Create

WWE Royal Rumble पीपीवी में हुए 5 आम मैच जो कि रॉयल रंबल मैच से बेहतर थे

Royal Rumble 2015 में जॉन सीना vs ब्रॉक लैसनर vs सैथ राॅलिंस का शानदार मैच देखने को मिला था
Royal Rumble 2015 में जॉन सीना vs ब्रॉक लैसनर vs सैथ राॅलिंस का शानदार मैच देखने को मिला था
Subham Pal

जब WWE Royal Rumble पीपीवी की बात की जाती है तो फैंस इस पीपीवी में होने वाले दूसरे मैचों को छोड़कर केवल रॉयल रंबल मैच के बारे में बात करना पसंद करते हैं। हालांकि, इसमें फैंस की कोई गलती नहीं है क्योंकि Royal Rumble मैच होते ही इतने मजेदार हैं कि वे दूसरे मैचों के बारे में उतनी बात नही करना चाहते हैं। इसके अलावा मैच से काफी बड़ी शर्त जुड़ी होती है इसलिए भी फैंस को यह मैच काफी पसंद आता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपने द्वारा की गई गलती का पछतावा आज भी है

हालांकि, रॉयल रंबल पीपीवी के इतिहास में कुछ बेहतरीन मैच भी देखने को मिले हैं जिन्होंने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया था और ये मैच इतने बेहतरीन थे कि इन मैचों ने रॉयल रंबल मैच को भी पीछे छोड़ दिया था। अब जबकि, Royal Rumble पीपीवी के होने में एक महीने से भी कम समय रह गया है इसलिए इस आर्टिकल में हम रॉयल रंबल पीपीवी में हुए 5 ऐसे मैचों का जिक्र करने वाले रॉयल रंबल मैच से बेहतर थे।

5- क्रिस जैरिको vs क्रिस बेनोइट (WWE Royal Rumble 2001)

क्रिस जैरिको vs क्रिस बेनोइट का मैच काफी शानदार रहा था
क्रिस जैरिको vs क्रिस बेनोइट का मैच काफी शानदार रहा था

2001 Royal Rumble पीपीवी में क्रिस जैरिको और क्रिस बेनोइट के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए शानदार लैडर मैच देखने को मिला था। हालांकि, इस पीपीवी में हुआ रॉयल रंबल मैच काफी बेहतरीन था लेकिन क्रिस जैरिको vs क्रिस बेनोइट के मैच ने इस पीपीवी में अलग ही मुकाम हासिल किया था। भले ही, यह एक लैडर मैच था लेकिन जैरिको और बेनोइट ने हाई-फ्लाइंग मूव्स का इस्तेमाल करने के बजाए एक-दूसरे के खिलाफ जंग छेड़ दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार चीजें जो साल 2020 के WWE RAW के आखिरी एपिसोड में देखने को मिल सकती है

आपको बता दें, इस मैच के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स काफी समय तक टाइटल हासिल करने के लिए संघर्ष करते रहे और आखिर में, जैरिको लैडर पर चढ़कर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप हासिल करते हुए नए चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

4- ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस vs जॉन सीना (WWE Royal Rumble 2015)

ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस vs जॉन सीना
ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस vs जॉन सीना

Royal Rumble 2015 में ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस vs जॉन सीना का मैच देखने को मिला था। यह मैच WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन ट्रिपल थ्रेट मैच में से एक साबित हुआ था और इस मैच के दौरान इन तीनों ही सुपरस्टार्स की परफॉर्मेंस लाजबाव थी।

ब्रॉक लैसनर इस मैच के दौरान जॉन सीना और रॉलिंस पर हावी पड़ रहे थे जबकि सीना ने अपने मैच लड़ने के अंदाज के जरिए मैच में रोमांच बनाए रखा था। हालांकि, रॉलिंस वह सुपरस्टार थे जिन्होंने इस मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस से फैंस को चौंकाया था।

3- बैकी लिंच vs असुका (WWE Royal Rumble 2019)

बैकी लिंच और असुका
बैकी लिंच और असुका

Royal Rumble 2019 में हुए SmackDown.विमेंस चैंपियनशिप मैच में बैकी लिंच को चोटिल लाना की जगह मौका मिला। इस मैच के शुरू होते ही बैकी लिंच और असुका के बीच जबरदस्त घमासान देखने को मिला और इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स द्वारा लगातार कई सबमिशन मूव्स लगाना और इन मूव्स को काउंटर करते देख फैंस हैरान रह गए थे। यह मैच तकनीकी रूप से काफी शानदार था और इस मैच ने उस साल रॉयल रंबल मैच से ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी।

2- एजे स्टाइल्स vs जॉन सीना (WWE Royal Rumble 2017)

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

2017 Royal Rumble मैच में ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स हिस्सा ले रहे थे इसलिए फैंस का किसी दूसरे मैच की तरफ ध्याना जाना मुश्किल था। हालांकि, जॉन सीना और एजे स्टाइल्स ने इस पीपीवी में अपने मैच से समां बांध दिया था। इस मैच के दौरान एजे स्टाइल्स और जॉन सीना ने अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल कर फैंस का काफी मनोरंजन किया और आखिर में, सीना ने एजे स्टाइल्स को हराते हुए अपने करियर में 16वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड की बराबरी की।

1- कर्ट एंगल vs क्रिस बेनोइट (WWE Royal Rumble 2003)

कर्ट एंगल और क्रिस बेनोइट
कर्ट एंगल और क्रिस बेनोइट

ब्रॉक लैसनर ने साल 2003 का Royal Rumble मैच जीता था, हालांकि, इस पीपीवी में हुआ कर्ट एंगल vs क्रिस बेनोइट का मैच इस पीपीवी का सबसे बेहतरीन मैच साबित हुआ। 20 मिनट तक चले इस मैच में किसी तरह का कोई दखल देखने को नहीं मिला और इस दौरान ये दोनों ही रेसलिंग एक्सपर्ट्स खुद को बेहतर साबित करने की कोशिश कर रहे थे। इस मैच के आखिर में कर्ट एंगल विजेता बने लेकिन बेनोइट की परफॉर्मेंस भी इस मैच में कुछ कम नहीं थी।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...