Create
Notifications

5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने डेब्यू के सालों बाद WWE चैंपियनशिप जीती

WWEE सुपरस्टार जैफ हार्डी और रे मिस्टीरियो
WWEE सुपरस्टार जैफ हार्डी और रे मिस्टीरियो
ANALYST
Modified 17 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

WWE रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है और हर रेसलर WWE में जाकर नाम कमाना चाहता है। कई सालों की मेहनत के बाद उसे WWE में आने का मौका मिलता है। अगर वह इस मौके का सही तरीके से उपयोग करके मैनेजमेंट और विंस मैकमैहन (Vince McMahon) को प्रभावित कर देता है तो उसके लिए आने वाले समय में राह आसान हो जाती है।

WWE फिर उस सुपरस्टार को टॉप रेसलर बनाने की पूरी कोशिश करती है। WWE में लड़ने वाले हर सुपरस्टार्स के एक ही मकसद होता है और वह है चैंपियनशिप को जीतना। हर एक सुपरस्टार्स को कंपनी की टॉप चैंपियनशिप को जीतने का मौका नहीं मिलता, उन्हें मेहनत करना पड़ती है और सालों तक कंपनी में काम करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों रोमन रेंस को WWE में डबल चैंपियन बनना चाहिए

कई सारे ऐसे भी रेसलर्स है जिन्हें WWE में आने के कुछ समय बाद ही बड़ी टाइटल मिल जाती है। इसके अलावा कुछ ऐसे भी रेसलर्स है जिन्हें WWE में डेब्यू के बाद चैंपियनशिप जीतने में सालों लग जाते हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें WWE चैंपियनशिप को जीतने में बहुत लंबा समय लग गया।

#5 WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो- 3,287 दिनों बाद

WCW में कुछ सालों तक काम करने के बाद जब 2001 में WWE ने उसे खरीद लिया तब मिस्टीरियो का WWE में डेब्यू हुआ। कंपनी में सालों तक काम करने के बाद उन्होंने Royal Rumble 2006 को जीता और WrestleMania 35 में चैंपियनशिप मैच लड़ा। इस मैच में उन्हें जीत मिली और वह WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए।

ये भी पढ़ें:- 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में 10 या उससे ज्यादा सालों के बाद वापसी की

अगर हम WWE चैंपियनशिप की बात करें तो वह मिस्टीरियो ने अपने डेब्यू के लगभग 9 सालों बाद 2011 में जीती। उन्होंने द मिज़ को हराकर लंबे समय बाद चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। मिस्टीरियो के लिए काफी बड़ा मौका था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 17 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now