Create
Notifications

5 चौंकाने वाली चीजें जो TLC से पहले की Raw में हो सकती हैं

the intercontinental championship match between dolph ziggler and seth rollins at summerslam photo
Ishaan Sharma

TLC इस साल का सबसे शानदार पीपीवी तो नहीं है लेकिन इस शो को शानदार बनाने के लिए कंपनी कुछ अलग ज़रूर करना चाहेगी। इस शो में भी यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर काम नहीं करने वाले हैं। पिछले हफ्ते की रॉ को काफी बेकार रेटिंग्स मिली थी और अब चीज़ों को बदलने की जरूरत है।

WWE के पास इस समय कई ऐसे मौके हैं जिनका इस्तेमाल करके वो इस शो को शानदार बना सकते हैं। अभी TLC से पहले रॉ और स्मैकडाउन का एक एपिसोड बचा है। अगर इन शो को WWE अच्छा बना पाती है तो TLC एक सफल पीपीवी बन जाएगा।

आइये जानें ऐसी 5 चौंकाने चीज़ों के बारे में, जिन्हें TLC से पहली की आखिरी रॉ में होना चाहिए।

#5 विमेंस टैग टीम टाइटल्स की घोषणा की जाए

Sasha and Bayley could be top contenders along with the Riott Squad

साशा और बेली काफी समय से एक टैग टीम का हिस्सा हैं। विमेंस डिवीज़न के लिए इस समय टैग टीम टाइटल्स नहीं लाए गए हैं और इस कारण ये टैग टीम काफी अजीब लग रही है। हाल ही में WWE ने ये संकेत दिए कि जल्द ही कंपनी के अंदर विमेंस के लिए टैग टीम टाइटल्स को लाया जा सकता है। काफी सारी महिला टीम्स WWE के अंदर हैं। फैंस को भी विमेंस की टैग टीम काफी पसंद आएगी।

अगर हमें इस रॉ के एपिसोड में टैग टीम टाइटल्स आते हुए दिखते हैं तो पूरी सम्भावना है कि ये टाइटल्स TLC के अंदर डिफेंड होंगे। इससे फैंस TLC के लिए और भी ज्यादा उत्सुक हो जाएंगे।

इस समय रॉ में साशा और बेली, द रायट स्क्वॉड जैसी कई शानदार टीम्स हैं जो इस टाइटल के लिए काफी शानदार मुकाबले फैंस को दे सकती हैं। इस टाइटल के आने से विमेंस रैसलिंग और भी ज्यादा अच्छी लगने लगेगी और WWE भी ऐसा ही करना चाहती है।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#4 लार्स सुलिवन आकर डॉल्फ ज़िगलर पर हमला करें

Dolph Ziggler could be in for some real punishment

पिछले हफ्ते हमें डॉल्फ ज़िगलर अपना फेस टर्न करते हुए नजर आए। काफी समय से डॉल्फ एक शानदार हील रैसलर का काम कर रहे थे लेकिन पिछले हफ्ते उन्होंने मैकइंटायर के खिलाफ अपना फेस टर्न किया।

ये साफ़ है कि मैकइंटायर और बैलर कम से कम TLC तक तो एक-दूसरे के साथ दुश्मनी करेंगे, जिसके बाद ही हमें ज़िगलर और उनकी दुश्मनी देखने को मिल सकती है।

काफी समय पहले WWE ने ये घोषणा की थी कि NXT से लार्स सुलिवन को मेन रोस्टर में लाया जा रहा है। वह किस ब्रांड में आने वाले हैं ये सिर्फ WWE जानती है। लेकिन अफवाहों के अनुसार, लार्स को एक बड़ा पुश मिलेगा तो हम ये मान सकते हैं कि वह रॉ में आने वाले हैं क्योंकि इनके जैसे ताक़तवर रैसलर्स इस ब्रांड में ही हैं।

सुलिवन आकर ज़िगलर पर हमला कर सकते हैं और फिर हमें इन दोनों की दुश्मनी देखने को मिल सकती है।

#3 मैट हार्डी और ब्रे वायट रिंग के अंदर अपनी वापसी करें

This team could significantly bolster the Tag Team Division

पिछले हफ्ते स्पोर्ट्सकीड़ा के संवाददाता रिजु दासगुप्ता ने मैट हार्डी का इंटरव्यू किया, जिसमें हार्डी ने अपनी रिटायरमेंट के बारे में बातें की। उन्होंने बताया कि वह रिटायर नहीं हुए हैं और सिर्फ रिकवर होने के लिए आराम कर रहे हैं।

वायट ने तो कुछ समय पहले ही रिंग के अंदर वापसी की है तो ऐसे में क्या हमें इन दोनों रैसलर्स की वापसी होते हुए दिख सकती है? दोनों "द डिलीटर्स ऑफ़ वर्ल्ड्स" नाम की टीम में रहकर काम करते थे लेकिन हार्डी के जाने के बाद ये टीम भी टूट गई।

इस समय रॉ टैग टीम डिवीज़न को एक ऐसी टैग टीम की जरूरत हैं जिनके भरोसे इस डिवीज़न को अच्छा बनाया जा सके। WWE लगातार ऐसे निर्णय ले रही है जिससे इस डिवीज़न को काफी नुकसान पहुंच रहा है। इन दोनों को एक बार फिर टैग टीम में डालकर वापसी कराई जाए तो फैंस टैग टीम डिवीज़न पर भी ध्यान देने लगेंगे।

#2 सैथ रॉलिंस के इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप ओपन चैलेंज का जवाब दें डीन एम्ब्रोज़

Could we see a brand new Intercontinental Champion on RAW?

TLC के बाद डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी एक अलग लेवल तक पहुंच जाएगी। लेकिन अगर रॉलिंस रॉ में एक ओपन चैलेंज दें और उसका जवाब डीन एम्ब्रोज़ देते हैं तो काफी अच्छा होगा। एम्ब्रोज़ उन्हें हराकर नए चैंपियन भी बन सकते हैं।

एम्ब्रोज़ बनाम रॉलिंस एक बड़ा मैच है और फैंस का ध्यान इस दुश्मनी में लाने के लिए उन्हें कुछ ऐसा ही करने की जरूरत है।

इस समय रॉ में स्ट्रोमैन, लैसनर और रोमन रेंस नहीं हैं और इस कारण इन दोनों रैसलर्स को ही शो को संभालना होगा। एक नए चैंपियन के आने से फैंस के मन में कई सवाल पैदा हो जाएंगे जिसके जवाब जानने के लिए उन्हें शो को देखना होगा।

अब तक दोनों रैसलर्स ने एक साथ मिलकर काफी शानदार काम किया है और आने वाले समय में भी हमें ऐसा होता दिख सकता है।

#1 कर्ट एंगल वापसी करें

Angle could make RAW exciting once again

एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन ने रॉ का हाल बिगाड़ दिया है। वह अपनी ताकत का सिर्फ गलत इस्तेमाल करते हैं और इस कारण फैंस काफी गुस्सा हैं। TLC में हमें ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बैरन कॉर्बिन का मैच देखने को मिलेगा। इस मैच में जिस सुपरस्टार की जीत होगी उसे अगर चलकर इनाम दिया जाएगा।

अगर स्ट्रोमैन जीतते हैं तो उन्हें रॉयल रम्बल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका दिया जाएगा और अगर कॉर्बिन की जीत होती है तो वह रॉ के नए जनरल मैनेजर बन जाएंगे।

कॉर्बिन ने जब से रॉ के फैसले लेने शुरू किए हैं तबसे शो की हालत सिर्फ बिगड़ती जा रही है। कर्ट एंगल को फैंस काफी पसंद करते हैं और इनकी वापसी करवाने से फैंस एक बार फिर रॉ को देखना शुरू कर सकते हैं। अब देखना होगा कि एंगल की कब होती है।

लेखक- रिजु दासगुप्ता; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...