Create
Notifications

5 विमेंस रैसलर्स जो WWE के मेंस रैसलरों के खिलाफ मैच लड़ने के काबिल हैं

Image result for ronda rousey ufc
Ishaan Sharma
visit

अगर आप लोग पुराने WWE फैंस हैं तो आप लोग इस बात को जानते होंगे कि पहले के समय में हमें काफी सारे इंटरजेंडर मुकाबले देखने को मिलते थे। हालाँकि पिछले कुछ सालों में WWE ने ऐसा करना लगभग बंद कर दिया था। ऐसा इसलिए क्योंकि इस तरह के मुकाबले गलत संदेश पहुँचाते थे।

लेकिन इस साल रॉयल रंबल में जो हुआ उससे तो ऐसा ही लग रहा है कि हमें इस तरह के मुकाबले देखने को जल्द मिल सकते हैं। इस बात को फैंस अच्छी तरह से जानते हैं कि ज्यादातर महिला रैसलर्स पुरुष रैसलर्स को कड़ी टक्कर नहीं दे सकती हैं।

हालाँकि कई ऐसी विमेंस रैसलर्स इस समय WWE के अंदर हैं जो WWE के बड़े पुरुष रैसलर्स को कड़ी टक्कर देने जितनी ताकत रखती हैं।

आईये जानें ऐसी 5 महिला रैसलर्स के बारे में जो पुरुष रैसलर्स के खिलाफ मैच लड़ने में काबिल है।

#5 शार्लेट

Image result for charlotte flair

शार्लेट फ्लेयर मशहूर WWE रैसलर रिक फ्लेयर की बेटी हैं। रिक फ्लेयर को फैंस अच्छी तरह से जानते हैं। शायद उससे अच्छा रैसलर पूरे WWE में नहीं है और ना ही कभी आ पाएगा।

शार्लेट ने भी विमेंस डिवीज़न में अपनी इस तरह की इमेज बना रखी हैं। WWE में भी उनका करियर काफी अच्छा चल रहा है। उन्होंने अबतक कई शानदार मुकाबले फैंस को दिए हैं और उनके मुक़ाबलों को देखकर हर फैन ये जान जाएगा कि शार्लेट एक पुरुष रैसलर के खिलाफ बड़ी ही आसानी से जीत दर्ज कर सकती हैं।

शार्लेट ने असुका, रोंडा राउजी और बैकी लिंच जैसी रैसलर्स के खिलाफ शानदार मुकाबले दिए हैं और अगर इन तीनों महिला रैसलर्स की जगह अगर कोई पुरुष रैसलर भी होता तो भी शार्लेट उन्हें कड़ी टक्कर देती।

Get WWE News in Hindi here

#4 नाया जैक्स

Image result for nia jax

रॉयल रंबल पीपीवी में नाया जैक्स ने आर-ट्रुथ पर हमला किया और फिर मेंस रॉयल रंबल मैच में कई रैसलर्स को एलिमिनेट भी किया था। इससे फैंस को एक बड़ा झटका लगा था और इसके बाद से ये अफवाहें आने लगी थीं कि अब हमें WWE में इंटरजेंडर मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

रॉयल रंबल के अगली ही रॉ में नाया ने डीन एम्ब्रोज़ को रिंग से बाहर फेंक दिया था वो भी तब जब एम्ब्रोज़ एक बड़ी घोषणा करने जा रहे थे।

नाया की ताकत के बारे में फैंस को बताने की ज्यादा जरूरत तो नहीं है क्योंकि उनका शरीर इस बात को साफ़ बता देता है। अभी हमें इंटरजेंडर मुकाबले दिखने फिर से शुरू नहीं हुए हैं लेकिन अगर ऐसा होता है तो नाया को पुरुष रैसलर्स के खिलाफ लड़ने में कोई भी दिक्कत नहीं होगी।

#3 टमिना

Enter caption

नाया की दोस्त तमिना की ताकत का अंदाजा भी उनके शरीर को देखकर लगाया जा सकता है। टमिना ने भले ही आजतक कोई शानदार मुकाबला फैंस को ना दिया हो लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वह पुरुष रैसलर्स के खिलाफ मुकाबला नहीं लड़ सकती हैं।

एक समय पर टमिना का करियर भी WWE में अच्छा था और उस समय कोई भी महिला रैसलर उन्हें हरा नहीं पाती थी। अगर कंपनी इंटरजेंडर मुक़ाबलों को फिर से करवाती है तो हमें टमिना कई मुकाबले जीतते हुए दिख सकती हैं।

फैंस इस बात को जानते हैं कि तमिना एक ताक़तवर रैसलर्स में से एक हैं और इस कारण इस बात को बताने की जरूरत नहीं है कि तमिना असल जिंदगी में भी किसी भी पुरुष रैसलर के खिलाफ जीत दर्ज कर सकती हैं।

#2 रोंडा राउजी

Image result for ronda rousey

रोंडा राउजी शायद इस लिस्ट में बताई गई महिला रैसलर्स में से सबसे ज्यादा ताक़तवर हैं। उन्होंने WWE में आने से पहले MMA की दुनिया में भी अपना नाम बना लिया था और इस कारण उन्हें WWE में काफी सफलता मिल रही हैं।

रोंडा को कंपनी में आए 1 साल हुआ है और इतने काम समय के अंदर ही उन्होंने कई शानदार मुकाबले और बड़े रैसलर्स के खिलाफ जीत दर्ज कर ली है। रोंडा ने UFC में भी कई बड़ी फाइट्स जीती हैं और इस कारण ये कहना गलत नहीं होगा की रोंडा WWE में पुरुष रैसलर्स के खिलाफ भी एक शानदार मैच दे सकती हैं। रोंडा काफी ताक़तवर हैं और इस कारण अगर ऐसा होता भी है तो फैंस को अजीब नहीं लगेगा।

रोंडा अबतक WWE में कई पुरुष रैसलर्स पर हमला कर चुकी हैं और आने वाले समय में हमें उनका एक इंटरजेंडर मैच भी दिख सकता है।

#1 बैकी लिंच

Related image

बैकी इस समय विमेंस डिवीज़न की सबसे मशहूर रैसलर बन चुकी हैं। उन्होंने काफी सारे शानदार मुकाबले फैंस को दिए हैं और इस कारण फैंस उन्हें पसंद भी करते हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी चैंपियनशिप असुका के खिलाफ गवाई है और फिर उन्होंने विमेंस रॉयल रंबल मैच को भी जीता। अब हमें रैसलमेनिया में बैकी लिंच बनाम रोंडा राउजी का मैच देखने को मिलेगा। इन दोनों रैसलर्स का मैच काफी शानदार होगा और इस बात को हर फैन अच्छे से जानता है।

बैकी लिंच को फैंस 'द मैन' के नाम से भी जानते हैं क्योंकि बैकी किसी का भी सामना करने से नहीं डरती हैं। अगर उन्हें किसी पुरुष रैसलर्स के खिलाफ लड़ने दिया जाए तो वह जीतकर ही वापस लौटेंगी।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now