इस टाइटल को जीतने के लिए संघर्ष करते रहे थे। आपको बता दें, इस दौरान स्ट्रोमैन ने तीन बार ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहे थे। भले ही, मॉन्स्टर अमंग मैन वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन है लेकिन उन्हें स्मैकडाउन का टॉप सुपरस्टार बनने के लिए ब्रॉक लैसनर को हराना होगा। ब्रॉक लैसनर भले ही इस वक्त रॉ का हिस्सा हैं लेकिन वह जब चाहे तब वह स्मैकडाउन में जाकर ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ किसी बड़े पीपीवी के लिए मैच सेट अप कर सकते हैं।

2.पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन

youtube-cover

यह काफी हैरानी की बात है कि WWE टेलीविजन पर डेनियल ब्रायन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच कभी भी वन-ऑन-वन मैच देखने को नहीं मिला है। डेनियल ब्रायन काफी शानदार सुपरस्टार हैं और बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ उनका परफॉर्मेंस देखने लायक होता है। इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल में हारने के बाद ब्रायन किसी फ्यूड का हिस्सा नहीं हैं।

अगर उनका फ्यूड ब्रॉन स्ट्रोमैन से कराया जाता है तो न केवल यह फ्यूड दर्शकों को पसंद आएगा बल्कि इस दौरान डेनियल ब्रायन के पास स्ट्रोमैन को हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका होगा।

1.पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड 'ब्रे वायट'

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मनी इन द बैंक पीपीवी में ब्रे वायट को हराते हुए अपना WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इसके बाद बैकलैश पीपीवी में भी वह मिज & मॉरिसन के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे। अब जबकि, ब्रे वायट की इस हफ्ते स्मैकडाउन में वापसी होने वाली है और संभावना है कि द फीन्ड इस हफ्ते स्मैकडाउन में ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला कर उनके साथ फ्यूड की शुरुआत कर सकते हैं।

अगर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड की शुरुआत होती है तो इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि द फीन्ड, स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment