Create
Notifications

5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में सुपरहीरो का किरदार निभा चुके हैं

WWE के सुपरहीरो कैरेक्टर्स
WWE के सुपरहीरो कैरेक्टर्स
Neeraj sharma
visit

WWE रॉ (Raw) के हालिया एपिसोड में निकी क्रॉस (Nikki Cross) ने एक नए कैरेक्टर में वापसी की, जिसे देख काफी लोग चौंक उठे थे। अभी समझ पाना थोड़ा मुश्किल है कि आखिरकार उन्हें सुपरहीरो का किरदार क्यों दिया गया है। लेकिन नए कैरेक्टर में जब उन्होंने एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) के साथ टीम बनाकर शायना बैज़लर (Shayna Baszler) और नाया जैक्स (Nia Jax) का सामना किया तो उनकी इन रिंग स्किल्स पहले से भी बेहतर नजर आईं।

सुपरहीरो कैरेक्टर्स WWE में कोई नई चीज नहीं है, क्योंकि पहले भी कई सुपरस्टार्स इस तरह के किरदार में सफलता हासिल कर चुके हैं। उनमें से कुछ रेसलर्स को क्राउड से भी बहुत अच्छा रिस्पांस मिला था। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो निकी क्रॉस से पहले WWE में सुपरहीरो का किरदार निभा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

पूर्व WWE सुपरस्टार नेविल

फिलहाल AEW में अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स और जबरदस्त इन रिंग स्किल्स से लोगों को प्रभावित कर रहे नेविल कुछ साल पहले WWE में काम किया करते थे। उनकी शानदार हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाने की काबिलियत के कारण विंस मैकमैहन नेविल को एक सुपरहीरो के रूप में स्थापित करना चाहते थे।

आपको याद दिला दें कि नेविल NXT चैंपियन और NXT टैग टीम चैंपियन बनने वाले पहले रेसलर थे। वहीं NXT टाइटल्स और क्रूजरवेट चैंपियन बनने वाले भी वो सबसे पहले रेसलर बने। मेन रोस्टर में आने के बाद नेविल का बॉडी वेट बढ़ा हुआ नजर आया, जहां वो काले जूते, पर्पल रंग के शॉर्ट्स और काले रंग का मास्क पहनकर रिंग में उतरते थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनके बच्चे भी रेसलिंग कर रहे हैं और 2 जो किसी दूसरी फील्ड में हैं

हालांकि बाद में WWE ने उनके इन रिंग गीयर को बदल दिया था, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि अगर क्रिएटिव टीम ने उन्हें अच्छे से बुक किया होता तो नेविल वाकई में WWE में एक हाई-फ्लायर के रूप में अपार सफलता प्राप्त कर सकते थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी फिट नजर आती है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

द हरिकेन

द हरिकेन
द हरिकेन

द हरिकेन WWE में सुपरहीरो गिमिक निभाने वाले सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे। WCW द्वारा WWE को खरीदने के बाद वो WWE से जुड़े थे और उस समय वो WCW क्रूजरवेट चैंपियन हुआ करते थे। इस सुपरहीरो कैरेक्टर को निभाते हुए उन्होंने कई बड़े टाइटल्स भी जीते।

उनके अलग-अलग तरीके के साइड किक मूव्स भी हुआ करते थे। अब वो खास मौकों पर भी WWE में नजर आते हैं और इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि हरिकेन WWE इतिहास में सुपरहीरो कैरेक्टर निभाने वाले सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे।

ओवेन हार्ट

जब साल 1988 में WWE ने ओवेन हार्ट को साइन किया तो कंपनी उन्हें ब्रेट हार्ट के भाई के रूप में नहीं दिखाना चाहती थी, इसलिए उन्हें द ब्लू ब्लेजर का सुपरहीरो कैरेक्टर दिया गया। 1991 में एक मेक्सिकन रेसलर एल सेनेक के खिलाफ मास्क vs मास्क मैच में हार के बाद उन्हें मास्क वाले कैरेक्टर को छोड़ना पड़ा। मगर कुछ सालों बाद उनके इस कैरेक्टर की वापसी कराई गई और हार्ट Over The Edge 1999 में अपनी मौत के समय तक इसी किरदार को निभाते रहे।

बैटमैन

बैटमैन
बैटमैन

हॉलीवुड फिल्मों में बैटमैन के किरदार के आधार पर WWE में भी साल 1966 के समय में टिनो मारिनो नाम के रेसलर ने बैटमैन का किरदार निभाया था। असल में WWE ने 'DC Comics' से इस कैरेक्टर को चुराया था और मारिनो ने 4 साल तक बैटमैन के किरदार में काम किया और इस दौरान वो ब्रूनो सम्मार्टिनो के साथ मिलकर इंटरकॉन्टिनेंटल टैग टीम चैंपियन भी बने। कुछ समय बाद कॉपीराइट क्लेम आने के कारण बैटमैन का किरदार छोड़ना पड़ा था क्योंकि वो किसी कानूनी कार्यवाही में नहीं पड़ना चाहते थे।

हल्क होगन

हल्क होगन ने WWE में मिस्टर अमेरिका का किरदार निभाया था, जो मार्वेल के कैप्टन अमेरिका पर आधारित था। सभी जानते थे कि मिस्टर अमेरिका के कैरेक्टर में हल्क होगन हैं, फिर भी WWE ने एक नया प्रयोग करने की कोशिश की। 2003 में उन्होंने एक लाई डिटेक्टर टेस्ट को भी पास किया था, जिसने साबित किया कि वो हल्क होगन नहीं हैं। अंत में खुद होगन ने खुलासा किया था कि मिस्टर अमेरिका के मास्क के पीछे उनका चेहरा है और उसके बाद WWE छोड़ने का फैसला लिया।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now