Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन के बड़े कॉन्ट्रैक्ट ऑफर को ठुकराया

डीन एम्ब्रोज़ ने अप्रैल 2014 में WWE छोड़ा था
डीन एम्ब्रोज़ ने अप्रैल 2014 में WWE छोड़ा था
reaction-emoji
Neeraj

AEW के आने के बाद से ही लगातार WWE सुपरस्टार्स अपने रिलीज की मांग कर रहे हैं और विंस मैकमैहन को समझ नहीं आ रहा है कि वह इस स्थिति को कैसे संभाले। विंस ने अपने रेसलर्स की सैलरी बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन हर कोई सिर्फ पैसों के लिए ही काम नहीं करता है।

कुछ लोग इसलिए रेसलिंग करते हैं क्योंकि उन्हें रेसलिंग बिजनेस से प्यार है और पैसा उनकी प्राथमिकता में शामिल नहीं होता है। कुछ रेसलर्स रेसलिंग जगत में सफल होना चाहते हैं और चीजों को अपने हिसाब से करना चाहते हैं। जैसा कि सबको पता है कि WWE हर किसी को इस तरह की क्रिएटिव आजादी नहीं देती है और इसी कारण कुछ सुपरस्टार्स कंपनी को छोड़ चुके हैं।

हमने ऐसे कई मामले देखे हैं जब सुपरस्टार्स ने पैसों की परवाह किए बिना कंपनी छोड़ दी है। एक नजर उन सुपरस्टार्स पर जिन्होंने 2019 में विंस मैकमैहन के बड़े ऑफर्स को ठुकराया है।

यह भी पढ़ें: WWE में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले रैसलर्स (साल 2019)

#5 जॉन मोक्स्ली

जॉ़न मोक्स्ली
जॉ़न मोक्स्ली

जॉन मोक्स्ली ने 2011 में WWE के लिए काम करना शुरु किया था। एक साल बाद वह द शील्ड के सदस्य बने और उनकी तिकड़ी ने WWE पर राज करना शुरु कर दिया। सैथ रॉलिंस के हील टर्न लेने के बाद यह तिकड़ी टूट गई और फिर WWE ने कई बार शील्ड का रीयूनियन कराया।

शील्ड के बार-बार रीयूनियन कराए जाने से फैंस बोर होने लगे थे और इसके अलावा मोक्स्ली का सिंगल्स करियर भी कुछ खास नहीं चल रहा था। रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस को पुश दिया जा रहा था, लेकिन मोक्स्ली को मिड-कार्डर बना दिया गया था।

मोक्स्ली को कंपनी में जिस तरह से ट्रीट किया जा रहा था उससे निराश होकर उन्होंने कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें बड़ा ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने पैसों की परवाह किए बिना कंपनी छोड़ दी और वर्तमान समय में AEW के फुल-टाइम रेसलर हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 लियो रश

बॉबी लैश्ले और लियो रश
बॉबी लैश्ले और लियो रश

पिछले कुछ महीनों से लियो रश को WWE टेलीविजन पर नहीं देखा गया है। अफवाहों की मानें तो रश ने WWE में बैकस्टेज पर कुछ बवाल कर लिया है और इसी कारण वह WWE रॉ में बॉबी लैश्ले के साथ नजर नहीं आ रहे हैं। दोनों सुपरस्टार्स अपना काम शानदार तरीके से कर रहे थे, लेकिन कई कारणों की वजह से चीजें रश के लिए सही नहीं हो पा रही हैं।

इन अफवाहों के बीच कि WWE ने रश को NXT वापस भेज दिया है PWInsider ने रिपोर्ट किया था कि कंपनी ने उन्हें 3 लाख डॉलर की डील ऑफर की थी जो उन्हें कंपनी में 5 साल के लिए बनाए रखती, लेकिन रश ने इस डील को रिजेक्ट करते हुए पेमेंट करो और बढ़ाने की मांग की थी, जिसे WWE ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है। रश ने कई मौकों पर कंपनी छोड़ने के संकेत दिए हैं, लेकिन क्या विंस मैकमैहन उन्हें जाने देंगे?

#3 द रिवाइवल

वर्तमान रॉ टैग टीम चैंपियन्स द रिवाइवल
वर्तमान रॉ टैग टीम चैंपियन्स द रिवाइवल

स्कॉट डॉशन और डैश वाइल्डर ने 10 जून के मंडे नाइट रॉ एपिसोड में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। हालांकि, यह किसी को नहीं पता है कि क्या WWE के पास उनके लिए कोई प्लान है भी या नहीं। दोनों सुपरस्टार्स ने 2019 की शुरुआत में ही अपने रिलीज की मांग कर दी थी, लेकिन कंपनी ने उस समय उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया था।

कंपनी ने द रिवाइवल के लिए चीजों को सही करने के लिए 3 महीने का समय मांगा था और कुछ समय बाद ही उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप जीती। हालांकि, चैंपियनशिप जीतने के कुछ समय बाद ही वे फिर से जॉबर बन गए। हाल ही में रिपोर्ट्स आई थी कि WWE ने उन्हें ज़्यादा पेमेंट के साथ नए कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने ऑफर को रिजेक्ट कर दिया।

शायद उन्हें कंपनी में रोकने के लिए ही रॉ का टैग टीम चैंपियन भी बनाया गया है।

#2 द गुड ब्रदर्स

कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज
कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज

न्यू जापान प्रो रैसलिंग में कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज बुलेट क्लब का मेन हाइलाइट थे। 2016 में उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया और WWE ने उन्हें साइन कर लिया। इनकी साइनिंग के बाद फैंस इस बात को लेकर उत्सुक थे कि WWE इन्हें किस तरह इस्तेमाल करेगी। हील के तौर उन्होंने कुछ अच्छा समय बिताया और एजे स्टाइल्स के मौजूद होने के कारण कंपनी के द क्लब का निर्माण किया।

यह तिकड़ी शानदार काम कर रही थी, लेकिन जैसे ही WWE ने स्टाइल्स को सिंगल्स प्रतियोगी के रूप में पुश करना शुरु किया गैलोज और एंडरसन का मोमेंटम खत्म हो गया। दोनों सुपरस्टार्स ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीती, लेकिन रेसलमेनिया 33 पर हार्डी बॉयज़ के खिलाफ उसे गंवाने के बाद हमने उन्हें WWE टेलीविजन पर बेहद कम ही देखा है। सितंबर में उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है जिसके बाद उन्हें कंपनी में शायद ही देखा जाएगा।

#5 रायनो

रयनो
रायनो

रायनो WWE के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें ECW और TNA में शानदार पुश मिला था। हालांकि, रायनो ने जब विंस मैकमैहन के लिए काम करना शुरु कर दिया तो उन्होंने अपना सारा कमाया हुआ नाम खो दिया और WWE में जॉ़बर के रूप में काम करने लगे। उन्होंने हीथ स्लेटर के साथ मिलकर पहली स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी, लेकिन 83 दिनों में ही उनकी चैंपियनशिप को द वॉयट फैमिली द्वारा हथिया लिया गया था।

टाइटल छिनने के बाद से ही रायनो ने WWE में कुछ खास नहीं किया था और इसी कारण 2019 में अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद उन्होंने कंपनी छोड़ दी। भले ही WWE फैंस को लगता है कि WWE ने उन्हें कॉन्ट्रैक्ट रीन्यू करने का ऑफर नहीं किया था, लेकिन पूर्व ECW चैंपियन ने खुद खुलासा किया था कि कंपनी ने उन्हें दोगुने पेमेंट के साथ नए कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया था।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...