Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने साथ काम करने वाले रेसलर्स से ज्यादा सैलरी चाहते थे

Enter caption
PANKAJ
visit

WWE प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में सबसे बड़ी कंपनी हैं। WWE में सुपरस्टार्स को पैसा भी बहुत मिलता है। सभी सुपरस्टार्स इस कंपनी में आना चाहते हैं। सभी WWE सुपरस्टार्स चाहते हैं कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा पैसा मिले। इस बात को लेकर बैकस्टेज से कई बार बड़ी खबरें आती रहती है। कई WWE सुपरस्टार्स ने तो कई बार इस चीज के लिए आवाज उठाई भी हैं।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

WWE में एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी सिर्फ रिंग में ही नहीं बल्कि बाहर भी रहते हैं। हर कोई सुपरस्टार्स चाहता हैं कि उन्हें अन्य सुपरस्टार्स से ज्यादा पैसा मिलता है। कई सुपरस्टार्स ने इस चीज के लिए विंस मैकमैहन लैटर भी लिखा है। WWE में बहुत सुपरस्टार्स भी हैं जिन्हें बहुत ज्यादा पैसा मिलता है। इस लिस्ट में बड़े-बड़े दिग्गज शामिल हैं। तो आइए जानते हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने विंस मैकमैहन से अपने साथियों से ज्यादा पैसे देने की मांग की।

WWE दिग्गज कर्ट एंगल

youtube-cover

WWE नेटवर्क को दिए गए इंटरव्यू में कर्ट एंगल ने बड़ा खुलासा किया था। सभी को पता है कि कर्ट एंगल ओलंपिक में गोल्ड ले चुके हैं। इसकी सफलता के बाद उन्होंने बताया कि कंपनी ने उन्हें 10 साल के लिए $500,000 हर साल देने की बात कही थी। एंगल ने बताया कि उन्होंने फैसला किया कि वो इस डील को कैंसल कर देंगे। उनका जो एजेंट है उनकी बात सुनकर उन्होंने ये फैसला लिया था। इसके दो साल फिर वो WWE के टच में आए और डील के लिए कहा। बाद में इस डील को पांच साल के लिए कर दिया गया था। उनसे कहा गया था कि आगे बढ़ने पर इस डील पर दोबारा विचार किया जाएगा।

इसके एक साल बाद WWE चैंपियनशिप पर कर्ट एंगल ने कब्जा जमा लिया था और वो ऑस्टिन और द रॉक की तरह ही लगातार हैडलाइन बन चुके थे। फिर जब कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बात हुई तो कर्ट एंगल ने सीधे कह दिया कि उन्हें भी अन्य सुपरस्टार्स की तरह ज्यादा और बराबार पैसा दिया जाए। जब कर्ट एंगल ने ये बात कही तो इस बात पर स्टीव ऑस्टिन काफी हंसे थे। और उन्हें भरोसा नहीं हुआ कि कर्ट एंगल ऐसा कर सकते हैं। हालांकि कर्ट एंगल ने ये नहीं बताया था कि उन्हें फिर कितना पैसा दिया गया था।

ये भी पढ़ें- WWE SmackDown रिजल्ट्स: 2 अक्टूबर 2020

चायना

Enter caption

कर्ट एंगल ही ऐसे सुपरस्टार नहीं है जिन्होंने स्टोन कोल्ड के बराबर पैसा देने की मांग की थी।Grilling JR पॉडकास्ट में बात करते हुए जिम रॉस ने चायना के बारे में बताया था। जिम रॉस पहले WWE के सीनियर वाइस प्रसिडेंट थे। उन्होंने कहा कि चायना ने हर साल एक मिलियन डॉल की मांग की थी। और ये कॉन्ट्रैक्ट स्टोन कोल्ड से भी ज्यादा था। रॉस ने बताया कि विंस मैकमैहन ने इसके लिए मना कर दिया था और विंस का कहना था कि चायना को एक मिलियन डॉलर देना बेकार है। चायना ने जो मांग की थी उस पर फिर कोई भी सहमत नहीं हुआ। चायना ने इसके बाद साल नवंबर 2001 में WWE छोड़ने का फैसला लिया था।

बैकी लिंच

youtube-cover

इसमें कोई दोराय नहीं है कि पिछले एक दो साल में बैकी लिंच WWE की बहुत बड़ी सुपरस्टार बन चुकी हैं। डेली एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बैकी लिंच की साल 2019 में बेस सैलरी $250,000 थी। इस साल बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर और रोंड राउजी के साथ रेसमलेनिया को हैडलाइन किया था।

TV Insider को फरवरी 2020 में इंटरव्यू दिया था। बैकी लिंच ने ये कहा था कि वो अन्य सुपरस्टार्स से ज्यादा पैसा कमाना चाहती हैं। बैकी लिंच ने ये भी कहा कि वो विंस मैकमैहन की बराबरी करना चाहती हैं। इस कमेंट के एक महीने बाद रेसलिंग ऑब्जवर्र के डेव मैल्टजर ने कहा कि बैकी लिंच नए कॉन्ट्रैक्ट के लिए तैयार हो गई हैं, जिसमें WWE उन्हें 1 मिलियन डॉलर हर साल देगा। हालांकि बाद में ट्विटर पर इस रिपोर्ट को बैकी लिंच ने गलत बताया था।

ट्रिपल एच

youtube-cover

ट्रिपल एच अभी WWE एक्सक्यूटिव हैं। लेकिन इससे पहले मेन रोस्टर में वो सिर्फ एक WWE सुपरस्टार थे। ट्रिपल एच भी हमेशा ये ही चाहते थे कि मेन रोस्टर में सबसे ज्यादा पैसा उन्हें दिया जाए। Grilling JR में जिम रॉस ने इसके बारे में काफी कुछ बताया। ये साल 2000 में हुए बैकलैश की बात है। WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल एच औऱ द रॉक के मैच को हैडलाइन किया गया था। जिम रॉस ने कहा कि एक बार वो और ट्रिपल एच बैकस्टेज में बातें कर रहे थे। ट्रिपल एच ने उस वक्त जिम रॉस ने कहा कि उनकी नई डील में वो चाहते हैं कि कंपनी में उन्हें सबसे ज्यादा पैसा दिया जाए। जिम रॉस ने ये भी बताया कि उस समय भी ट्रिपल एच का कॉन्ट्रैक्ट अच्छा था और उन्हें ज्यादा पैसा मिलता था लेकिन फिर भी ट्रिपल एच अन्य सुपरस्टार्स से ज्यादा पैसा चाहते थे।

द अल्टीमेट वॉरियर

WWE समरस्लैम 1991 में द अल्टीमेट वॉरियर ने हल्क होगन के साथ टीम बनाकर टैग टीम मैच जीता था।। द अल्टीमेट वॉरियर का उस समय काफी नाम चलता था। हल्क होगन की तरह ही वो भी बहुत बड़े सुपरस्टार थे। जनवरी 2014 में एक लैटर लीक हुआ था। ये वो लैटर था जो साल 1991 में द अल्टीमेट वॉरियर ने विंस मैकमैहन को लिखा था। इस लैटर में द अल्टीमेट वॉरियर ने उन्हें भी हल्क होगन के जितना पैसा देने की बात कही थी। क्योंकि उस समय हल्क होगन सबसे बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे। सबसे बड़ी बात ये थी कि WWE शोज में हल्क होगन को जितना पैसा मिलता था उतना ही पैसा अल्टीमेट वॉरियर ने उन्हें देने की बात कही थी। विंस मैकमैहन ने हालांकि उस समय इस मांग को मान लिया था क्योंकि बड़े मैच के लिए अल्टीमेट वॉरियर को एडवर्टाइज कर दिया गया था। विंस मैकमैहन इस मैच को नहीं खोना चाहते थे।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now