Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो WWE, WCW, TNA और AEW में दिखाई दिए

WWE
WWE
JITENDRA SINGH
visit

WWE और अन्य रेसलिंग कंपनी में काम करने वाले सुपरस्टार्स को इंजरी होने का हमेशा डर रहता है। मैच के दौरान हुई खतरानाक इंजरी की वजह से रेसलर्स का रेसलिंग करियर तक खत्म हो जाता है और यही बात रेसलिंग बिजनेस को अन्य बिजनेस से अलग बनाती है। WWE हॉल ऑफ़ फेमर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का रेसलिंग बेहतरीन था लेकिन गर्दन की चोट की वजह से इन्हें मजबूरन रेसलिंग से सन्यास लेना पड़ा था।

इस आर्टिकल में हम उन 5 रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जो WWE, WCW, इम्पैक्ट रैसलिंग और AEW में दिखाई दिए।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार डस्टिन रोड्स

डस्टिन रोड्स
डस्टिन रोड्स

डस्टिन रोड्स प्रो रेसलिंग बिजनेस के सबसे सम्मानित दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक है। 80 के दशक के अंत में यह WCW का हिस्सा थे। इन्होंने WWE और WCW में बहुत नाम कमाया। 90 के दशक की शुरुआत में यह WWE का हिस्सा बने और इसके बाद इन्होंने एक बार फिर WCW ज्वाइन की थी। WCW के खत्म होने के बाद यह विंस की कंपनी का हिस्सा बने और इस कंपनी में इन्होंने गोल्डस्ट गिमिक को निभाया। 2004 से 2005 तक इन्होंने इम्पैक्ट रेसलिंग में काम किया और पिछले साल 2019 में यह AEW का हिस्सा बने।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

4- क्रिस्टोफर डैनिएल्स

क्रिस्टोफर डैनिएल्स
क्रिस्टोफर डैनिएल्स

क्रिस्टोफर ने अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत 1993 में की थी। इन्होंने 90 के दशक के अंत में कुछ समय WWE में रेसलिंग की और जब WCW खत्म होने वाली थी तब यह इस कंपनी का हिस्सा थे। जब WCW को WWE ने खरीद लिया तो इन्होंने क्रिस्टोफर को रिलीज कर दिया था। इसके बाद यह इम्पैक्ट रेसलिंग का हिस्सा बने और इस कंपनी में इन्होंने 2002 से लेकर 2010 तक काम किया था। इम्पैक्ट रेसलिंग में इनका करियर बेहतरीन रहा और इस कंपनी में रेसलिंग कर इन्होंने दुनियाभर में बहुत नाम कमाया। इस समय यह AEW का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो चैंपियनशिप मैचों में हारना चाहते थे

3- जेक 'द स्नेक' रॉबर्ट्स

जेक 'द स्नेक' रॉबर्ट्स
जेक 'द स्नेक' रॉबर्ट्स

80 के दशक के अंत और 90 के दशक की शुरुआत में इन्होंने WWE में काम किया था और इनका गिमिक उस समय प्रो रेसलिंग फैंस के बीच बहुत लोकप्रिय था। इन्होंने 90 के दशक में ECW और WCW में भी काम किया था। यह 2006 और 2008 में कई बार इम्पैक्ट रेसलिंग में दिखाई दिए थे। वर्तमान समय में यह AEW का हिस्सा है।

2- पूर्व WWE स्टार डायमंड डैलास पेज

डायमंड डलास पेज
डायमंड डलास पेज

जब यह WCW का हिस्सा थे तब इन्होंने तीन बार इस कंपनी में वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की थी। जब WCW को WWE ने खरीद लिया तो डायमंड डैलास पेज भी विंस की कंपनी में आ गए और इस कंपनी में आने के बाद यह अंडरटेकर के साथ फ्यूड में शामिल हो गए थे। पेज 2004 से 2005 में टीएनए में दिखाई दिए और पिछले साल यह AEW के पहले पीपीवी डबल ऑर नथिंग में भी दिखाई दिए थे।

1- पूर्व WWE स्टार बिली गन

बिली गन
बिली गन

बिली गन 90 के दशक के अंत में टैग टीम डिवीजन में बहुत लोकप्रिय थे और 1993 में WWE में आने से पहले यह WCW का हिस्सा थे। 2005 में बिली गन TNA यानि इम्पैक्ट रेसलिंग का हिस्सा बने और इस समय यह AEW का हिस्सा है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now