Create

5 रैसलर्स जिन्हें विंस मैकमैहन को अगले साल चैंपियन बनाना चाहिए

Monster Braun Strowman Wallpaper Background 1920×1080 | HD ...

साल 2018 किसी भी तरह से WWE के लिए अच्छा नहीं गया है। इस साल काफी सारे रैसलर्स चोटिल हुए हैं। इससे शो में ख़राब स्टोरीलाइन्स दिखी और अब WWE को हर हफ्ते बड़े-बड़े नुकसान होते जा रहे हैं। अबतक इस साल में सिर्फ कुछ एपिसोड्स को छोड़कर बाकि बचे रॉ और स्मैकडाउन के एपिसोड्स को सिर्फ और सिर्फ नुकसान ही हुआ है।

इस साल सिर्फ 4 रैसलर्स ने वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने पास रखी थी। एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर साल की शुरुआत में चैंपियन थे। दोनों अलग-अलग ब्रांड में रहकर काम कर रहे थे और दोनों को अलग-अलग रैसलर्स ने हराया है।

रोमन रेंस ने समरस्लैम में लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की और वहीं सर्वाइवर सीरीज से पहले डेनियल ब्रायन ने स्टाइल्स को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती।

काफी सारे ऐसे रैसलर्स हैं जिन्हें अगले साल चैंपियन बनने की जरूरत है। इससे उन रैसलर्स का करियर भी काफी अच्छा बन जाएगा और इससे कंपनी को भी फायदा हो सकता है। आइये जानें ऐसे ही 5 रैसलर्स के बारे में:

#5 इलायस

He may be popular, but Elias is yet to hold gold.

इलायस इस समय अपने शानदार काम से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। वह कुछ समय पहले तक हील थे लेकिन अब वह एक फेस का काम कर रहे हैं। दोनों किरदारों को उन्होंने काफी शानदार तरीके से निभाया है।

उनकी माइक स्किल्स काफी अच्छी है और रिंग के अंदर भी वह अच्छा काम करते हैं। इस समय इलायस को वर्ल्ड चैंपियन बनाना जल्द बाजी होगी लेकिन साल 2019 में ऐसा होना चाहिए।

इलायस को एक बड़े पुश की जरूरत है और वर्ल्ड चैंपियनशिप जितवाने से उन्हें काफी फायदा हो सकता है। उनके चैंपियन बनने से फैंस भी काफी खुश होंगे। ये कंपनी के लिए काफी अच्छी बात है। वह अगले साल रैसलमेनिया के बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ सकते हैं।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#4 समोआ जो

Joe should win WWE Championship

समोआ जो इस समय के सबसे शानदार हील रैसलर्स में से एक हैं। उन्होंने रिंग के अंदर और बाहर काफी अच्छा काम किया है लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद से ही उन्होंने एक भी टाइटल नहीं जीता है।

समोआ जो ने लैसनर के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए दुश्मनी जरूर की थी लेकिन वह टाइटल जीतने कामयाब नहीं हो सके थे। वह अब तक चैंपियन बन जाते लेकिन मेन रोस्टर में आने के कुछ समय बाद वह चोटिल हो गए थे।

इस साल के सुपरस्टार शेक-अप में उन्हें रॉ ब्रांड से स्मैकडाउन में भेजा गया। यहां पर उन्होंने एजे स्टाइल्स के साथ WWE चैंपियनशिप के लिए दुश्मनी की लेकिन इस बार भी जो टाइटल जीतने में कामयाब नहीं हो सके।

समोआ जो को जल्द से जल्द चैंपियन बनाने की जरूरत है और साल 2019 में ऐसा होता हुआ भी दिख सकता है। वह एक चैंपियन के तौर पर काफी अच्छा काम कर सकते हैं।

#3 ड्रू मैकइंटायर

Drew Mcintyre is the chosen one

ड्रू मैकइंटायर इस समय रॉ के सबसे बड़े हील रैसलर हैं। वह साल 2009 में भी कंपनी में रैसलिंग करते थे लेकिन उस समय वह इतने बड़े सुपरस्टार नहीं बने थे। कुछ समय तक काम करने के बाद उन्हें कंपनी से निकाल दिया था।

उसके कुछ समय के बाद उन्होंने एक बार फिर अपनी वापसी की और इस बार वह काफी बदल चुके थे।

उन्होंने अपने काम में काफी सुधार किए और उनकी माइक स्किल्स तो काफी शानदार हो चुकी है। मेन रोस्टर में आने के बाद से ही उन्हें कंपनी के बचा के रखा हुआ है। वह काफी कम मुकाबले हारते हैं और उन्होंने बिना किसी की मदद के कई बड़े स्टार्स को हराया है। इसमें कर्ट एंगल का नाम भी शामिल है। कुछ हफ्तों पहले मंडे नाइट रॉ के दौरान उन्होंने कर्ट एंगल को हराया था। इससे वह पहले से ही ज्यादा खतरनाक दिखने लगे।

फ़िलहाल वह यूनिवर्सल टाइटल के लिए दुश्मनी नहीं कर रहे हैं लेकिन अफ़वाहों के अनुसार वह अगले यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

#2 एलिस्टर ब्लैक

Black will shine a bright light on the main roster in 2019

एलिस्टर ब्लैक NXT के सबसे बड़े रैसलर हैं। इनके कारण फैंस इस शो को देखते हैं। एलिस्टर रिंग के अंदर काफी शानदार काम करते हैं। गार्गानो और सिएम्पा के साथ चली इनकी दुश्मनी को फैंस ने काफी पसंद भी किया था। बिना किसी शक के ये इस साल की सबसे शानदार दुश्मनी थी।

ब्लैक अभी तक मेन रोस्टर में नहीं आए हैं लेकिन जल्द ही वह मेन रोस्टर में अपना डेब्यू कर सकते हैं। एलिस्टर किसी भी दुश्मनी को शानदार बना सकते हैं।

उन्होंने प्रो रैसलिंग की दुनिया में अपना नाम बना लिया है और जल्द से जल्द उन्हें मेन रोस्टर में लाकर चैंपियन बनाना चाहिए।

काफी समय से वह NXT के अंदर काम कर रहे हैं और इनका काम काफी शानदार हैं। फैंस भी इन्हें काफी पसंद करते हैं। अगर ब्लैक मेन रोस्टर में अपना डेब्यू करते हैं तो हमें इनकी दुश्मनी ब्रायन के साथ WWE चैंपियनशिप के लिए भी दिख सकती है।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Strowman needs to win the red belt soon

ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय चोटिल हैं। TLC के अंदर स्ट्रोमैन का सामना एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन के साथ होने वाला है। अगर इस मैच में स्ट्रोमैन की जीत होती है तो वह रॉयल रम्बल में लैसनर का सामना यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए करेंगे।

साल 2017 में स्ट्रोमैन ने कई बार लैसनर का सामना यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए किया है लेकिन वह टाइटल जीतने में कामयाब नहीं हुए।

इस साल क्राउन ज्वेल में दोनों रैसलर्स ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ा था लेकिन यहां पर भी लैसनर की जीत हुई और वह एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बन गए।

अगर स्ट्रोमैन TLC में जीतते हैं तो वह रॉयल रम्बल में द बीस्ट का सामना करेंगे और हो सकता है कि वह उन्हें हराकर यूनिवर्सल चैंपियन भी बन जाएं। अगर ऐसा होता है तो फैंस काफी खुश होंगे और ये स्ट्रोमैन के करियर के लिए भी काफी अच्छा है।

लेखक- मोहित कुशवाहा; अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment