Create

5 कारण क्यों बिग ई WWE SmackDown में नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने 

बिग ई इस हफ्ते SmackDown में नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने में कामयाब रहे।
बिग ई इस हफ्ते SmackDown में नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने में कामयाब रहे।
Subham Pal

WWE SmackDown के स्पेशल क्रिसमस एपिसोड में बिग ई ने लम्बरजैक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच में सैमी जेन को हराते हुए नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने में कामयाब रहे। आपको बता दें, SmackDown का यह क्रिसमस एपिसोड काफी यादगार रहा और इस एपिसोड के दौरान कई चैंपियनशिप मैच देखने को मिले थे और यही वजह है कि फैंस को यह एपिसोड देखने में काफी मजा आया। अब जबकि, बिग ई नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन चुके हैं, ऐसा लग रहा है कि WWE ने उन्हें आखिरकार सिंग्लस स्टार के रूप में पुश देना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble पीपीवी में हुए 5 आम मैच जो कि रॉयल रंबल मैच से बेहतर थे

अगर इस हफ्ते SmackDown में हुए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच की बात की जाए तो इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर काफी लोग मौजूद थे और एक वक्त पर सैमी जेन अपना टाइटल लेकर वहां से लगभग निकल ही गए थे, हालांकि, बिग ई इस मैच में उन्हें हराने में कामयाब रहे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों बिग ई इस हफ्ते SmackDown में ब्रांड न्यू इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने।

5- SmackDown में चैंपियन बने बिग ई का रोमन रेंस से मुकाबला कराने के लिए

इस बात की काफी संभावना है कि रेसलमेनिया 37 में चैंपियन vs चैंपियन मैच देखने को मिल सकते हैं। अगर रेसलमेनिया में किसी मैच के दौरान दो टाइटल दांव पर रहेगा तो यह इस पीपीवी को और भी यादगार बना देगा। इसके साथ ही यह रेसलमेनिया के इतिहास में हुए सबसे बड़े मैचों में से एक के लिए ट्रिब्यूट भी होगा। आपको बता दें, रेसलमेनिया 6 में हल्क होगन और अल्टीमेट वॉरियर के बीच हुए मैच में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप दांव पर थी और अल्टीमेट वॉरियर इस मैच को जीतकर डबल चैंपियन बने थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपने द्वारा की गई गलती का पछतावा आज भी है

इसलिए संभावना है कि रेसलमेनिया 37 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बिग ई, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से भिड़ते हुए नजर आ सकते हैं और अगर यह मैच होता है तो यह देखना रोचक होगा कि इन दोनों सुपरस्टार्स में से कौन सा सुपरस्टार इस मैच को जीतकर डबल चैंपियन बनता है।

4- SmackDown में सैमी जेन को और एंटरटेनिंग बनाने के लिए

अपना इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप हारने के बाद भी सैमी जेन SmackDown के सबसे मनोरंजक सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। आपको बता देंं, सैमी ने पिछले कुछ महीनों में WWE पर उनके खिलाफ षडयंत्र रचने का आरोप लगाया है और अब जबकि, वह अपना टाइटल हार चुके हैं, वह अपनी इस हार का जिम्मेदार भी WWE को ठहरा सकते हैं और यह बात तो पक्की है कि यह सैगमेंट भी काफी मजेदार होगा।

3- SmackDown के क्रिसमस स्पेशल एपिसोड को यादगार बनाने के लिए

WWE ने इस हफ्ते क्रिसमस स्पेशल SmackDown के एपिसोड को यादगार बनाने के लिए काफी कड़ी मेहनत की। आपको बता दें, इस हफ्ते के शो की शुरुआत रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच हुए शानदार स्टील केज मैच से हुई और इसके अलावा वर्तमान विमेंस टैग टीम चैपियंस को भी एलिमिनेशन टैग टीम चैंपियनशिप मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ा। इसके बाद शो के आखिर में बिग ई को नया इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाकर WWE ने इस एपिसोड को और भी यादगार बना दिया।

2- SmackDown में बिग ई और डेनियल ब्रायन के बीच फ्यूड कराने के लिए

बिग ई के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने की वजह से अब उन्हें SmackDown रोस्टर में कई सुपरस्टार्स से चुनौती मिलेगी और इन सुपरस्टार्स में से सबसे बड़ा नाम डेनियल ब्रायन का है। इस हफ्ते जे उसो के खिलाफ मैच में जीत के बाद डेनियल ब्रायन ने खुद के रॉयल रंबल मैच में उतरने की घोषणा की। हालांकि, इसके अलावा डेनियल ब्रायन की इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर भी नजर होगी। अगर ब्लू ब्रांड में बिग ई का फ्यूड डेनियल ब्रायन से कराया जाता है तो निश्चय ही इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल की वैल्यू काफी बढ़ जाएगी।

1- बिग ई को Royal Rumble विजेता बनाने के लिए

कई फैंस SmackDown सुपरस्टार बिग ई को 2021 रॉयल रंबल मैच का विजेता बनते हुए देखना चाहते हैं, हालांकि, आज तक किसी भी मिड कार्ड चैंपियन ने रॉयल रंबल मैच नही जीता है। हालांकि, अगर बिग ई यह मैचजीत जाते हैं तो उन्हें रेसलमेनिया 37 के ग्रैंड स्टेज पर रोमन रेंस के खिलाफ चैंपियन vs चैंपियन मैच में लड़ने का मौका मिलेगा।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...