Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने साल 2020 में बेबीफेस बनकर सबको चौंकाया

Enter caption
PANKAJ
visit

साल 2020 WWE के अच्छा रहा है। कोरोना महामारी के बावजूद WWE ने चीजों को अच्छे से संभाला। पहली बार रेसलमेनिया बिना फैंस के हुआ। WWE ठंडरडोम भी फैंस को देखने को मिला। साल 2020 में कई चैंपियनशिप्स में बदलाव भी देखने को मिला। बेली ने चैंपियन रहते हुए रिकॉर्ड कायम किया तो फैंस ने उनका चैंपियनशिप गंवाना भी देखा। ड्रू मैकइंटायर ने रेसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर को हराकर पहली बार WWE टाइटल अपने नाम किया।

ऑडियंस ने सिनेमेटिक मैचों को भी देखा। इससे पहले ऐसे मैच नहीं हुए थे। एजे स्टाइल्स और अंडरटेकर के बीच बोनयार्ड मैच हुआ तो वहीं फायर फ्लाइ फनहाउस मैच भी फैंस को देखने को मिला था। हर साल फैंस को फेसटर्न और हीलटर्न भी देखने को मिलते हैं। और इस साल भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। तो आइए जानते हैं साल 2020 में किन पांच सुपरस्टार्स ने बेबीफेस टर्न लिया।

ये भी पढ़ें: WWE द्वारा SmackDown में की गई 3 बड़ी गलतियां जिसने शो का मजा पूरी तरह से किरकिरा किया

WWE सुपरस्टार मैंडी रोज

मैंडी रोज के लिए WWE में ये साल अच्छा रहा है। 2020 से पहले एबसल्यूशन का हिस्सा मैंडी रोज रही थी। हील के रूप में मैंडी रोज ने हमेशा काम किया लेकिन साल 2019 के अंत में उनके कैरेक्टर में बदलाव की शुरूआत हुई थी।

रोज ने इस साल ओटिस के साथ जोड़ी बनाई। टैग टीम के तौर पर उनके साथ काम किया। इन दोनों की जोड़ी को सभी ने पसंद किया। वैलेनटाइट डेट वाला सैगमेंट फैंस को अच्छे से याद है। सोन्या डेविल का किरदार इसमें बहुत ही खास रहा था। मैंडी रोज और ओटिस साथ में थे तो उनकी राइवलरी डेविल के साथ हुआ। यहां से बेबीफेस के रूप में मैंडी रोज ने अपना काम किया। डेविल इसके बाद पूरी तरह हील बन गई थी। सोन्या और मैंडी की राइवलरी बहुत ही शानदार रही। समरस्लैम में इनका मैच भी हुआ। मैंडी रोज फिलहाल रॉ में बेबीफेस के रूप में अच्छा काम कर रही हैं।

WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका

साल 2020 की शुरूआत असुका ने हील के रूप में की थी। बैकी लिंच के साथ वो फ्यूड में थी। रॉयल रंबल में बैकी लिंच के खिलाफ उनकी हार हुई थी। काबुकी वॉरियर्स में भी असुका इस समय थी। उनके साथ कायरी सेन शामिल थी। इन दोनोें ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप भी जीता। रेसलमेनिया 36 तो वो चैंपियन बनीं रहीं। मनी इन द बैंक पीपीवी के टाइम के बाद से असुका ने बेबीफेस का रूप ले लिया था। फिर उन्होंने ब्रीफकेस जीता।

बाद में बैकी लिंच ने अपना रॉ विमेंस चैंपियनशिप छोड़ दिया था और उन्होंने इसे असुका को दे दिया था। बैकी लिंच ने बताया कि ब्रीफकेस में टाइटल था। फिर यहां से बेली और साशा बैंक्स के साथ भी असुका और कायरी सेन की फ्यूड हुई थी। साल 2020 असुका के लिए शानदार रहा था। फैंस की फेवरेट वो इस साल रही हैं। बेबीफेस रोल में अभी वो शानदार काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE SmackDown Twitter Reaction: रोमन रेंस को दिग्गज द्वारा चैलेंज किए जाने के बाद ट्विटर पर फैंस की प्रतिक्रियाओं की बाढ़

द फीन्ड ब्रे वायट

ब्रे वायट ने जब से द फीन्ड का कैरेक्टर निभाया है वो हील ही रहे हैं। यहां तक की जिन सुपरस्टार्स के साथ उनकी राइवलरी रही वो भी बाद में हील बन गए। सैथ ऱॉलिंस और फिन बैलर इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। समर के दौरान फीन्ड ने फेस टर्न लिया। फीन्ड ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को भी बदल दिया। इन दोनों की राइवलरी के बीच में ब्रॉन स्ट्रोमैन का कैरेक्टर बदल गया था। एलेक्सा ब्लिस पर उन्होंने हमला किया था। इस फ्यूड में ब्रॉन स्ट्रोमैन पूरी तरह हील बन गए और द फीन्ड बेबीफेस के किरदार में आ गए। तब से लेकर अभी तक एलेक्सा ब्लिस के साथ मिलकर वो इसी रोल में हैं।

साशा बैंक्स

साल 2019 अगस्त में साशा बैंक्स ने नए लुक में वापसी कर सभी को चौंका दिया था। हील के रूप में उन्होंने वापसी की थी। बेली के साथ टीम बनाकर लगातार उन्होंने इसके बाद हील के रूप में काम किया। कुछ समय तक WWE में बेली और साशा बैंक्स ने राज किया। विमेंस टैग टीम चैंपियन भी ये दोनों रहे। कई बार इन दोनों ने इस टाइटल को डिफेंड किया।

इस बीच में ये थोड़ा बहुत दिख रहा था कि बेली और साशा बैंक्स की दोस्ती में कुछ दरार आ रही है। शायना बैजलर और नाया जैक्स के खिलाफ रीमैच में हार के बाद ये दोनों अलग हो गई थी। बेली ने इसके बाद स्टील चेयर से साशा बैंक्स के ऊपर हमला कर दिया था। इससे पहले साशा बैंक्स का कैरेक्टर पूरी तरह हील था लेकिन बेली के अटैक के बाद उन्होंने फेस टर्न ले लिया था। हैल इऩ ए सैल में फिर इन दोनों के बीच मैच हुआ और साशा बैंक्स ने स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

ड्रू मैकइंटायर

साल 2018 में NXT से मेन रोस्टर में ड्रू मैकइंटायर आए थे। और तब से लगातार वो हील के रूप में काम कर रहे थे। डॉल्फ जिगलर के साथ मिलकर विलन का किरदार उन्होंने शानदार तरीके से अपनाया। इस दौरान वो चैंपियन भी बने। रॉ में लगातार वो हील के रूप में किसी के साथ काम कर रहे थे। लेकिन साल 2019 के अंत से थोड़ा बहुत बदलाव उनके ऊपर आ गया। साल 2020 की शुरूआत में फिर मैकइंटायर ने रॉयल रंबल जीता।

मैकइंटायर के पीछे इसके बाद फैंस पूरी तरह आ गए थे। क्राउड ने उन्हें बहुत पंसद किया। सभी चीयर उन्हें कर रहे थे। मैकइंटायर का असली बेबीफेस रॉयल रंबल में नजर आया जब उन्होंने ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट किया। इसके बाद एक बेबीफेस के रूप में उन्होंने रेसलमेनिया 36 के लिए लैसनर को चैलेंज किया। मैकइंटायर ने फिर रेसलमेनिया में लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती। तब से अभी तक वो फेस के रूप में काम कर रहे हैं।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now