Create

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी थी लेकिन फैंस को इस बारे में भूल चुके हैं

WWE
WWE
JITENDRA SINGH

प्रो रेसलिंग बिजनेस में WWE चैंपियनशिप को सबसे प्रतिष्ठित खिताब माना जाता है। इस टाइटल को अभी तक कई बड़े रेसलर्स ने अपने नाम किया है। कंपनी में मौजूद सभी रेसलर्स को इस टाइटल के लिए मौके नहीं दिया जाता है क्योंकि कंपनी केवल उन कुछ रेसलर्स को इस टाइटल के मौके देती है जो प्रो रेसलिंग फैंस के बीच ज्यादा लोकप्रिय होते है।

इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जिन्होंने WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था लेकिन इन रेसलर्स को फैंस भूल चुके हैं।

5- हार्डकोर होली

होली
होली

2002 में होली और द बीस्ट के बीच एक मैच देखने को मिला था। इस मैच के दौरान होली की गर्दन में चोट आई गई थी और इस वजह यह लगभग 1 साल तक रिंग से दूर रहे थे। गर्दन की इंजरी ठीक होने के बाद होली ने मेन रोस्टर में वापसी की थी और लैसनर WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। WWE द्वारा 2004 में आयोजित रॉयल रंबल पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए हार्डकोर होली और ब्रॉक लैसनर बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच द बीस्ट ने जीत हासिल की थी। होली को जब यह टाइटल मैच दिया गया था तब यह मिड-कार्ड सुपरस्टार थे और इन्हें द बीस्ट के खिलाफ टाइटल मैच मिलना बहुत अजीब बात थी।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार जेम्स एल्सवर्थ

स्मैकडाउन ब्रांड
स्मैकडाउन ब्रांड

2016 में रॉ ब्रांड और स्मैकडाउन को एक बार फिर अलग कर दिया गया था। दोनों ब्रांड को अलग करने के बाद कंपनी ने ब्लू ब्रांड को 'लैंड ऑफ अपॉर्चुनिटी' बनाने के लिए बहुत कुछ किया ताकि स्मैकडाउन के रोस्टर में मौजूद सभी रेसलर्स को पुश दिया जा सके।

2016 में जेम्स एल्सवर्थ ने रोस्टर बहुत अच्छा काम किया था। इस वजह से इन्हें एजे स्टाइल्स और डीन एम्ब्रोज़ के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच की स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया गया था।

इस स्टोरीलाइन के दौरान जेम्स और एजे स्टाइल्स के बीच WWE टाइटल के लिए मैच भी देखने को मिला था। इस मैच में एल्सवर्थ ने डिसक्वालीफिकेशन की मदद से जीत हासिल की थी लेकिन एल्सवर्थ टाइटल नहीं जीत पाए।

ये भी पढ़ें:: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने का जरूर मौका मिलना चाहिए

3- जेरी लॉलर

जेरी लॉलर
जेरी लॉलर

पूर्व WWE स्टार जेरी लॉलर ने अपने रेसलिंग करियर में अधिकांश समय हील की भूमिका निभाई थी। द मिज़ के WWE टाइटल रन के दौरान 2010 से 2011 के बीच जेरी लॉलर उनके प्रमुख विरोधी थे। इस दौरान इन्होंने WWE टाइटल के लिए द मिज़ को चैलेंज भी किया था।

2- WWE सुपरस्टार आर-ट्रुथ

आर-ट्रुथ
आर-ट्रुथ

आर-ट्रुथ वर्तमान समय में फैंस के बीच अपने कॉमेडी सैगमेंट के लिए बहुत लोकप्रिय है और 2011 में इन्होंने WWE चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना को चैलेंज किया था। इस वजह से इनके बीच 2011 के जून महीने में इन दोनों रेसलर्स के बीच टाइटल के लिए मैच देखने को मिला था और उस मैच में सीना ने जीत हासिल की थी।

1- मुस्तफा अली

मुस्तफा अली
मुस्तफा अली

फास्टलेन पीपीवी 2019 में WWE चैंपियनशिप के लिए केविन ओवेंस, डेनियल ब्रायन और मुस्तफा अली के बीच मैच बुक किया गया था। शुरुआत में अली इस मैच का हिस्सा नहीं थे लेकिन बाद में इन्हें भी इस मैच का हिस्सा बना दिया गया था। इस मैच में डेनियल ब्रायन ने जीत हासिल की थी। अली बहुत काबिल सुपरस्टार है और इस वजह से आने वाले समय में इन्हें बड़ा पुश जरुर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने मुकाबलों के नतीजे से खुश नहीं थे

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...