Create

5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने डेब्यू के सालों बाद WWE चैंपियनशिप जीती

WWEE सुपरस्टार जैफ हार्डी और रे मिस्टीरियो
WWEE सुपरस्टार जैफ हार्डी और रे मिस्टीरियो
Ujjaval Palanpure

WWE रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है और हर रेसलर WWE में जाकर नाम कमाना चाहता है। कई सालों की मेहनत के बाद उसे WWE में आने का मौका मिलता है। अगर वह इस मौके का सही तरीके से उपयोग करके मैनेजमेंट और विंस मैकमैहन (Vince McMahon) को प्रभावित कर देता है तो उसके लिए आने वाले समय में राह आसान हो जाती है।

WWE फिर उस सुपरस्टार को टॉप रेसलर बनाने की पूरी कोशिश करती है। WWE में लड़ने वाले हर सुपरस्टार्स के एक ही मकसद होता है और वह है चैंपियनशिप को जीतना। हर एक सुपरस्टार्स को कंपनी की टॉप चैंपियनशिप को जीतने का मौका नहीं मिलता, उन्हें मेहनत करना पड़ती है और सालों तक कंपनी में काम करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों रोमन रेंस को WWE में डबल चैंपियन बनना चाहिए

कई सारे ऐसे भी रेसलर्स है जिन्हें WWE में आने के कुछ समय बाद ही बड़ी टाइटल मिल जाती है। इसके अलावा कुछ ऐसे भी रेसलर्स है जिन्हें WWE में डेब्यू के बाद चैंपियनशिप जीतने में सालों लग जाते हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें WWE चैंपियनशिप को जीतने में बहुत लंबा समय लग गया।

#5 WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो- 3,287 दिनों बाद

WCW में कुछ सालों तक काम करने के बाद जब 2001 में WWE ने उसे खरीद लिया तब मिस्टीरियो का WWE में डेब्यू हुआ। कंपनी में सालों तक काम करने के बाद उन्होंने Royal Rumble 2006 को जीता और WrestleMania 35 में चैंपियनशिप मैच लड़ा। इस मैच में उन्हें जीत मिली और वह WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए।

ये भी पढ़ें:- 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में 10 या उससे ज्यादा सालों के बाद वापसी की

अगर हम WWE चैंपियनशिप की बात करें तो वह मिस्टीरियो ने अपने डेब्यू के लगभग 9 सालों बाद 2011 में जीती। उन्होंने द मिज़ को हराकर लंबे समय बाद चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। मिस्टीरियो के लिए काफी बड़ा मौका था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 सगट स्लॉटर (SGT. Slaughter)- 3,826 दिनों बाद

सगट स्लॉटर
सगट स्लॉटर

सगट स्लॉटर ने 29 जुलाई 1980 को WWE में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने बॉब बैकलेंड और कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ काम किया। उन्होंने उस समय फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया था लेकिन वह WWE में ज्यादा समय टिक नहीं पाए। स्लॉटर ने 1985 में WWE से जाने का निर्णय लिया और लगभग 5 सालों बाद 1990 में WWE में वापसी की।

इसके बाद WWE ने उन्हें काफी अच्छा पुश दिया और उन्हें Royal Rumble 1991 में WWE चैंपियनशिप के लिए मौका मिला। उनका मैच उस समय के दिग्गज अल्टीमेट वारियर के साथ हुआ था। इस मैच में कई बार दखलअंदाजी होने की वजह से सगट स्लॉटर ने मैच जीत जीत लिया और अपने डेब्यू के लगभग 11 सालों बाद WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें:- साल के अंत में WWE और विंस मैकमैहन को लगेगा तगड़ा झटका

#3 कोफी किंग्सटन- 4,093 दिनों बाद

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

2007 में ECW में काम करने के बाद उन्होंने मैनेजमेंट को काफी ज्यादा प्रभावित किया और इसके चलते उन्होंने 22 जनवरी 2008 को WWE में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने रैंडी ऑर्टन और कोडी रोड्स जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया और कई सारे अच्छे मैच दिए। कुछ समय बाद उन्हें द न्यू डे के साथ डाल दिया गया।

उन्होंने इस दौरान कई मौकों पर WWE की टैग टीम चैंपियनशिप जीती लेकिन वह कभी भी कंपनी की टॉप टाइटल को नहीं जीत पाए। कड़ी मेहनत और फैंस के सपोर्ट के बाद उन्हें WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए मौका मिला। उन्होंने साल के सबसे बड़े इवेंट में चैंपियनशिप को जीता और पूरे शो को खास बनाया। उन्होंने अपने डेब्यू के 11 सालों बाद WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

#2 जैफ हार्डी- 5,305 दिनों बाद

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

जैफ हार्डी ने 1994 में हीथ डक्ट नाम से रेज़ार आमोन के खिलाफ डेब्यू किया था। लंबे समय तक जॉबर के रूप में काम करने के बाद 1998 में उन्हें अपने भाई मैट हार्डी का साथ मिला और उन्होंने टैग टीम डिवीज़न पर राज किया। जैफ हार्डी के हाई-फ्लाइंग मूव्स से यह तो साफ हो गया कि वह भविष्य में WWE चैंपियन जरूर बनेंगे।

कई सारे मौके मिलने के बाद भी वह चैंपियनशिप को नहीं जीत पाए। 2008 में Armageddon पीपीवी में WWE ने चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच बुक किया था जिसमें जैफ हार्डी, ऐज और ट्रिपल एच शामिल थे। इस मैच में हार्डी ने अपना फिनिशर लगाकर अपने डेब्यू के 14 सालों बाद WWE चैंपियनशिप जीती। यह उनके जीवन का सबसे ज्यादा यादगार पल था।

#1 आंद्रे द जाइंट- 5,429 दिनों बाद

आंद्रे द जाइंट
आंद्रे द जाइंट

आंद्रे द जाइंट WWE के कुछ बड़े दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक है। उन्होंने 1973 में मैडिसन स्क्वायर गार्डन में डेब्यू किया था और अपनी एक विनिंग स्ट्रीक कायम की थी। लगभग 14 सालों तक एक भी मैच न हारने के बाद उन्होंने 1987 में हल्क होगन के खिलाफ WrestleMania में अपना पहला मैच हारा। अपने इतने लंबे करियर में उन्होंने सालों तक WWE चैंपियनशिप ही नहीं जीती।

फरवरी 22 को 1988 में उन्होंने अपनी पहली WWE चैंपियनशिप जीती। उन्होंने मैच में हल्क होगन को हराया और 15 सालों बाद चैंपियनशिप जीती लेकिन मैच जीतने के तुरन्त बाद उन्होंने मिलियन डॉलर मैन को चैंपियनशिप थमा दी। इस मैच में उन्होंने 2 बड़े रिकॉर्ड बनाए, पहला तो डेब्यू के बाद सबसे ज्यादा लंबे समय तक चैंपियनशिप न जीतना और दूसरा उस समय सबसे कम समय तक WWE चैंपियनशिप को अपने पास रखना।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...