Create

5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने साइन करने के एक साल के अंदर रिलीज़ कर दिया

ब्रॉक लैसनर और केन वेलासकेज़
ब्रॉक लैसनर और केन वेलासकेज़

WWE सुपरस्टार्स जानते हैं कि उनका करियर कई कारणों की वजह से बहुत जल्दी समाप्त हो सकता है। फिर चाहे वो चोट के कारण या बढ़ती उम्र के कारण खत्म हो, वहीं इनसे अलग कुछ ही रेसलर्स WWE के टॉप पर पहुंचने में सफल हो पाते हैं।

समय बीतने के साथ प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में कम्पटीशन का लेवल बढ़ता रहा है, वहीं WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है, इसलिए जाहिर तौर पर यहां अन्य प्रो रेसलिंग कंपनियों की तुलना में प्रतिद्वंदिता का स्तर ज्यादा है।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉक लैसनर 3 मिनट से भी कम समय में बुरी तरह मैच हार गए

काफी संख्या में ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिनका करियर डेढ़ या 2 दशकों से भी ज्यादा समय तक चलता रहा। वहीं कुछ ऐसे भी रहे जिनका WWE करियर एक साल तक भी नहीं चल पाया था। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें WWE ने साइन करने के एक साल के अंदर ही कंपनी से निकाल दिया था।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो शादी से पहले ही माता-पिता बन गए

पूर्व WWE सुपरस्टार केन वैलासकेज़

UFC के बड़े स्टार एथलीट्स में से एक रहे केन वैलासकेज़ की WWE के साथ डील ने दुनिया भर में सुर्खियां बटोरीं। खासतौर पर इस वजह से क्योंकि वैलासकेज़ UFC में ब्रॉक लैसनर को हरा चुके हैं। वैलासकेज़ ने साल 2019 में FOX नेटवर्क पर SmackDown के पहले एपिसोड में अपना WWE डेब्यू किया था।

उन्हें डॉमिनिक गुरेरो के गॉडफादर के रूप में दिखाया गया। उन्होंने आते ही ब्रॉक लैसनर पर अटैक कर दिया था और आगे चलकर उनके बीच Crown Jewel पीपीवी में मैच भी हुआ। दुर्भाग्यवश WWE ने वैलासकेज़ को केवल डेढ़ मिनट के अंदर हार के लिए बुक किया था।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में द अंडरटेकर को कभी नहीं हरा पाए

खैर प्रो रेसलिंग रिंग में दोनों का मुकाबला यादगार तो नहीं बन पाया, लेकिन WWE ने उनके लिए बड़े प्लान जरूर तैयार किए थे। वो 2020 Royal Rumble मैच का भी हिस्सा बनने वाले थे, लेकिन चोट के कारण उनके सभी प्लांस को ड्रॉप करना पड़ा। आखिरकार अप्रैल 2020 में उन्हें रिलीज़ कर दिया गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

अगस्त ग्रे

अगस्त ग्रे उन सुपरस्टार्स में एक रहे जिन्हें WWE ने हाल ही में फैन्डैंगो, टायलर ब्रीज़ और किलियन डेन समेत कई अन्य स्टार्स के साथ रिलीज़ किया है। उन्होंने अक्टूबर 2020 में WWE को जॉइन किया था। पिछले कुछ महीनों से NXT और 205 Live में परफॉर्म करते हुए नजर आ रहे थे, लेकिन इससे पहले 205 Live पर उनका ग्रेसन वॉलर के साथ मैच प्रसारित हो पाता, उससे पहले ही उन्हें रिलीज़ कर दिया गया।

कर्ट स्टालियन

रिपोर्ट्स के अनुसार कर्ट स्टालियन ने अक्टूबर 2020 में WWE के साथ डील साइन की थी। अगले कुछ महीनों में वो 205 Live के बड़े स्टार्स में से एक बनकर उभरे और इस बीच टोनी नीस के साथ यादगार स्टोरीलाइन का हिस्सा भी रहे। NXT क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर चुके हैं और उन्होंने 205 Live में अपने आखिरी मैच में मंसूर के साथ टीम बनाकर द बॉलीवुड बॉयज़ को मात दी थी। दुर्भाग्यवश इसी हफ्ते रिलीज़ हुए स्टार्स में उनका नाम भी शामिल रहा।

डायमंड डलास पेज

डायमंड डलास पेज ने जून 2020 में WWE को छोड़ने के साथ ही प्रो रेसलिंग से रिटायर होने का फैसला भी लिया था। पूर्व WCW सुपरस्टार की गिनती महान प्रो रेसलर्स में की जाती है और WWE हॉल ऑफ फेम का सम्मान भी प्राप्त कर चुके हैं। लेकिन विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में उन्होंने करीब 12 महीनों तक ही काम किया था।

पेज ने जून 2001 में अपना WWE डेब्यू किया, मगर लगातार चोटों से घिरे रहने के कारण उन्हें मजबूरन रेसलिंग से रिटायरमेंट लेनी पड़ी। चोट से उबरने में उन्हें करीब 2 साल लगे, जिसके बाद उन्होंने Impact Wrestling का रुख किया था।

फ्रैंकी कज़ारियन

फ्रैंकी कज़ारियन अब AEW में अच्छी पहचान बना चुके हैं, लेकिन एक समय पर WWE में भी काम किया करते थे। उन्होंने फरवरी 2005 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया, अगले कुछ महीनों तक पॉल लंडन और स्कॉटी 2 हॉटी जैसे नामी रेसलर्स के खिलाफ जीत दर्ज कर अपराजित रहे।

WWE में मिल रही सफलता के बावजूद उन्होंने कुछ महीने बाद ही कंपनी छोड़ने का ऐलान किया था। कंपनी छोड़ने का कारण बताते हुए कज़ारियन ने कहा था कि उस समय WWE क्रूजरवेट डिविजन को ऊपर उठाने के प्रति कोई ठोस कदम नहीं उठा रही थी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment