Create
Notifications

WWE में हुए 5 वर्ल्ड टाइटल मैच जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बैकलैश 2020 में मिज & मॉरिसन के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था
ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बैकलैश 2020 में मिज & मॉरिसन के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था
Subham Pal

फैंस को अकसर यह शिकायत होती है कि WWE अपने नए स्टार्स को मेन इवेंट सीन में मौका नहीं देती है। हालांकि, सही तरह से ब्रांड स्पिल्ट न होने की वजह से WWE को कुछ खास मौकों पर अपने नए सुपरस्टार्स को टॉप टाइटल सौंपना पड़ा था। हालांकि, एक चैंपियन के तौर पर ये युवा सुपरस्टार्स प्रभावित करने में नाकाम रहे थे। यह कहना गलत नहीं होगा कि कुछ युवा स्टार्स के वर्ल्ड चैंपियन रहते वक्त उनके द्वारा लड़े गए मैच काफी साधारण साबित हुए थे।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों बिग ई WWE SmackDown में नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने

ऐसा होने के पीछे की कई वजह है और जहां कुछ वर्ल्ड टाइटल मैचों को सही तरह से हाइप नही किया गया, वहीं, कई बार टॉप सुपरस्टार्स का मैच ऐसे रेसलर्स के साथ कराया गया था जो कि उनके स्तर के नही थे। यही कारण है कि फैंस को ये मैच बिलकुल भी पसंद नहीं आए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 वर्ल्ड टाइटल मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो कि काफी साधारण साबित हुए थे।

5- रे मिस्टीरियो vs जैक स्वेैगर (WWE Money In The Bank 2010)

रे मिस्टीरियो और जैक स्वै
रे मिस्टीरियो और जैक स्वैगर

जैक स्वेैगर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के तौर पर फैंस को प्रभावित करने में नाकाम रहे थे और फेटर फोर वे मैच में रे मिस्टीरियो के खिलाफ अपना टाइटल गंवाने के बाद उन्हें मनी इन द बैंक 2010 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला। इस मैच के दौरान मिस्टीरियो की फुर्ती और जैक स्वेैगर के ताकत की टक्कर देखने को मिली थी और हालांकि, यह एक मनोरंजक मैच था लेकिन पीपीवी के हिसाब से देखा जाए तो यह काफी साधारण मैच था।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble पीपीवी में हुए 5 आम मैच जो कि रॉयल रंबल मैच से बेहतर थे

मिस्टर 619 इस मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे और इस मैच में हार के साथ ही, जैक स्वैगर को मेन इवेंट पुश मिलना बंद हो गया।

4- शेमस vs डॉल्फ जिगलर (WWE No Way Out 2012)

शेमस और डॉल्फ जिगलर
शेमस और डॉल्फ जिगलर

शेमस ने No Way Out 2012 पीपीवी में डॉल्फ जिगलर के खिलाफ मैच में अपना WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड किया था। हालांकि, यह काफी साधारण मैच साबित हुआ और ऐसा लग रहा था कि मैच में दो मिड कार्ड सुपरस्टार्स का मुकाबला हो रहा हो।

वहीं, इस पीपीवी में सीएम पंक, डेनियल ब्रायन और केन के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ ट्रिपल थ्रेट मैच काफी बेहतरीन मैच था और इस मैच में एजे ली के दखल ने मैच को और भी खास बना दिया था।

3- एल्बर्टो डेल रियो vs RVD (WWE Night of Champions 2013)

ल्बर्टो डेल रियो और RVD
एल्बर्टो डेल रियो और RVD

एल्बर्टो डेल रियो ने WWE Night of Champions 2013 में रॉब वैन डैम के खिलाफ अपना WWE टाइटल डिफेंड किया था। हालांकि, उस वक्त RVD अपने करियर के शिखर पर नही थे इसलिए उन्हें इस मैच में शामिल किये जाने से फैंस हैरान थे।

इसके बाद, उम्मीद के मुताबिक, डेल रियो इस मैच में RVD को हराकर अपना टाइटल डिफेंड करने में कामयाब रहे। जल्द ही, WWE बैटलग्राउंड में एक बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला हुआ और डेल रियो इस मैच में भी अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे।

2- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द मिज और जॉन मॉरिसन (WWE Backlash 2020)

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs जॉन मॉरिसन और द मिज
ब्रॉन स्ट्रोमैन vs जॉन मॉरिसन और द मिज

WWE रेसलमेनिया 36 में हुए मैच से रोमन रेंस का नाम वापस लेने की वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन को मजबूरन नया यूनिवर्सल चैंपियन बनाना पड़ा था। इसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन को Backlash 2020 में मिज और मॉरिसन के खिलाफ हैंडीकैंप मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ा। WWE चाहती तो इस मैच में स्ट्रोमैन को एक मॉन्स्टर के रूप में बुक कर सकती थी, हालांकि, इस मैच में ऐसा कुछ भी देखने को नही मिला और यही वजह है कि यह मैच फैंस को उतना प्रभावित करने में नाकाम रहा।

1- द मिज vs जैरी लॉलर (WWE Elimination Chamber 2011)

द मिज vs जैरी लॉलर
द मिज vs जैरी लॉलर

द मिज ने एलिमिनेशन चैंबर 2011 में जैरी लॉलर के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था। आपको बता दें, उस वक्त रोस्टर में मिज के लिए चैलेंजर्स की कमी थी इसलिए उनका मुकाबला दिग्गज जैरी लॉलर से कराने का फैसला किया गया था। हालांकि, अगर यह मैच RAW के मेन इवेंट में होता है तो फैंस को यह मैच देखने में मजा आता लेकिन यह वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच पीपीवी के स्तर का नही था।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...