Create
Notifications

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते SmackDown से सामने आई 

इस हफ्ते हुआ क्रिसमस स्पेशल WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ
इस हफ्ते हुआ क्रिसमस स्पेशल WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ
Subham Pal

इस हफ्ते हुआ क्रिसमस स्पेशल SmackDown का एपिसोड साल 2020 का ब्लू ब्रांड का आखिरी एपिसोड था और WWE इस एपिसोड को यादगार बनाना चाहती थी और इस एपिसोड के दौरान कुछ ऐसा ही देखने को मिला। आपको बता दें, इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत रोमन रेंस vs केविन ओवेंस के बीच शानदार स्टील केज मैच से हुई। इसके अलावा इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में वर्तमान विमेंस टैग टीम चैपियंस शार्लेट फ्लेयर और असुका को टैग टीम एलिमिनेशन मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास में हुए 5 सबसे लोकप्रिय रेफरी

साथ ही, बिग ई इस हफ्ते SmackDown में सैमी जेन को हराकर नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने। इसके अलावा भी इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो में काफी कुछ देखने को मिला और इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते SmackDown से निकलकर सामने आई।

5- WWE SmackDown में डेनियल ब्रायन और जे उसो के बीच मैच देखने को मिला

अतीत में हुई कई हिंसक झड़प के बाद इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान डेनियल ब्रायन और जे उसो का मैच देखने को मिला। डेनियल ब्रायन इस वक्त सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं और इस हफ्ते हुए मैच के दौरान उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। रिपोर्ट्स की माने तो WWE ने जे उसो के मूव्स को खतरनाक दिखाने के लिए इस मैच के कुछ हिस्सों को फिर से शूट किया।

ये भी पढ़ें: WWE में हुए 5 वर्ल्ड टाइटल मैच जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे

यही वजह है कि इस मैच में जे उसो का खतरनाक रूप देखने को मिला, हालांकि, इसके बावजूद डेनियल ब्रायन इस मैच में उसो को हराने में कामयाब रहे। जे उसो के खिलाफ जीत से ब्रायन को काफी फायदा हुआ है और वह आने वाले समय में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ फ्यूड में आ सकते हैं।

4- SmackDown में WWE की दो टॉप फीमेल चैंपियंस का सामना हुआ

TLC में विमेंस टैग टीम चैपियंस बनने के बाद शार्लेट और असुका इस हफ्ते SmackDown में नजर आई जहां उन्हें साशा बैंक्स & बियांका ब्लेयर और बेली & कार्मेला के खिलाफ टैग टीम एलिमिनेशन मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ा। आपको बता दें, इस मैच में WWE की दो टॉप फीमेल चैंपियंस साशा बैंक्स और असुका आमने-सामने थी और फैंस को इन दोनों सुपरस्टार्स की भिड़त देखने में जरूर मजा आया होगा। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप पिक्चर को इस हफ्ते ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनाकर काफी शानदार काम किया है।

3- शार्लेट फ्लेयर के बियांका ब्लेयर को पिन करने को लेकर फैंस से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली

SmackDown में हुए विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में शार्लेट ने बियांका ब्लेयर को पिन करते हुए अपना टाइटल डिफेंड किया, हालांकि, शार्लेट फ्लेयर द्वारा बियांका ब्लेयर को पिन किये जाने के बाद फैंस से मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली। आपको बता दें, पिछले कुछ समय से बियांका लगातार अपने अधिकतर मैच जीतती हुई आ रही हैं इसलिए फैंस के मन में सवाल है कि इस मैच में पिन करने के लिए बियांका ब्लेयर को ही क्यों चुना गया।

इसके अलावा कुछ फैंस ऐसे भी हैं जिनका मानना है कि शार्लेट जैसी बड़ी सुपरस्टार के हाथों हारने की वजह से बियांका को कोई नुकसान नहीं होगा।

2- रोमन रेंस ने SmackDown में स्टील केज मैच में केविन ओवेंस को हराया

TLC 2020 में हुए शानदार मैच के बाद इस मैच के रिमैच में इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस ने स्टील केज मैच में केविन ओवेंस का सामना किया। यह मैच भी काफी शानदार साबित हुआ, हालांकि, आखिर में, जे उसो ने डिसक्वालिफिकेशन के नियमों का फायदा उठाते हुए केविन को हथकड़ी की मदद से केज से बांध दिया। यही कारण है कि रोमन ने आसानी से स्टील केज से निकलकर मैच जीत लिया।

हालांकि, ओवेंस लगातार दो मौकों पर रोमन से हार हो चुके हैं लेकिन हारने से उनके मोमेंटम को कोई नुकसान नहीं हुआ है बल्कि वह कंपनी के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

1- बिग ई नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने

इस हफ्ते SmackDown में बिग ई को सैमी जेन के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला। सैमी जेन ने इस मैच में अपना टाइटल बचाने के लिए सारी चीजें आजमा ली और उन्होंने रिंगसाइड पर मौजूद कुछ लोगों को अपने तरफ करके वहां से भागने की कोशिश की, हालांकि, बाकी लोगों ने उन्हें वहां से भागने नही दिया। आखिर में, बिग ई इस लम्बरजैक मैच को जीतकर नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...