Create

2018 में सबसे ज्यादा मुकाबले लड़ने वाले 5 सुपरस्टार्स

Enter caption

2018 WWE के लिए ठीक रहा, हमने देखा कि रोमन रेन्स ने पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती, बैकी लिंच ने खुद को फिर से मजबूत किया और प्रशंसकों पर जीत हासिल की, ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रॉ पर हल्ला बोल दिया, जबकि रोंडा राउजी ने दिखाया कि वह WWE कामयाब हो सकती हैं । इस साल कई सारे सुपरस्टार्स ने लगातार कई मैच लड़े हैं।

यहां हम उन 5 सुपरस्टार्स पर नजर डालते हैं जिन्होंने इस साल सबसे ज्यादा मैच जीते हैं:

5.एजे स्टाइल्स

Enter caption

एजे स्टाइल्स ने 2018 में WWE में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में खुद को मजबूत किया है और साथ ही रोस्टर पर सबसे महत्वपूर्ण सुपरस्टार में से एक है। उन्होंने 2018 में 143 मैचों में मैच लड़े हैं।

स्टाइल्स ने WWE वर्ल्ड चैंपियन के खिताब को 371 दिनों के लिए रखा, स्टाइल्स ने पूरे साल, काम किया जिसमें शिंसुके नाकामुरा के साथ एक लंबे समय से दुश्मनी निभाई, साथ ही समोआ जो के साथ एक और पुराने झगड़े को फिर से जन्म दे दिया, ब्रायन के खिलाफ वो हारे और साल के आखिरी एपिसोड में विंस मैकमैहन को मुक्का मारकर नई कहानी को शुरुआत दी।

4. शिंसुके नाकामुरा

Enter caption

नाकामुरा ने 2018 में शानदार अंदाज में 2018 के 30-मैन रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल की और रैसलमेनिया चैंपियनशिप के लिए लड़े, हालांकि खिताब को जीत नहीं पाए। साल 2018 में नाकामुरा ने 145 मैच लड़े हैं, जबकि यूएस चैंपियनशिप का खिताब भी अपने नाम किया का था। साल के आखिरी स्मैकडाउन के एपिसोड में रुसेव ने नाकामुरा को हराकर यूएस चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

3. सैथ रॉलिंस

Enter caption

रॉलिंस, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 2018 में 151 मैच लड़े हैं। सैथ रॉलिंस हमेशा से ही WWE के बड़े सुपरस्टार रहे हैं , लगभग 12 महीनों से रॉलिंस बिना ब्रेक लड़े जा रहे है। सभी पीपीवी में दस्तक देने वाला रॉलिंस ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

रोमन रेन्स के WWE से जाने के बाद से ही डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिन्स की दुश्मनी देखने को मिली, TLC में इनके बीच शानदार मैच हुआ, जहां रॉलिंस को इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल गंवाना पड़ा। इसी के साथ साल के अंत बैरन कॉर्बिन के साथ भी राइवलरी देखने को मिली।

2. बैरन कॉर्बिन

Enter caption

इस सूची में नंबर 2 पर बैरन कॉर्बिन 152 मैचों के साथ है, सुपरस्टार शेक-अप के दौरान रॉ एपिसोड में कॉर्बिन को मैनेजर बनाया गया और एक नए चरित्र की शुरुआत की, जिसके पास एक अधिक कॉर्पोरेट लुक था। जब कर्ट एंगल को छुट्टी पर भेजा गया था और कॉर्बिन ने मामले को अपने हाथों में ले लिया।

उन्होंने फिन बेलर, बॉबी लैश्ले, रोमन रेन्स के साथ झगड़ा किया और ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिन्स के साथ झगड़े में साल का अंत किया।

1. फिन बैलर

Enter caption

2018 में WWE में सबसे अधिक मैचों के साथ सुपरस्टार फिन बेलर टॉप पर हैं, जिन्होंने 2018 में काम अच्छा किया । उन्होंने कुल 164 मैचों में हिस्सा लिया। हालांकि बैलर ने पहले यूनिवर्सल टाइटल को जीता था लेकिन चोट के कारण उन्हें खिताब छोड़ना पड़ा।

वापसी के बाद बैलर को ज्यादा मौका नहीं मिला और मिड कार्ड बनकर रहे गए। बैलर की लोकप्रियता काफी जबरदस्त है लेकिन देखना होगा कि क्या 2019 में बैलर की अच्छा पुश मिलता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment