Create

9 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

सैथ राॅलिंस पर डॉमिनिक ने किया हमला, रैंडी ऑर्टन ने किया नया शिकार
सैथ राॅलिंस पर डॉमिनिक ने किया हमला, रैंडी ऑर्टन ने किया नया शिकार

WWE बैकलैश पीपीवी के समापन के बाद इस हफ्ते Raw का पहला एपिसोड देखने को मिला। आपको बता दें, पॉल हेमन के रॉ एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद से हटाए जाने के बाद ब्रूस प्रिचार्ड ने इस हफ्ते राॅ की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि इस हफ्ते राॅ के एपिसोड में काफी खामियां थी लेकिन फिर भी यह काफी बेहतरीन एपिसोड था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ट्रिपल एच ने कंपनी से बाहर निकाला और 3 जिन्हें वह वापस लेकर आए

इस आर्टिकल मे ऐसे 9 चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि WWE ने इस हफ्ते राॅ के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

9.सैथ रॉलिंस-डॉमिनिक-रे मिस्टीरियो की स्टोरीलाइन WWE में आगे क्या नया मोड़ लेगी?

इस हफ्ते राॅ में जब सैथ राॅलिंस वीडियो कॉल के जरिए रे मिस्टीरियो से बात कर रहे थे तभी मिस्टीरियो के बेटे ने पीछे से आकर सैथ राॅलिंस पर हमला कर दिया और इसके बाद वह मर्फी, ऑस्टिन थ्योरी को भी मात देते हुए वहां से निकल गए। डॉमिनिक के आने से रॉलिंस-मिस्टीरियो के स्टोरीलाइन में रोमांच बढ़ गया है और ऐसा लग रहा है कि डॉमिनिक अपने पिता के साथ मिलकर एक्सट्रीम रूल्स या समरस्लैम पीपीवी में रॉलिंस & टीम के खिलाफ मैच लड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

8.WWE यूएस चैंपियन अपोलो क्रूज भविष्य में MVP के फैक्शन को ज्वाइन करेंगे?

MVP ने इस हफ्ते राॅ में बैकस्टेज अपोलो क्रूज की तारीफ की और साथ ही, उन्हें फाइटिंग चैंपियन बनने के टिप्स भी दिए। इसके अलावा MVP ने अपोलो को अपनी टीम ज्वाइन करने की भी पेशकश की लेकिन अपोलो ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। भले ही अपोलो ने इस वक्त MVP की टीम ज्वाइन करने से मना कर दिया हो लेकिन उम्मीद है कि वह भविष्य में हील टर्न लेते हुए MVP के फैक्शन का हिस्सा बन सकते हैं।

7.WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच

बैकलैश पीपीवी के बाद इस हफ्ते राॅ में एक बार फिर असुका vs नाया जैक्स का रीमैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान नाया जैक्स ने गुस्से में आकर रेफरी को धक्का दे दिया और असुका ने इसका फायदा उठाते हुए नाया जैक्स को रोल अप करके मैच जीत लिया। असुका की इस जीत के बाद यह कहना मुश्किल है कि इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड जारी रहेगा या फिर असुका को कोई दूसरा सुपरस्टार चैलेंज करने वाला है।

6.WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले, लाना को तलाक देंगे

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बैकलैश पीपीवी में लाना के कारण WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले को हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद इस हफ्ते राॅ में लाना और MVP के बीच झड़प देखने को मिली जिसके बाद बॉबी लैश्ले ने लाना को कहा कि वह उनसे तलाक लेना चाहते है़ं। बॉबी लैश्ले के इस खुलासे के बाद ऐसा लग रहा है कि लंबे समय से इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच चली आ रही स्टोरीलाइन जल्द ही समाप्त होने वाली है।

5.WWE सुपरस्टार्स एंजेल गार्जा & एंड्राडे के दोस्ती में आई दरार?

बैकलैश पीपीवी में एंड्राडे को अपोलो क्रूज के खिलाफ मैच में एंजेल गार्जा के कारण हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस हफ्ते राॅ में जब गार्जा से इस मैच के बारे में पूछा गया तो वह यह बात बिलकुल मानने को तैयार नहीं थे कि एंड्राडे को उनकी वजह से हार मिली है। इसके बाद एंजेल गार्जा ने केविन ओवेंस का सामना किया और एंड्राडे के खिलाफ गार्जा को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

साथ ही इस मैच के बाद जेलिना वैगा, एंड्राडे और एंजेल गार्जा पर चिल्लाने लगी। यह बात तो पक्की है कि एंजेल गार्जा और एंड्राडे के दोस्ती में दरार आ चुकी है और अब देखना यह है कि जेलिना इन दोनों सुपरस्टार्स को कब तक एक साथ रख पाती हैं।

4.द आइकॉनिक्स का WWE में अगला चैलेंज

इस हफ्ते Raw में लिव मॉर्गन & नटालिया की जोड़ी को हराने के बाद द आइकॉनिक्स ने वर्तमान WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बेली & साशा बैंक्स को रिंग में बुलाया। इसके बाद बेली का जन्मदिन मनाने के लिए साशा बैंक्स एक बार फिर रिंग में आई तो एक बार फिर उनका आइकॉनिक्स से सामना हुआ। WWE में हील vs हील फ्यूड ज्यादा देखने को नहीं मिलते हैं इसलिए यह देखना रोचक होगा कि इन दोनों टीम्स के बीच यह फ्यूड कौन सा नया मोड़ लेने वाला है।

3.द वाइकिंग रेडर्स vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के फ्यूड का आखिरकर अंत होगा?

वाइकिंग रेडर्स और स्ट्रीट प्रॉफिट्स रेसलमेनिया 36 के बाद से ही फ्यूड में हैं और इस दौरान इन दोनों ही टीम्स के बीच अलग-अलग तरह के मैच देखने को मिले हैं। साथ ही इस दौरान वाइकिंग रेडर्स का एक अलग रूप देखने को मिला है और अब जबकि अगले हफ्ते रॉ में इन दो टैग टीम्स के बीच मैच होना है, ऐसा लग रहा है कि इस मैच के जरिए इन दो टैग टीम्स के बीच फ्यूड समाप्त हो सकता है।

2.WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर और आर ट्रुथ की अनोखी जोड़ी

इस हफ्ते राॅ में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर और आर ट्रुथ की अनोखी जोड़ी ने बॉबी लैश्ले & MVP की जोड़ी का सामना किया। आपको बता दें इस मैच के दौरान WWE चैंपियनशिप दांव पर थी और इस मैच के दौरान मैकइंटायर से काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। मैच के आखिर में ड्रू मैकइंटायर ने MVP को क्लेमोर किक देकर धराशाई कर दिया और आर ट्रुथ ने MVP को पिन करते हुए मैच जीत लिया।

1.ऐज की WWE में वापसी के लिए क्रिश्चियन पर हुआ हमला?

ऐज के खास दोस्त क्रिश्चियन इस हफ्ते राॅ में रैंडी ऑर्टन का सामना किया और इस दौरान ऑर्टन ने शो के मेन इवेंट में उन्हें मैच लड़ने के लिए मना लिया। हालांकि मैच शुरू होने से पहले ही रिक फ्लेयर ने क्रिश्चियन को लो ब्लो दे दिया और ऑर्टन ने इसका फायदा उठाते हुए पंट किक देते हुए मैच जीत लिया। क्रिश्चियन पर इस तरह हमला करके रैंडी ऑर्टन ने ऐज को वापसी पर मजबूर कर दिया है और अब यह देखना रोचक होगा कि ऐज कब तक वापसी कर क्रिश्चियन का बदला लेने वाले हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment